सजाएं सपनों का बेडरूम और लाइफ की प्राइवेसी को बनाएं खूबसूरत

बेेडरूम की इंपॉर्टेंस लाइफ में बहुत ज्यादा है. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि थकावट मिटाने वाले बेडरूम जैसे खास स्पेस को हमेशा न्यू लुक देकर इसकी खूबसूरती बरकरार रखनी चाहिए. इतना ही नहीं, इसकी रोजमर्रा सफाई भी करते रहनी चाहिए जिससे बेडरूम में कदम रखते ही हमें अच्छी फीलिंग आए. बेेडरूम की इंपॉर्टेंस लाइफ में बहुत ज्यादा है. इस खास स्पेस को हमेशा न्यू लुक देकर इसकी खूबसूरती बरकरार रखनी चाहिए.

1 1,418

 

दिनभर काम के चक्कर में भागदौड़ के बाद जब व्यक्ति थका-हारा घर पहुंचकर आराम खोजने लगता है तो उसे घर में बेडरूम से बेहतर जगह कोई और दिखाई नहीं देती. यहां आकर कुछ पलों के लिए ही सही थकावट दूर हो जाती है. सुबह जब वह उठता है तो उसे फील होता है कि लाइफ में फिर ताजगी आ गई है. यकीनन बेेडरूम की इंपॉर्टेंस लाइफ में बहुत ज्यादा है. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि थकावट मिटाने वाले बेडरूम जैसे खास स्पेस को हमेशा न्यू लुक देकर इसकी खूबसूरती बरकरार रखनी चाहिए. इतना ही नहीं, इसकी रोजमर्रा सफाई भी करते रहनी चाहिए जिससे बेडरूम में कदम रखते ही हमें अच्छी फीलिंग आए.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

क्या करना जरूरी है बैडरूम में Keep Colors Light and Bright

बैडरूम में जिसे शांति चाहिए उसके लिए ये जरूरी हो जाता है कि उसे अट्रैक्टिव बनाए रखें वरना उनकी हसीन रातें गुजारने का सपना दिल में ही रह जाएगा. याद रखें कि बेडरूम में केवल उन्हीं वस्तुओं को स्थान दें जिसकी आवश्यकता आपको बार-बार महसूस होती है.

बैडरूम में डेली न्यूजपेपर और ढेरों मैग्जीन हटाकर वहां उसी किताब को तवज्जो दीजिए जिसे आप पढ़ रहे हों. ऐसा करते वक्त पुराने न्यूजपेपरों को सलीके से इकट्ठे करते हुए स्टोर रूम में स्थान देना बेहतर होगा और साथ ही फालतू चीजों को भी इस रूम से मूव करें. इस दौरान अट्रैक्टिव चीजों का उपयोग करते हुए रूप को आकर्षक बनाएं तो हरेक लिहाज से बेहतर होगा.

ऐसे सजाएं सपनों का बैडरूम How To Decorate a Bedroom

बैडरूम की कलरफुल दीवारों को बोरिंग लाइट्स से भी निजात दिलवाते हुए नये ट्रेंड की सॉफ्टर लाइटस से सजाएं. इससे बैडरूम का लुक एंड फील तो बदलेगा ही साथ ही सुकून भरी नींद आने में कोई कठिनाई नहीं होगी. ध्यान रखें कलर ऐसा करवाएं जिससे जो बैडशीट के रंगों से मैच करता हो नहीं तो यह भद्दा लगने लगेगा.

इसके अलावा आप बैडरूम सजाने के लिए आप रंग-बिरंगे फूलों का भी यूज कर सकती हैं, जिससे इसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. यदि किसी कारणवश प्राकृतिक फूलों को लगाने या फूल चेंज करने में दिक्कत महसूस हो रही है तो आर्टिफिशल फ्लॉवर्स के ऑप्शन पर जाना कतई बुरा नहीं रहेगा. इससे आपको अच्छी नींद तो आएगी ही बल्कि पुरानी यादों से भी जुड़ेंगे.

करें फोटो एल्बम का इस्तेमाल

बैडरूम में लाइफ की हसीन यादों और बेहतरीन लम्हों से जुड़ी यादगार फोटो को भी टेबल पर शेल्फ में ढंग से सजा कर रखें. यह आपको पुराने दिनों की बीती बातों को खूबसूरत लुक देकर याद रखने में काफी मदद करेगा. रोमांटिक नाइट में जाने से रूम फ्रेशनर का यूज करें यह आपके हसीन पलों में चार चांद लगा देगा.