Rocking Star Yash : संघर्ष भरी रही है KGF Hero Yash की लाइफ, पिता थे बस ड्राइवर

KGF में रॉकी भाई का किरदार निभाने वाले ‘रॉकिंग स्टार यश’ (Rocking Star Yash) की कहानी भी किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं है. यश एक कन्नड एक्टर हैं. इनकी जिंदगी से जुड़े कई ऐसे पहलू हैं जो काफी दिलचस्प हैं.

साउथ की कई सारी फिल्में आपने देखी होगी लेकिन ‘KGF’ का एक अलग ही क्रेज है. केजीएफ़ फिल्म के ‘रॉकी भाई’ हर युवा की पसंद बन चुके हैं. KGF में रॉकी भाई का किरदार निभाने वाले ‘रॉकिंग स्टार यश’ (Rocking Star Yash) की कहानी भी किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं है. यश एक कन्नड एक्टर हैं. इनकी जिंदगी से जुड़े कई ऐसे पहलू हैं जो काफी दिलचस्प हैं. अगर आप केजीएफ़ के रॉकी भाई के फैन हैं तो आपको इनकी ज़िदगी से जुड़े खास पहलुओं को जरूर जानना चाहिए.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

बस ड्राइवर हैं पिता 

रॉकिंग स्टार यश का असली नाम (KGF Hero Yash Full name) ‘नवीन कुमार गौड़ा’ है. इनका जन्म 1996 को कर्नाटक के हसन जिले के एक गाँव में हुआ था. इनके पिता अरुण कुमार (Yash Father name) एक बस ड्राइवर हैं और माता पुष्पलता एक गृहणी हैं. इनका बचपन मैसूर में बीता जहां इन्होने अपनी एजुकेशन पूरी की.

यश को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था लेकिन परिवार में कोई एक्टिंग से संबंध नहीं रखता था. इनके पिता एक बस ड्राइवर थे तो उन्होंने काफी मेहनत करके यश को एक्टिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका दिया. यश ने एक्टिंग के लिए सबसे पहले बेनाका ड्रामा ट्रूप को जॉइन किया. और उसके बाद इन्हें धीरे-धीरे रोल मिलते गए.

यश का करियर कैसे शुरू हुआ? 

यश आज कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में एक बड़े स्टार बन चुके हैं. भारत में काफी कम लोग ऐसे होंगे जो केजीएफ़ के रॉकी भाई को नहीं जानते होंगे. उन्होंने काफी मेहनत के बाद ये मुकाम हासिल किया है. एक ने टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुवात की और आज वे ब्लॉकबास्टर मूवी दे रहे हैं.

– ड्रामा में काम करने के बाद 1996 में इन्हें एक टीवी सीरियल में काम करने का मौका मिला. इनका पहला टीवी सीरियल (Yash First TV Serial) ‘Nanda Gokula’ था जो ETV Kannada पर प्रसारित किया जाता था.

– इसके बाद यश ने 2007 तक कुछ और टीवी सीरियल किए. साल 2007 तक इन्हें फिल्मों में आने का मौका नहीं मिला था. ये सिर्फ एक टीवी एक्टर ही थे. इनके द्वारा किए गए प्रमुख टीवी सीरियल (Yash TV Serial List) Uttarayana (2004), Silli Lalli (2004), Shiva (Doordarshan – 2005), Preethi Illada Mele (2006), Male Billu (2007) हैं.

यश का फिल्मी करियर (Yash Movie list) 

यश ने काफी सालों तक टीवी सीरियल में काम किया और वे फिल्मों में आने का इंतज़ार करते रहे. काफी सालों के बाद साल 2007 में उनका इंतज़ार पूरा होता है और फिर शुरू होता है यश का फिल्मी करियर.

– साल 2007 में यश को पहली बार फिल्म में आने का मौका मिला. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुवात फिल्म (Yash First Movie) ‘Jambada Hudugi’ से की. हालांकि इस फिल्म में उन्हें लीड रोल में आने का मौका नहीं मिला. इस फिल्म में वे एक सपोर्टिंग एक्टर थे.

– साल 2008 में इन्हें एक और फिल्म में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म का नाम ‘moggina manasu’ था लेकिन इस फिल्म में भी उन्हें सीधे तौर पर लीड रोल करने का मौका नहीं मिला. लेकिन इस फिल्म के लिए उन्हें ‘बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.

– यश के फिल्मी करियर की असली शुरुवात साल 2008 में मानी जाती है. इस साल यश को लीड रोल में ‘Rocky’ फिल्म मिली जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और यश लोगों की नजरों में आ गए.

– साल 2009 में यश ने दो और फिल्में ‘kallara Santhe’ और Gokula की लेकिन इनसे यश को इतना लाईमलाइट नहीं मिला.

– इन फिल्मों के अलावा यश ने साल 2010 में Thamassu, Modalasala, 2011 में Rajadhani, Kirataka, 2012 में Lucky, Jaanu, Drama और 2013 में Chandra फिल्म की. ये फिल्में कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में औसत चलने वाली फिल्मों में शामिल रही.

यश की बेस्ट फिल्में (Best movies of Rocking Star Yash)

साल 2013 तक उन्हें औसत फिल्में ही मिल रही थी. वे भी धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री में अपना पैर जमा रहे थे. लेकिन साल 2013 में उनकी लाइफ में उन्हें एक ऐसी फिल्म मिली जिसने उनकी किस्मत चमका दी.

– साल 2013 में उन्हें Googly फिल्म करने का मौका मिला. इसमे वे लीड रोल में थे और एक बिजनेसमेन का किरदार निभा रहे थे. ये फिल्म कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में काफी ज्यादा चली. साल 2014 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में Googly भी शामिल थी.

– इसके बाद साल 2014 के आखिर में उनकी एक और फिल्म Mr. and Mrs. Ramachari रिलीज हुई. इस फिल्म ने इतनी कमाई की कि ये फिल्म उस साल की कन्नड सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

– इसके बाद यश ने साल 2015 में Masterpeice और साल 2016 में Rembo : The Straight Forward मूवी की जिनहोने काफी अच्छा बिजनेस किया.

यश और KGF फिल्म (KGF Hero Yash) 

यश अभी तक कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित हो चुके थे लेकिन इन्होंने अभी तक ऐसी कोई फिल्म नहीं की थी जिससे वे पूरे भारत में सुपर स्टार बन जाए. साल 2018 में उन्हें फिल्म KGF मिली जिसने उन्हें एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया. फिल्म केजीएफ़ कन्नड सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म है.

इस फिल्म के पहले भाग को हिन्दी, तेलगु, तमिल और मलयालम वर्जन में डब किया गया था. ये फिल्म कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में तो खूब चली ही साथ ही पूरे भारत में लोगों ने इसे काफी पसंद किया. इस फिल्म के पहले भाग ने करीब 250 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. अब यश बहुत ही जल्द KGF-2 में नजर आने वाले हैं जिसके लिए उनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

यश और राधिका पंडित की लव स्टोरी

यश फिल्मों में जिस एक्ट्रेस के साथ ज्यादा नजर आते हैं असल में वही उनकी प्रेमिका और पत्नी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यश जब फिल्म मिस्टर एंड मिसेज रामचारी कर रहे थे तब उन्हें उस फिल्म की एक्ट्रेस राधिका पंडित (Who is yash wife in real life?) से प्यार हो गया था. हालांकि ये दोनों पहले दूसरी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. लेकिन इस फिल्म के बाद ही इनके बीच प्यार पनपने की खबरे बाहर आई थीं. इन्होंने साल 2016 में गोवा में शादी की और बैंगलोर में प्राइवेट सेरेमनी रखी जिसमें इन्होंने पूरे कर्नाटक को रिसेप्शन पर बुलाया. इन दोनों के दो बच्चे हैं जिनमें एक बेटी (Yash Daughter Name) आर्य है और एक बेटा (Yash Son Name) यथर्व है.

यश की संपत्ति

यश ने काफी सारी फिल्मों में काम किया है और वे आज के समय में करोड़ों के मालिक है. अगर उनकी संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 40 करोड़ की संपत्ति है जिसमें 3 करोड़ रुपये का बैंगलोर में बंगला है. इसके अलावा उनके पास लगभग 1 करोड़ रुपये की कीमत वाली ऑडी क्यू और 80 लाख रुपये वाली रेंज रोवर कार है. जानकारी के मुताबिक यश अपनी एक फिल्म के लिए आज के समय में 4 से 5 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.

रॉकिंग स्टार यश की कहानी किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं है ये कहना गलत नहीं होगा. क्योंकि यश एक सेल्फ मेड स्टार हैं. उन्होंने सफलता काफी मेहनत के बाद मिली है. यश की लाइफ में रियल हीरो की बात की जाए तो वो उनके पिता है जिन्होने बस ड्राइवर का काम करते हुए अपने बेटे को एक्टर बनने में मदद की. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े दिग्गज उनके पिता को रियल हीरो मानते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!