कैंसर से लड़ती सोनाली बेंद्रे : कितना परवान चढ़ा बॉलीवुड में करियर?

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे कैंसर से जूझ रही हैं. उनका कैंसर चौथी स्टेज में डिटेक्ट हुआ है जिसे की मेटा स्टेज कहते हैं. एक्टर इरफान खान के बाद सोनाली को कैंसर होने की बात से बॉलीवुड समेत उनके लाखों फैन्स सकते में हैं. इरफान लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं जबकि सोनाली न्यूयॉर्क में.

0 486

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे कैंसर से जूझ रही हैं. उनका कैंसर चौथी स्टेज में डिटेक्ट हुआ है जिसे की मेटा स्टेज कहते हैं. सोनाली ने अपनी इस गंभीर बीमारी की जानकारी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी.

एक्टर इरफान खान के बाद सोनाली को कैंसर होने की बात से बॉलीवुड समेत उनके लाखों फैन्स सकते में हैं. इरफान लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं जबकि सोनाली न्यूयॉर्क में.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

सोनाली बेंद्रे का करियर

कभी मॉडलिंग से शुरुआत करने वाली सोनाली बेंद्र का बॉलीवुड में करियर बहुल लंबा नहीं रहा है. हालांकि उनकी झोली में कुछ यादगार फिल्में रहीं हैं.

मॉडलिंग में आना सोनाली का शौक था और मॉडलिंग के बाद उन्हें “स्टारडस्ट टैलेंट सर्च” के लिए चुना जाना बॉलीवुड की ओर कदम.

बॉलीवुड में संघर्ष

बॉलीवुड में सोनाली बेंद्रे का सफर आसान नहीं रहा. शुरुआती संघर्ष ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया. हालांकि वे बाद में स्थापित अभिनेत्रियों की फेरहिस्त में शामिल हो गईं.

सोनाली ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘आग’ से की थी जिसमें वो गोंविदा की सह-कलाकार थीं.

Sonali bendre. Image source: Face book
Sonali bendre. Image source: Face book

 

उसके बाद उन्हें भाई (1997), सरफरोश (1999), जख्म, डुप्लीकेट, हम साथ-साथ हैं (1999), दिल ही दिल में (2000), तेरा मेरा साथ रहे और अनाहत (2003) जैसी फिल्मों में अपने दर्शकों की लंबी कतार खड़ी की.

बेहतरीन एक्टिंग, सुंदर भारतीय चेहरा सोनाली बेंद्रे की पहचान बन गया. फिल्म सरफरोश में उनकी बोल्ड अदाओं से भी वह चर्चा में रहीं.

सोनाली बेंद्र और बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार

सोनाली बेंद्रे ने अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, गोविंदा, जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया.

सोनाली ने बड़े पर्दे के साथ ही छोटे पर्दे पर भी अपनी पहचान बनाई. टेलीविजन पर क्या मस्ती क्या धूम जैसे डांस शो में वे लंबे समय तक होस्ट करती नजर आई.

इसके अलावा सोनाली ने जी.टीवी पर इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज शो में जज की भूमिका निभाई जोकि काफी सफल शो रहा है. छोटे पर्दे के बाद बॉलीवुड में लगातार सोनाली को फिल्मों के ऑफर आते रहे लेकिन उन्होंने फिल्मों में काम के लिए इनकार कर दिया.

सोनाली बेंद्रे एक बेहतरीन डांस

सोनाली बेंद्रे एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक नहुत अच्छी नर्तकी भी हैं. कई फिल्मों में उनका डांस काफी चर्चा में रहा है.

सोनाली बेंद्रे ने अपने फ़िल्मी करियर में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते कई सारे पुरस्कार भी जीते हैं. उन्हें 2001 में फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए स्टार स्क्रीन अवार्ड से नवाज़ा गया था.

सोनाली बेंद्रे की फैमिली

1 जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मीं सोनाली बेंद्रे एक बहुत ही साधारण परिवार से आती हैं. पिता जीत बेंद्रे सरकारी कर्मचारी रहे और मां रुपाशी बेंद्रे हाऊस वाइफ.

सोनाली की फैमिली में दो भाई भी हैं. साल 2002 में सोनाली बेंद्रे ने गोल्डी बहल से शादी की. उनका एक बेटा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड में सोनाली बेंद्रे के करीबी और उनके सहकलाकार रहे अक्षय कुमार ने हाल में सोनाली बेंद्रे से न्यूयॉर्क में मुलाकात भी की.

अक्षय ने कहा है कि- सोनाली बेंद्रे फाइटर हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि वह इससे बाहर निकल आयेंगी और जीत कर निकलेंगी.

इंडिया रिव्यूज सोनाली बेंद्रेे के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करता है.