2 जुलाई को होगा बुध राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा लाभ

बुध एक ही राशि में करीब 23 दिनों तक रहते हैं लेकिन इस बार एक विशेष संयोग बन रहा है जिसके चलते बुध एक ही राशि में करीब दो महीने तक रहेंगे. इसका विशेष लाभ कुछ खास राशियों को होगा. 

ग्रहों का राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह जुलाई महीने में राशि परिवर्तन (Budh Rashi Parivartan) करने वाले हैं जिसका सीधा असर आपके जीवन पर हो सकता है. 2 जुलाई 2022 को बुध राशि परिवर्तन करेंगे. 

बुध एक ही राशि में करीब 23 दिनों तक रहते हैं लेकिन इस बार एक विशेष संयोग बन रहा है जिसके चलते बुध एक ही राशि में करीब दो महीने तक रहेंगे. इसका विशेष लाभ कुछ खास राशियों को होगा. 

बुध राशि परिवर्तन 2022 (Budh Rashi Parivartan 2022)

बुध ग्रह मिथुन व कन्या राशि के स्वामी है. इन्हें ज्योतिष शास्त्र में काफी अहम माना गया है. इनकी कृपा से ही जातक विद्वान बनता है. इनका सीधा संबंध बुद्धि से होता है. इस बार बुध राशि परिवर्तन 2 जुलाई 2022 को कर रहे हैं. इस दिन ये वृषभ राशि से मिथुन राशि में गोचर करेंगे. 

बुध राशि परिवर्तन का असर (Budh Rashi Parivartan Effect) 

बुध के राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर सकारात्मक असर होगा वहीं कुछ राशियों पर नकारात्मक असर होगा. 

मेष राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

मेष राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. इनकी राशि के तीसरे भाव में बुध गोचर करेंगे. इसके चलते आपको भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत में सुधार आएगा और आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. आपके रिश्तों में भी मजबूती आएगी.

वृषभ राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

वृषभ राशि के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन अच्छे परिणाम लेकर आया है. राशि परिवर्तन के कारण इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहने वाली है. इस दौरान व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को सकारात्मक परिणाम देखने का मौका मिलेगा.

मिथुन राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

बुध मिथुन राशि के स्वामी है और राशि परिवर्तन का मिश्रित असर मिथुन राशि पर दिखाई देगा. इस राशि के प्रथम भाव में बुध गोचर करेंगे. इस दौरान इन्हें फिजूलखर्ची से बचना होगा. क्योंकि इनका पैसा इस दौरान ज्यादा खर्च हो सकता है. इस दौरान रोगियों की सेहत में सुधार आएगा. 

कर्क राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

कर्क राशि के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान जातकों को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा. सेहत के कारण आपके खर्च बढ़ सकते हैं. लेकिन इस दौरान कोई ऐसा कार्य होगा जिससे आपके रिश्तों में मजबूती आएगी.

सिंह राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

सिंह राशि के लिए बुध राशि परिवर्तन फलदायी रहने वाला है. इस बार बुध इनकी राशि के 11वे भाव में घोचर करेगा. जिसके चलते जातकों की आमदनी बढ़ने के आसार रहेंगे. इस दौरान इनकी सेहत में सुधार होगा. तनाव से मुक्ति मिलेगी और हर कार्य में सफलता मिलेगी. 

तुला राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

तुला राशि के नवम भाव में बुध गोचर करेंगे. इस दौरान इन्हें मिश्रित फल मिलने के आसार हैं. इस दौरान जातकों को अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. सेहत की वजह से इनका खर्च बढ़ सकता है. आपका दाम्पत्य जीवन इस गोचर के कारण सुखी रहेगा. 

वृश्चिक राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

वृश्चिक राशि के अष्टम भाव में बुध गोचर करेंगे. इस वजह से इन्हें शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. इन्हें करियर में सफलता मिलेगी. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. पारिवारिक जीवन में खुशियाँ आ सकती है. सेहत संबंधी मामलों में राहत मिल सकती है.

धनु राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

धनु राशि सप्तम भाव में बुध गोचर करेंगे. इस वजह से इन्हें कुछ अच्छे और कुछ बुरे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. बुध के गोचर के चलते इनके दाम्पत्य जीवन में परिएशानी आ सकती है. कामकाज में भी इन्हें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. इन्हें अपने गुस्से पर काबू रखना पड़ेगा. 

मकर राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

मकर राशि के छठे भाव में बुध गोचर करने वाले हैं इस वजह से इन्हें मिश्रित परिणाम मिलने के आसार हैं. इनकी सेहत इस दौरान बिगड़ सकती है. इसके साथ ही आपके प्रेम सम्बन्धों में खटास आ सकती है. आपके जीवन में तनाव हो सकता है जिससे आपकी शिक्षा प्रभावित हो सकती है.

कुम्भ राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

बुध ग्रह कुम्भ राशि के पंचम भाव में गोचर करेंगे. इस वजह से इन्हें मिश्रित परिणाम मिलने के आसार हैं. इनकी सेहत इस दौरान बिगड़ सकती है. इसके साथ ही आपके प्रेम सम्बन्धों में खटास आ सकती है. आपके जीवन में तनाव हो सकता है जिससे आपकी शिक्षा प्रभावित हो सकती है.

मीन राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

मीन राशि के चौथे भाव में बुध गोचर करेंगे. इस वजह से इन्हें अच्छे परिणाम मिलने के आसार हैं. नौकरी में इन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे. व्यापार के लिए भी ये समय काफी अच्छा साबित होने वाला है. इनकी आर्थिक तंगी दूर होगी और परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा.

यह भी पढ़ें :

Budhvar Vrat Katha: बुधवार व्रत कथा एवं पूजन विधि

ज्योतिष में बुध ग्रह का महत्व और कुंडली के 12 भावों में बुध का फल

Ganesh Puja Vidhi: आज बुधवार है, इस पूजा विधि से करें मंगलमूर्ति से मंगल की कामना

error: Content is protected !!