शादी मुबारक हो दीपिका और रणवीर

दीपिका-रणवीर बॉलीवुड के उन गिने-चुने स्टार्स में से एक हैं जो बहुत ही कम समय में बुलंदियों पर पहुंच गए. आज वे बॉलीवुड के टॉप 5 स्टार्स में से एक हैं. हालांकि हाल-फ़िलहाल के दिनों में दीपिका और रणवीर का करियर नहीं बल्कि उनकी शादी बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर बनी.

0 1,402

 

दीपिका-रणवीर बॉलीवुड के उन गिने-चुने स्टार्स में से एक हैं जो बहुत ही कम समय में बुलंदियों पर पहुंच गए. आज वे बॉलीवुड के टॉप 5 स्टार्स में से एक हैं. हालांकि हाल-फ़िलहाल के दिनों में दीपिका और रणवीर का करियर नहीं बल्कि उनकी शादी बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर बनी हुई है. बॉलीवुड का यह पावर कपल शादी केे बंधन में बंध चुका है. 14 नवंबर को दीपिका के कोंकणी रिवाजों से शादी हुई जबकि 15 नवंबर को सिंधी रिवाजों से शादी होगी.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

कब और कहां है शादी?

रणवीर-दीपिका अपने फैमिली मेंबर्स और खास दोस्तों के साथ 10 नवंबर को इटली रवाना हो गए थे. 14 और 15 नवंबर को इटली के “लेक कोमो” में शादी से जुड़े कार्यक्रम शुरू रहेंगे. दीपिका कोंकणी मूल की हैं और रणवीर सिंधी ऐसे में 14 नवंबर को कोंकणी और 15 नवंबर को सिंधी रीति-रिवाज से शादी संपन्न होगी.

शादी में क्या पहनेंगी दीपिका?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 14 नवंबर के कार्यक्रम में दीपिका साड़ी और सोने के आभूषण पहनेगी. वहीं बात 15 नवंबर की करें तो सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका लहंगा पहनेंगी और इसका रंग गुलाबी और पर्पल बताया जा रहा है. 

कब, कहां होंगी रिसेप्शन पार्टियां

21 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाली रिसेप्शन पार्टी को दीपिका के माता-पिता होस्ट करेंगे. मुंबई में 28 नवंबर को होटल ग्रैंड हयात में रात 8 बजे से रिसेप्शन होगा. इसका आयोजन रणवीर सिंह के माता-पिता की ओर से किया जाएगा.

बगैर सपोर्ट बनाया मुकाम  

6 जुलाई 1985 को जन्में रणवीर सिंह ऊर्फ रणवीर सिंह भावनानी सोनम कपूर की मम्मी और अनिल कपूर की मौसी के बेटे हैं. लेकिन उनके मुताबिक उन्होंने बिना किसी सपोर्ट के फिल्म इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाया है.

कम समय में परवान चढ़ता करियर- यह भी पढ़ें- पद्मावत में खिलजी के बाद अब ‘बायोपिक 83’ में कपिल देव बनेंगे रनवीर सिंह

इंडियाना युनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन यूएसए से बैचलर ऑफ आर्ट्स रणवीर वहां थियेटर स्टूडेंट रहे.

बैंड बाजा बारात थी पहली फिल्म 

रणवीर सिंह की पहली फिल्म बैंड बाजा बारात थी. जो कि बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी चली. इस फिल्म के लिए रणवीर को बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का “फिल्म फेयर अवॉर्ड” भी दिया गया था. सके बाद रणवीर सिंह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

फिल्म लुटेरा (2013) और संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला और बाद में भंसाली की ही (2015) में बाजीराव मस्तानी ने उन्हें नई ऊंचाइयां दी. हालांकि बेफिक्रे और किल-दिल जैसी फिल्में फ्लॉप रहीं, लेकिन यंगस्टर्स के बीच उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती रही.

इस साल 2018 में संजय लीला भंसाली की ही पद्मावत ने उन्हें बुलंदियों पर पहुंचा दिया. विवादों के बाद भी फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ का कारोबार किया. फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का रोल उनके लिए लकी साबित हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दमदार भूमिका के लिए रणवीर को दादा साहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

दीपका, संघर्ष के बाद सफलता – यह भी पढ़ें- सलमान के साथ दीपिका ने की 5 फिल्में रिजेक्ट, वही हुईं सुपरहिट, अब साथ आएंगे दोनों?

बॉलीवुड से दीपिका का नहीं रहा खास नाता

रणवीर सिंह की तुलना में दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड से कोई खास करीबी नाता नहीं रहा. उनकी पहचान बड़े बैडमिंटन प्लेयर पिता प्रकाश पादुकोण की बेटी के रूप में हुई. वे भी नेशनल लैवल की बैडमिंटन प्लेयर रहीं, लेकिन उन्होंने रास्ता मॉडलिंग का चुना.

इसके बाद उन्होंने एक कन्नड़ फिल्म “एश्वर्या” भी की, लेकिन साल 2007 में शाहरुख खान के साथ आई पहली ही फिल्म “ओम शांति ओम” ने उन्हें चर्चा में ला दिया. 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में जन्मीं दीपिका के लिए यह फिल्म करियर की ब्लाक बस्टर साबित हुई.

बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड

रणवीर की तरह ही दीपिका को भी बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. हालांकि उन्हें लगातार हिट्स नहीं मिलीं. बचना ऐ हसीनों, चांदनी चौक टू चाइना, ‘देसी बॉइज’ जैसी फिल्में चल नहीं पाईं. फिल्म कॉकटेल में अपनी एक्टिंग से दीपिका ने सभी का ध्यान खींचा.

दीपिका के लिए 2013 सबसे लकी साल रहा था. ‘ए जवानी है दीवानी’, ‘रामलीला’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट रहीं. इसके बाद 2015 में बाजीराव मस्तानी और तमाशा जैसी फिल्में और इस साल पद्मावत ने उन्हें बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय स्टार बना दिया.

यह भी पढ़ें

रोमांस छोड़ इंडिया-पाकिस्तान पर नया फिल्मी प्रयोग करने जा रहे हैं करण जौहर

बिना फिल्म रिलीज ही स्टार बनीं मौनी रॉय, फिल्म गोल्ड में दिखेंगी अक्षय के साथ

35 साल के करियर में सफल एक्टर और बिजनेसमैन सनी देओल फिर दिखेंगे डिंपल कपाड़िया के साथ