Navratri 2018: काथा वर्क जैकेट से पाएं इंडोवेस्टर्न लुक

नवरात्रि के नौ दिनों तक हर कोई इस त्याहौर के रंग में रंगा नजर आना चाहता है. जब बात फैशन फ्रीक्स की आती है, तो ये भी अपने को इस पर्व पर अपडेट रखते हैं. गरबा-डांडिया, रास के लिए अब सिर्फ ट्रेडिशनल लुक ही नहीं बल्कि स्टाइलिश लुक भी पसंद किया जा रहा है.

0 795

नवरात्रि के नौ दिनों तक हर कोई इस त्याहौर के रंग में रंगा नजर आना चाहता है. जब बात फैशन फ्रीक्स की आती है, तो ये भी अपने को इस पर्व पर अपडेट रखते हैं. गरबा-डांडिया, रास के लिए अब सिर्फ ट्रेडिशनल लुक ही नहीं बल्कि स्टाइलिश लुक भी पसंद किया जा रहा है.

स्टाइलिश लुक के लिए काथा और मिरर वर्क से सजी जैकेट्स को लहंगा-चोली, जींस-टाॅप और कुर्ते के साथ टीमअप कर नया फैशन स्टेटमेंट तैयार किया जा रहा है. जो कि यंग गर्ल्स के बीच काफी पॉपूलर हो रहा है. इन जैकेट्स पर गुजरात का काठियावाड़ी वर्क और राजस्थानी प्रिंट भी है. इसी तरह से इनकी डिजाइनिंग पर भी खास तौर पर भी फोेकस किया गया है.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

काथा और मिरर वर्क का मिक्सअप (Mix-up of Katha and Mirror Work)

जैकेट को काथा वर्क और मिरर वर्क के मिक्सअप से तैयार किया गया है. कलरफुल थ्रेड के काॅम्बिनेशन से इन पर वर्क किया जाता है. साथ ही मिरर वर्क से सजाया जाता है. इसके अलावा मिरर वर्क के ऊपर थे्रड वर्क से आउट लाइन तैयार की जाती है. जिससे कि जैकेट पर जड़े शीशे और भी उभर कर नज़र आएं.

निआॅन कलर्स में तैयार

जैकेट्स को ज्यादातर निआॅन कलर्स में तैयार किया जा रहा है. गहरे हरे, ब्राइट लेमन कलर, आॅरेंज, चैरी रेड, येलो, ब्राइट पिंक और ब्लू कलर मुख्य हैं. वहीं इनके शेड्स में जैकेट भी अवेलेबल हैं. इन जैकेट को खसतौर पर चटख रंग के थ्रेड से वर्क किया जाता है. कई पर तीन से चार कलर के थ्रेड के मिक्सअप से तैयार किया जाता है. जिससे ये और भी अट्रैक्टिव नजर आती हैं. साथ ही इन पर टेक्सचर भी खास होता है. इसके अलावा कैजुअल लुक के लिए भी डेनिम में जैकेट डिजाइन की जा रही हैं. जिसमें हाफ स्लीव्स और फुल स्लीव्स दोनों तरह का पैटर्न बनाया जा रहा है.

Chania-choli with jacket

ट्रेडिशनल लुक देने वाली चनिया-चोली को भी वेस्टर्न जैकेट के साथ तैयार किया जा रहा है. जैकेट के काॅम्बिनेशन से इस आउटफिट को और भी अट्रेक्टिव बनाया जा रहा है. जिससे आप ट्रेडिशनल आउटफिट में भी खुद को लेटेस्ट फैशन के साथ अपडेट रख सकते हैं.

कुर्ती के साथ अटैच जैकेट्स (Attach jackets with kurti)

रेगुलर यूज के लिए कुर्ती के साथ भी जैकेट्स का काॅम्बिनेशन किया जा रहा है. पटियाला सलवार कमीज के साथ और लांग कुर्ती दोनों के साथ अलग-अलग डिजाइन में तैयार किए जा रहे हैं. जिन्हें आप डिफरेंट कलर के कुर्ते के साथ पहन सकते हैं. वहीं डेनिम में भी राजस्थानी प्रिंट्स में जैकेट्स अवेलेबल हैं जिन्हें आप जींस के साथ कैरी कर सकते हैं और वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी ट्रेडिशनल लुक पा सकते हैं.

error: Content is protected !!