Party makeup tips: पार्टी में जाने के लिए घर पर मेकअप कैसे करें?

makeup tips for look beautiful in party पार्टी में जाने के लिए हर बार पार्लर तो जा नहीं सकते. ऐसे में मेकअप से जुड़ी टिप्स ही काम आती हैं और अगर यह टिप्स बेहद ही आसान हो तो इन्हे अपनाने में ही फायदा होता है. ऐसे कई टिप्स है जिन्हे अपनाकर आप पार्टी में बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं और ये वो टिप्स हैं जो हर लड़की को पता होने ही चाहिए.

पार्टी में जाने के लिए हर बार पार्लर ( beauty parlour tips) तो जा नहीं सकते. ऐसे में मेकअप (Makeup tips) से जुड़ी टिप्स ही काम आती हैं और अगर यह टिप्स बेहद ही आसान हो तो इन्हे अपनाने में ही फायदा होता है. ऐसे कई टिप्स है जिन्हेंं अपनाकर आप पार्टी में बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं और ये वो टिप्स हैं जो हर लड़की को पता होने ही चाहिए.

पार्टी में जाने के लिए मेकअप टिप्स (party makeup tips at home in hindi)
पार्टी में जा रही हैं तो इन टिप्स (Makeup tips) को जरूर अपनाएं. इन टिप्स को अपनाकर आप अपने लुक को एक दम परफेक्ट और नेचुरल बना सकती हैं.

कंसलीर से मिलेगा नेचुरल लुक
अगर आप चाहती हैं की आपका लुक बिल्कुल नेचुरल दिखे तो इसके लिए आपको कंसलीर (consilier makeup) का इस्तेमाल करना होगा. कंसलीर के दो शेड्स का इस्तेमाल करने से लुक बिल्कुल नेचुरल दिखता है. सबसे पहले लाइट कंसीलर को आंंखों के आसपास वाली जगह पर लगाएं. इसके बाद डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकि हिस्सों पर लगाएं. दोनों शेड्स के कंसीलर लगाने के बाद बाकि का मेकअप लगाएं.

चेहरे और होंठो के मेकअप का रखे विशेष ध्यान
मेकअप करते वक़्त इस बात का दिन रखना चाहिए की चेहरे के मेकअप के अनुरूप ही होंठो पर (lips makeup tips) लिपस्टिक लगाएं. इससे चेहरे की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं. हल्के मेकअप के साथ डार्क कलर की लिपस्टिक का कॉम्बिनेशन एक दम परफेक्ट होता है.

आंंखों का परफेक्ट मेकअप है जरूरी
आंंखों का मेकअप (eye makeup tips )पूरे लुक को बदल देता है. इसलिए आंंखों का मेकअप करते वक़्त खास ध्यान रखना चाहिए.आंंखों के मेकअप के लिए सबसे पहले हल्के रंग के फाउंडेशन लगाकर अच्छे से बेस बना लें. अब ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से आंंखों के ऊपर और नीचे लाइनर लगा लें. लाइनर लगाने के बाद इसे अच्छे से स्‍मज कर लें. लीजिये तैयार है आपकी स्मोकी आई.

होंठो को इस तरह बनाएं आकर्षक
अपने होंठो को (how to make lips pink) आकर्षित बनाने के लिए आपको सबसे पहले होंठो पर थोड़ी सी वैसेलिन लगानी चाहिए. उसके बाद होंठो पर लिप लाइनर लगाएं. इस बात का ध्यान रखे की आपका लिप लाइनर आपकी लिपस्टिक शेड से मिलना चाहिए. इसके बाद अपने होंठो पर लिपस्टिक लगाएं.

अगर आप चाहती है की आपकी लिपस्टिक होंठो पर लम्बे समय तक चले तो इसके लिए आपको अपने होंठो पर टिश्यू पेपर रखकर उसपर कोई भी ब्लशर या आई शेड लगा लें.

बालों को सेट कैसे करें ?
बाल भी हमारे लुक को बढ़ाने में बेहद मदद करते हैं. आप अपने बालों पर ड्रेस के हिसाब से कोई भी (hair makeup tips) हेयर स्टाइल बना सकती हैं या फिर आप खुले बाल भी रख सकती हैं. लेकिन बालों की सबसे आम समस्या है की इन्हे सेट कैसे किया जाए ?

आप बालों को सेट करने के लिए फेस क्रीम लगा सकती हैं. इससे आपके बालों में चमक आ जाएगी. इसके अलावा अगर आपके रूखे बाल है तो आप सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं.

पहले ही सारी तैयारी करके रखें
कई बार हम चीज़ो को नज़र अंदाज़ कर देते हैं और यह कहते है की हाँ सब हो जाएगा. लेकिन आप ऐसी गलती कभी भी न करें पार्टी में जाने से पहले ही कपड़े तैयार करके रखें , क्योंकि लड़किया कपड़ोंं के चुनाव में बेहद समय लगाती हैं. इसलिए पहले अपनी ड्रेस तैयार कर लें फिर उसी हिसाब से मेकअप भी करें.

error: Content is protected !!