Whatsapp Font Change Tricks : व्हाट्सएप में फॉन्ट बोल्ड और इटेलिक कैसे करें?

व्हाट्सएप फॉन्ट स्टाइल (Change Whatsapp font style) बदलने के लिए न तो आपको किसी एप की जरूरत है और न ही किसी सपोर्टेड फ़ाइल की. आप बिना किसी एप के सिर्फ व्हाट्सएप में ही अपने फॉन्ट स्टाइल को चेंज कर सकते हैं. य

Whatsapp एक ऐसा app है जिसका इस्तेमाल हम सभी करते हैं. आमतौर पर हम सभी फोटो भेजने और Chatting के लिए इसका उपयोग करते हैं. अगर आप ज्यादा Chatting करते हैं तो आपने एक चीज नोटिस की होगी की आप हमेशा एक ही फॉन्ट और फॉन्ट स्टाइल के साथ चैटिंग करते हैं आपने कभी इसे बदलने की कोशिश नहीं की लेकिन आप चाहे तो व्हाट्सएप के फॉन्ट स्टाइल (Change Whatsapp font style) और फॉन्ट (Change Whatsapp font) दोनों को बदल सकते हैं.

व्हाट्सएप फॉन्ट स्टाइल कैसे बदलें? (How to change whatsapp font style?) 

व्हाट्सएप फॉन्ट स्टाइल (Change Whatsapp font style) बदलने के लिए न तो आपको किसी एप की जरूरत है और न ही किसी सपोर्टेड फ़ाइल की. आप बिना किसी एप के सिर्फ व्हाट्सएप में ही अपने फॉन्ट स्टाइल को चेंज कर सकते हैं. यहाँ इस बात का ध्यान रखें की आप फॉन्ट स्टाइल को बदल रहे हैं फॉन्ट को नहीं इसलिए फॉन्ट तो वही रहेगा बस वह इटेलिक, बोल्ड या लाइन वाला फॉन्ट हो जाएगा. फॉन्ट को बदलने का प्रोसैस भी आपको आगे बताया जाएगा.

व्हाट्सएप में फॉन्ट स्टाइल को बदलने (Whatsapp font style change trick in Hindi) के लिए आपको बस कुछ कोड की जरूरत होती है जिन्हें यदि आप सही से टाइप करते हैं तो आप अपने फॉन्ट स्टाइल को चेंज कर सकते हैं.

– व्हाट्सएप में बोल्ड फॉन्ट (Whatsapp bold font trick) करने के लिए आप जिस भी अक्षर को बोल्ड करना चाहते हैं उसके पीछे आपको * लगाना होता है. जैसे यदि आप व्हाट्सएप पर *indiareviews* टाइप करेंगे तो वो अपने आप बोल्ड हो जाएगा.
– व्हाट्सएप में बोल्ड करने के बाद बारी आती है इटेलिक फॉन्ट की (Whatsapp italic font trick). यदि आप किसी शब्द को इटेलिक में मतलब आड़े अक्षरों में लिखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको उस अक्षर के आगे पीछे _ लगाना होगा. जैसे आपको इटेलिक में Good Night लिखना है तो आपको _Good Night_ लिखना होगा. इसके बाद अपने आप वो Good Night हो जाएगा.
– अब व्हाट्सएप में आप चाहते हैं की आप strike line वाले फॉन्ट स्टाइल का उपयोग करें तो उसके लिए आपको एक अलग कोड लगाना होता है. अब जैसे आप लिखना चाहते हैं Good Morning तो आपको इसे ~Good Morning~ लिखना होगा. इसके बाद अपने आप ये strike line वाले फॉन्ट स्टाइल में आ जाएगा.
– अब आप किसी शब्द को बोल्ड इटेलिक दोनों में चाह रहे हैं तो उसके लिए भी व्हाट्सएप में कोड है. बोल्ड इटेलिक के लिए आपको कोई शब्द जैसे hello लिखना है तो इसे *_Hello_* लिखना होगा इसके बाद वो अपने आप बोल्ड इटेलिक हो जाएगा.

व्हाट्सएप में स्टायलिश फॉन्ट कैसे उपयोग करें? (How to change font in whatsapp?) 

व्हाट्सएप में आपने फॉन्ट के स्टाइल को बदलना तो सीख लिया लेकिन अगर आपको कोई दूसरा फॉन्ट उपयोग करना हो तो व्हाट्सएप आपको ये सुविधा नहीं देता है. आप किसी और फॉन्ट का इस्तेमाल सीधे तौर पर व्हाट्सएप पर नहीं कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक एप का इस्तेमाल करना होगा जो आपको अलग-अलग फॉन्ट उपलब्ध कराता है.

स्टायलिश फॉन्ट के लिए आप अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर पर जाकर Fancy Stylish Fonts Keyboard App को डाउनलोड करें और उसे इन्स्टाल करें. प्ले स्टोर पर आपको कई तरह के स्टायलिश फॉन्ट के एप मिल जाएंगे. इन्हें इन्स्टाल करने के बाद आपको व्हाट्सएप के लिए परमिशन देनी है और व्हाट्सएप में इसका इस्तेमाल करना है. जब आप कीबोर्ड में इसका उपयोग करेंगे तो ये आपको अलग-अलग फॉन्ट उपलब्ध कराएगा.

यह भी पढ़ें :

Whatsapp से गैस सिलेन्डर कैसे बुक करें, ऑनलाइन गैस बुकिंग?

एक ही मोबाइल में चलाए जा सकते हैं 2 WhatsApp एकाउंट

WhatsApp: ग्रुप में रिप्लाई प्राइवेट्ली फीचर ने बढ़ाया चैट का मज़ा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!