कर्क राशि के जातकों का स्वभाव कैसा होता है, करियर तथा लव लाइफ

कर्क राशि के जातकों (kark rashi ke jatak) को समझना एक बेहद ही चुनौतीभरा काम है क्योंकि ये बेहद ही भावुक और संवेदनशील होते हैं. इनका स्वभाव उम्र के साथ बदलता रहता है और भावनात्मक परिस्थितियां होने पर भावुक हो जाते हैं. इनके स्वभाव में या इनके मिजाज में कब क्या बदलाव आ जाए ये खुद भी नहीं जानते.

कर्क राशि के जातकों (kark rashi ke jatak) को समझना एक बेहद ही चुनौतीभरा काम है क्योंकि ये बेहद ही भावुक और संवेदनशील होते हैं. इनका स्वभाव उम्र के साथ बदलता रहता है और भावनात्मक परिस्थितियां होने पर भावुक हो जाते हैं. इनके स्वभाव में या इनके मिजाज में कब क्या बदलाव आ जाए ये खुद भी नहीं जानते.

कर्क राशि के जातकों का स्वभाव (Kark rashi characteristic)

कर्क राशि के जातकों का स्वभाव (kark rashi ke jatak ka swabhav) एक रहस्य की भांति है क्योंकि ये अधिक संवदेनशील और भावुक होते हैं. इन्हें अपने परिवार और घर की फिक्र रहती है. ये काफी दयालु और अपने नजदीकी लोगों से जुड़े हुए होते हैं. कर्क राशि के लोग बहुत वफादार होते हैं और दूसरों का दुख भलिभांति समझते हैं. ये प्रेरक, अत्यधिक कल्पनाशील, भावनात्मक होते हैं.

कर्क राशि के जातक : प्रेम जीवन (kark rashi love life)

जैसा कि कर्क राशि एक भावुक राशि है इसलिए इनकी ज़िन्दगी में प्रेम और रोमांस दोनों ही बहुत महत्वपूर्ण हैं. ये अत्यधिक संवदेनशील होते हैं और ऐसे व्यक्ति का चुनाव प्रेम के लिए करते हैं जो इन्हें बेहद अच्छे तरीके से समझे. इनके लिए महत्वकांक्षी साथी अच्छा नहीं है. कर्क राशि के जातक अपने जीवनसाथी के प्रति ताउम्र वफादार और समर्पित रहते हैं. ये अपने जीवनसाथी की तारीफ करते है, उन्हें उपहार देते हैं और अपना प्यार और स्नेह देते हैं.

कर्क राशि के जातक : दोस्त एवं परिवार (kark rashi family and friends)

कर्क राशि के जातकों को अपने घर और परिवार की काफी फिक्र होती है. इस राशि के लोग अच्छे माता-पिता बनते हैं. ये दुनिया की किसी भी महत्वपूर्ण चीज को छोड़कर घरेलू सुख सुविध को ज़्यादा महत्व देते हैं. कर्क राशि के जातक हमेशा दोस्ती के लिए हाथ बढ़ाने को तैयार रहते हैं लेकिन इनसे दोस्ती करने वाले व्यक्ति को ध्यान रखना चाहिए कि वह कर्क राशि के जातक के घर परिवार की बातों में दखल न दे. दोस्तों के मामले में भी इनका स्वभाव बेहद दयालु होता है.

कर्क राशि के जातक : करियर (kark rashi career)

कर्क राशि के जातक काम करने में काफी अच्छे होते हैं और अपने काम को काफी महत्व देने वाले होते हैं. इन्हें अगर किसी काम को अकेले करने के लिए छोड़ दिया जाए तो ये और अच्छा प्रदर्शन करते हैं. कर्क राशि के जातकों का नर्स, सफाईकर्मी, माली, नेता व पत्रकार के रूप में बेहतरीन करियर होता है. बात पैसे की करें तो इनके लिए पैसा और सुरक्षा दोनों ही महत्वपूर्ण होते हैं. ये बहुत आसानी से पैसा कमा सकते हैं लेकिन उनके पास पैसा खर्च भी जल्दी से हो जाता है. ये पैसे के प्रबंधन में भी कुशल होते हैं.

कर्क पुरूष कैसे आकर्षित करें (Kark rashi purush ko aakarshit kaise kare)

कर्क पुरूष को आकर्षित करने की पहल उस महिला को करनी होगी जो उसे आकर्षित करना चाहती है. ये स्वभाव से संवेदनशील और शर्मीले होते हैं और इनमें अस्वीकृति का डर भी होता है इसलिए ये खुद आगे बढ़ने में हिचकिचाते हैं. ये एक ऐसी महिला को खोजना चाहते हैं जो आदर्श पत्नी और मां की छवि के लिए सही हो.

कर्क महिला को कैसे आकर्षित करें (Kark rashi mahila ko aakarshit kaise kare)

कर्क राशि की महिलाओं को आकर्षित करना थोड़ा कठिन काम है. ये सवंदेनशील और भावुक होने के कारण आसानी से प्यार में नहीं पड़ती. हालांकि अगर कोई पुरूष इनका विश्वास जीत ले तो कर्क महिला उनके लिए काफी वफादार साबित होगी. अगर कोई कर्क राशि की महिला को आकर्षित करना चाहता है तो सबसे पहली पहल आपको ही करना पड़ेगी. कर्क राशि की महिलाओं को एक वफादार, सभ्य, शिष्ठ और ईमानदार साथी की तलाश होती है.

रंग – नारंगी, सफेद
दिन – सोमवार, गुरूवार
स्वामी – चंद्र
विवाह के लिए उत्तम राशि – मकर
भाग्य अंक – 2, 7, 11, 16, 20, 25

यह भी पढ़ें :

राशि के अनुसार जानिए व्यक्ति का स्वभाव

लग्न के अनुसार व्यक्ति का भविष्य कैसे जानें, भविष्यफल जानने का तरीका

साल 2020 का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा नया साल ?

अंक ज्योतिष 2020 : मूलांक के अनुसार जानिए कैसा होगा आपका साल?

error: Content is protected !!