एक ही मोबाइल में चलाए जा सकते हैं 2 WhatsApp एकाउंट

एक फोन में एक और WhatsApp अकाउंट चलाया जा सकता है. डिपेंट करता है आप कौन सा स्मार्टफोन यूज करते हैं. एंड्रॉयड डिवाइज़ में भी आपको Setting में जाकर Apps का ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा. यहां आपको Parallel Apps दिखाई देगा और उसे सेलेक्ट करने पर ऐप्स की लिस्ट ओपन होगी.

0 1,157

Smartphone user हैं तो WhatsApp आपके लिए सबसे जरूरी ऐप है. WhatsApp ने मैसेजेस और चैटिंग की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव किए हैं. अब तो बिना इंटरनेट के भी WhatsApp यूज हो रहा है.

कई बार WhatsApp में ज्यादा ग्रुप होने और मैसेजस और कॉन्टेक्ट्स की भरमार होने से WhatsApp परेशानी का कारण बन जाता है. ग्रुप ज्यादा और बड़े होने से मैसेज की संख्या बढ़ती है, कई बार WhatsApp में कुछ ग्रुप ऑफिस के होते हैं और इतने जरूरी होते हैं कि उन्हें हटाया भी नहीं जा सकता.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

ऐसे में यूजर यदि कम Ram का मोबाइल यूज कर रहा तो फोन हैंग होने की प्रॉब्लम होती है फिर फोन बदलना ही ऑप्शन होता है. लेकिन यदि आपको कोई ये ऑप्शन दे आप अपने ही फोन से दो WhatsApp एकाउंट चला सकते हैं तो आपको कैसा लगेगा. जी हां आपके फोन में ऐसा भी ऑप्शन है जिसके जरिये आप एक ही फोन से दो WhatsApp चला सकते हैं.

एक फोन से कैसे चला सकते हैं दो WhatsApp एकाउंट

एक फोन में एक और WhatsApp अकाउंट चलाया जा सकता है. डिपेंट करता है आप कौन सा स्मार्टफोन यूज करते हैं. यदि आप oppo फोन यूजर हैं तो सबसे पहले आपको Settings में जाना होगा और वहां जाकर Clone App सेलेक्ट करना होगा.

ऐसे ही आप यदि ऑनर फोन यूज करते हैं आपको वहां यह ऑप्शन App Twin के नाम से मिलेगा और यदि शियोमी यूज करते हैं आपको यह Dual Apps के नाम से मिलेगा. आपको यहां पहुंचकर कुछ नहीं करना है बस क्लिक करने के बाद ओपन हुई ऐप लिस्ट में दो अलग-अलग अकाउंट से रजिस्टर्ड करें. ध्यान रखें कि यहां आपको व्हाट्सऐप सेलेक्ट करना होगा.

दूसरे अन्य फोन में कैसे चलेगा WhatsApp

इसके अलावा बाकी एंड्रॉयड डिवाइज़ में भी आपको Setting में जाकर Apps का ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा. यहां आपको Parallel Apps दिखाई देगा और उसे सेलेक्ट करने पर ऐप्स की लिस्ट ओपन होगी.

यहां भी आप WhatsApp सेलेक्ट कर सकते हैं. यहां Home Screen पर एक और WhatsApp दिखाई देगा. इस तरह आप एक ही फोन में दो-दो व्हॉट्सऐप एकाउंट चला सकते हैं.

इन फोन में नहीं चलेंगे दो WhatsApp एकाउंट

हां इस बात ध्यान रखें कि आईफोन यूज़र्स दो-दो व्हॉट्सऐप यूज़ नहीं कर सकते. हां इसके अलावा PC पर एक से ज़्यादा WhatsApp चलाना चाहते हैं तो इसका तरीका भी आसान है. बस आपको PC पर whatsapp web ओपन करना होगा और QR कोड स्कैन करके पहला अकाउंट बनाना होगा.

इसके बाद dyn.web.whatsapp.com को ओपेन कर दूसरे अकाउंट का QR code स्कैन कर आप यहां एक साथ कई अकाउंट्स चला सकते हैं.