5 हजार करोड़ से ज्यादा दौलत है मिस्टर बीन के पास, लंदन के आलीशान महल में रहते हैं और 100 करोड़ की कार में चलते हैं

मिस्टर बीन एक काफी फेमस कैरेक्टर है लेकिन लोग इनके असली नाम (Mr. Bean Real Name) को नहीं जानते हैं. मिस्टर बीन का असली नाम रोवन सेबेस्टियन एट्किंसन (Rowan Sebastian Atkinson) है. लोग इन्हें इनके स्टेज नेम मिस्टर बीन के नाम से ही जानते हैं.

मिस्टर बीन एक ऐसा सीरियल है जिसने बिना कुछ बोले हमें हँसाया है. कॉमेडी की दुनिया में मिस्टर बीन का मुक़ाबला कोई नहीं कर पाया. मिस्टर बीन को देखकर हर व्यक्ति के चेहरे पर हंसी आ ही जाती है.  मिस्टर बीन एक काफी फेमस कैरेक्टर है. मिस्टर बीन सीरियल को देखकर हमारे दिमाग में ये सवाल जरूर आता है कि मिस्टर बीन कौन है? मिस्टर बीन का असली नाम क्या है? मिस्टर बीन कहाँ रहते हैं? मिस्टर बीन के पास कितना पैसा है?

मिस्टर बीन का असली नाम क्या है? (Mr. Bean Real Name?)

मिस्टर बीन एक काफी फेमस कैरेक्टर है लेकिन लोग इनके असली नाम (Mr. Bean Real Name) को नहीं जानते हैं. मिस्टर बीन का असली नाम रोवन सेबेस्टियन एट्किंसन (Rowan Sebastian Atkinson) है. लोग इन्हें इनके स्टेज नेम मिस्टर बीन के नाम से ही जानते हैं. रोवन एट्किंसन ने मिस्टर बीन के अलावा भी कई सारे टीवी सीरियल किए है और कई सारी फिल्मों में भी ये नजर आए हैं. इन्हें दुनियाभर के टॉप फनी एक्टर्स में गिना जाता है.

मिस्टर बीन की जीवन के बारे में (About Mr. Bean Life)

मिस्टर बीन यानि रोवन एट्किंसन इंग्लैंड के दरहम (Durham) में 6 जनवरी 1955 को जन्मे थे. इनकी माता-पिता की ये चौथी संतान हैं जिसमें ये सबसे छोटे हैं. इनके पिता एरिक एट्किंसन एक किसान तथा एक कंपनी डायरेक्टर थे इनकी माता ‘एला मे’ हैं जो एक गृहणी हैं. रोवन ने स्कूल की पढ़ाई दरहम से ही की है. इनहोने Newcaslte University से Electrical And Electronic Engineering की है. इसके बाद इन्होने Oxford University के Queens College से Electrical Engineering में MSC की है. पढ़ाई के साथ-साथ इनका रुझान कला के क्षेत्र में भी था. जिसके चलते ये आज मिस्टर बीन बनकर पूरी दुनिया को हंसा रहे हैं.

मिस्टर बीन का करियर (Career life of Mr. Bean)

मिस्टर बीन का करियर काफी लंबा रहा है उन्होने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और अलग-अलग इंडस्ट्री में काम किया है.

– रोवन एट्किंसन ने 1979 में बीबीसी रेडियो के लिए एक कॉमेडी शो किया था जिसे लोगों ने खूब सराहा.

– इसके बाद ये टीवी की दुनिया में आए और 1979 में ही उन्होने Canned Laughter नाम का टीवी शो किया. इसके बाद भी कई शो किए और अंत में जाकर इन्हें मिस्टर बीन के शो से दुनियाभर मे पहचान मिली.

– रोवन ने साल 1983 में जेम्स बॉन्ड की मूवी Never say never again में सपोर्टिंग रोल भी किया जिसके बाद इन्हें कई और फिल्मों में काम करने का मौका मिला.

– इसके अलावा इन्होने कई सारे theater performance भी दिये हैं.

मिस्टर बीन की पत्नी कौन है? (Who is Mr. Bean’s Wife?)

मिस्टर बीन यानि रोवन एट्किंसन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो रोवन ने साल 1990 में Sunetra Sastry से शादी की. इनके दो बच्चे हैं बेन और लिली. रोवन की सुनेत्रा से मुलाक़ात की बात करें तो सुनेत्रा 1980 के दशक में बीबीसी के साथ मेक अप आर्टिस्ट के तौर पर काम करती थी और काम के दौरान ही दोनों की मुलाक़ात हुई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. लेकिन साल 2015 में इन दोनों का तलाक हो गया.

मिस्टर बीन के पास कितना पैसा है? (Mr. Bean Net worth)

मिस्टर बीन यानि रोवन एट्किंसन सिर्फ एक एक्टर या कॉमेडियन नहीं है बल्कि इंग्लैंड में अमीर व्यक्तियों में शुमार हैं. उनका स्टारडम बड़े एक्टर्स से भी कई ज्यादा है. रोवन का लंदन में एक आलीशान महल है जिसकी कीमत करोड़ों में है. इसके अलावा एट्किंसन  महंगी कारों का भी शौक है. इनके पास मैकलोरेन एफ़ 1 कार है जिसकी कीमत 80 से 100 करोड़ के बीच में है. न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्टर बीन 8 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

मिस्टर बीन की एक्टिंग के लिए रोवन को ब्रिटेन की महारानी ने साल 2013 में ‘कमांडर ऑफ द मोस्ट एक्सिलेंट ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर’ के खिताब से नवाजा था. इसके अलावा मिस्टर बीन के कई एपिसोड को बाफ्टा अवार्ड के लिए भी नोमिनेट किया था. 1991 में मिस्टर बीन को बेस्ट लाइट इंटरटैनमेंट प्रोग्राम और 1991 में बेस्ट कॉमेडी प्रोग्राम का खिताब मिला.

मिस्टर बीन पहली बार टीवी पर 1990 में आया था. उसके बाद ये दुनियाभर में छा गया. लेकिन साल 2021 की शुरुवात में रोवन एट्किंसन ने घोषणा की कि वह अब कभी मिस्टर बीन के किरदार में नहीं दिखेंगे. लेकिन वे मिस्टर बीन के किरदार को आवाज जरूर देंगे. उन्होने कहा कि इस किरदार के लिए आवाज देना मेरे लिए आसान है लेकिन मुझे अब इस किरदार को निभाने में मजा नहीं आता है. इस किरदार को निभाने के लिए जो ज़िम्मेदारी उठानी पड़ती है वह बहुत भारी है.

यह भी पढ़ें :

Payal Rohtagi: कौन है पायल रोहतगी, पायल रोहतगी के विवाद

Hema Malini life: ड्रीम गर्ल से सांसद तक खूबसूरत रहा हेमा मालिनी का सफर

Gauri khan life story: बॉलीवुड में शाहरुख से अलग पहचान बनाने वाली गौरी खान

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!