नवंबर में जन्में लोगों का स्वभाव और लव लाइफ कैसी होती है?

नवंबर में जन्में लोग बहुत ही खास स्वभाव के होते हैं. इनकी सोच दुनिया से बिलकुल हटकर होती है. ये इस तरह से काम करते हैं की दूसरे लोग इनसे प्रभावित रहते हैं. इनका व्यक्तित्व ऐसा होता है की सामने वाला इनसे अपने आप ही आकर्षित हो जाता है.

नवंबर में जन्मे लोग कई कारणों से खास होते हैं. इनमें कई ऐसे गुण होते हैं जिनसे ये दूसरों के चाहते बन जाते हैं. आप सिर्फ नवंबर माह के आधार पर ही इस बात का पता लगा सकते हैं की नवंबर में पैदा हुए लोगों का स्वभाव कैसा होता है? नवंबर में जन्मे लोगों की लव लाइफ कैसी होती है? नवंबर में जन्मी लड़कियां कैसी होती हैं? नवंबर में जन्में लोगों के लिए कौन से करियर बेस्ट होते हैं?

नवंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

नवंबर में जन्में लोग बहुत ही खास स्वभाव के होते हैं. इनकी सोच दुनिया से बिलकुल हटकर होती है. ये इस तरह से काम करते हैं की दूसरे लोग इनसे प्रभावित रहते हैं. इनका व्यक्तित्व ऐसा होता है की सामने वाला इनसे अपने आप ही आकर्षित हो जाता है. कई बार इनके आकर्षण के चलते दूसरे लोग इनसे ईर्ष्या करने लग जाते हैं.

दूसरों को साथ लेकर चलते हैं

नवंबर माह में पैदा हुए लोग दूसरों के बीच काफी लोकप्रिय होते हैं इसका कारण है की वे दूसरों को साथ लेकर चलते हैं. ये सबके बीच सामजस्य बैठाने का काम बखूबी करते हैं. किसी दोस्त की लड़ाई हो या दोस्त का गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो. ये सबको बड़े अच्छे से सुलझा देते हैं.

गुस्सा ज्यादा आता है

नवंबर में पैदा हुए लोग वैसे तो शांत स्वभाव के होते हैं लेकिन इनके अंदर गुस्से का भी तूफान भरा होता है. ये तूफान तब बाहर निकलता है जब कोई इनकी बात नहीं सुनता. जब लोग इन्हें नहीं समझ पाते तो ये गुस्सा करते हैं. इसी गुस्से के कारण इन्हें कम उम्र में ब्लड प्रेशर और हार्ट संबंधी बीमारियों से जूझना पड़ता है.

सेविंग करने में एक्सपर्ट होते हैं

नवंबर में जन्मे लोग पैसा कम खर्च करते हैं. इनके पास हमेशा पैसा रहता है और ये उसे बचाने का कोई न कोई रास्ता ढूंढ ही लेते हैं. हालांकि ये दिल के काफी उदार होते हैं. सामने वाले की मुस्कान देखने के लिए ये अपनी जेब तक खाली कर देते हैं.

नवंबर में जन्में लोगों की लव लाइफ

अगर आपको कोई प्यार करने वाला नवंबर में जन्म मिल जाए तो आप अपने आप को धन्य समझ सकते हैं. इनके अंदर प्यार का अथाह सागर होता है. ये जिससे प्यार करते हैं उसे सच्चे दिल से जिंदगी भर चाहते हैं. अगर वो इन्हें न मिल पाये तो ये उसे ज़िंदगी भर भी नहीं भूल पाते. ये अपने चाहने वाले की खुशी के लिए खुद को भी मिटा सकते हैं.

नवंबर में जन्मी लड़कियां कैसी होती हैं?

नवंबर में जन्मी लड़कियां प्रैक्टिकल होती हैं लेकिन इनमें भावुकता अधिक होती है. इन्हंक अगर कोई धोखा देता है तो ये उसी में नहीं डूबी रहती बल्कि समय पर संभल जाती हैं. ये अपने दुख के लिए दूसरे का कंधा इस्तेमाल नहीं करती हैं. इनकी सहनशक्ति बेमिसाल होती है. इतना सहने के बाद भी यदि कोई इन्हें समझ नहीं पाता तो ये झल्ला जाती है क्योंकि जब कोई इन्हें समझ नहीं पाता तो इन्हें बेहद गुस्सा आता है.

नवंबर में जन्में व्यक्ति के लिए करियर

अगस्त में जन्मे लोगों को करियर के रूप में लेखक, पुलिस, पत्रकार, कलाकार, सर्जन आदि को चुनना चाहिए. इनकी कम्यूनिकेशन स्किल थोड़ी कमजोर होती है इसलिए इन्हें अपनी कम्यूनिकेशन स्किल पर काम करना चाहिए.

नवंबर में जन्मे सेलिब्रिटी

जवाहर लाल नेहरू, शाहरुख खान, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, इन्दिरा गांधी, कमल हसन, सीवी रमन, जुही चावला, सानिया मिर्जा, अरुंधति रॉय, राजकुमार हिरानी, अदित्या रॉय कपूर आदि.

यह भी पढ़ें :

जनवरी में जन्में लोगों का स्वभाव

फरवरी में जन्में लोगों का स्वभाव

मार्च में जन्में लोगों का स्वभाव

अप्रैल में जन्में लोगों का स्वभाव

मई में जन्में लोगों का स्वभाव

जून में जन्में लोगों का स्वभाव

जुलाई में जन्में लोगों का स्वभाव

अगस्त में जन्में लोगों का स्वभाव

सितंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

अक्टूबर में जन्में लोगों का स्वभाव

दिसंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!