Instant Personal Loan: मोबाइल एप्प से फटाफट मिलता है पर्सनल लोन

शायद आप यकीन न करें लेकिन यह सच है कि आपका फोन आपको लोन दिलाने में मददगार साबित हो सकता है. छोटा-मोटा लोन पाने के लिए सिर्फ आपके लिए अपनी अंगुली से इशारा करना होगा और आपके स्मार्ट फोन में मौजूद ऐप इसमें आपकी हेल्प करेंगी.

0 2,405

शायद आप यकीन न करें लेकिन यह सच है कि आपका फोन आपको लोन दिलाने में मददगार साबित हो सकता है. छोटा-मोटा लोन पाने के लिए सिर्फ आपके लिए अपनी अंगुली से इशारा करना होगा और आपके स्मार्ट फोन में मौजूद ऐप इसमें आपकी हेल्प करेंगी. Mobikwik एक ऐसा ही ऐप है जो आपको इंस्टेंट लोन ऑफर करने के साथ ही साथ ही महज़ 90 सेकेंड में लोन दिलाता भी है. आइए आपको बताते हैं Mobikwik Loan Offer के बारे में  विस्तार से. 

मोबाइल एप्प से पर्सनल लोन कैसे हासिल करें? (how to get personal loan by Mobikwik) 

सम्बंधित लेख - पढ़िए

लोन के बारे में बताया गया कि मोबिक्विक लोन मांगने वाले की क्रेडिट हिस्ट्री को देखकर लोन देता है. इंटरेस्ट रेट की बात करें तो यह सभी के लिए समान नहीं है. लोन अप्लाई करते वक्त ही ब्याज दरें भी जनरेट होती हैं. हालांकि इंटरेस्ट रेट करीब 15 फीसदी से ही शुरू होता है. लोन अमाउंट को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने की भी सुविधा है. 

मोबिक्विक लोन से कितने रुपए तक मिलेगा लोन  (mobikwik loan 60000 details with interest rates)

मोबिक्विक के माध्यम से आपको अधिक से अधिक राशि के रूप में 60 हज़ार रुपए तक की रकम मिल सकती है. जिसे आप ईएमआई के माध्यम से ऑटो पेमेंट कर सकते हैं. लोन पाने के लिए आपके पास पैन कार्ड और आधार कार्ड का होना ज़रूरी है.

मोबिक्विक से लोन लेते वक्त जरूरी दस्तावेज (how to complete kyc in mobikwik app for personal loan)

लोन लेने के लिए यह भी आवश्यक है कि आपका MobiKwik अकाउंट का KYC किया जा चुका हो. MobiKwik के अनुसार आपको लोन लेने के लिए किसी कोलैटरल की ज़रूरत नहीं है. साथ ही किसी भी तरह के कागजी डाक्यूमेंट्स की ज़रूरत नहीं है. 

व्हाट्स ऐप से कैसे मिलेगा पर्सनल लोन (how to Apply Personal Loan on WhatsApp)

लोन दिलाने में पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप भी आपकी हेल्प कर सकता है. व्हाट्स ऐप सिबिल स्कोर चेक कर आपको यह बताएगा की आपको लोन मिलेगा या नहीं. बैंक और फाइनेंस कंपनियां क्रेडिट या सिबिल स्कोर को देखकर ही आपको लोन देती हैं.

व्हाट्स ऐप से लोन के समय कितना हो क्रेडिट स्कोर (whatsapp credit score and wishfin cibil score whatsapp)

क्रेडिट स्कोर 300 से 900 के बीच होता है और आपका क्रेडिट स्कोर 900 के जितना करीब होगा, आपको उतनी आसानी से लोन मिलेगा. व्हाट्स ऐप पर फ्री क्रेडिट स्कोर देखने की सुविधा Wishfin कंपनी दे रही है. Wishfin कंपनी ने व्हाट्स ऐप पर फ्री क्रेडिट स्कोर देखने की सुविधा देने के लिए वॉट्सऐप से इंटीग्रेट किया है.

अपना क्रेडिट स्कोर कैसे चेक करें (how to check your credit score phone and online) 

अपना क्रेडिट स्कोर देखने के लिए आपको 8287151151 नंबर पर मिस्ड कॉल  करना होगा. मिस्डकॉल करते ही आपका नंबर जोड़ कर आपको चैट में ऐड कर लिया जाएगा. अब अपना नाम, जन्मतिथि और जेंडर की जानकारी भर दें. इसके बाद अपना PAN नंबर भी डालें.

इसके बाद आपको अपना वह एड्रेस डालना होगा, जो कि आपने बैंक में लिखवाया हो.  इसके बाद अपने शहर का नाम, राज्य और पिन कोड डालें. अंत में आपको अपनी ई-मेल आईडी डालनी होगी. इसके साथ ही व्हाट्स ऐप चैट बॉक्स में आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट आ जाएगी.

वैरिफिकेशन के लिए आपके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी ) आएगा. आपके वैरिफिकेशन पूरा करते ही आपका क्रेडिट स्कोर या सिबिल रिपोर्ट व्हाट्स ऐप चैट बॉक्स में पहुंच जाएगी. इसके बाद आपको ग्रुप चैट से हटा दिया जाएगा.

(नोट: यह लेख आपकी जानकारी बढ़ाने के लिए साझा किया गया है. यदि ऑनलाइन या फिर किसी मोबाइल एप्प से लोन ले रहे हैं तो अपने फाइनेंशियल एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें.)

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!