4 साल में सुपरहिट हुईं रश्मिका मंदाना, फिल्में करती हैं करोड़ों की कमाई

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपना सफर शुरू करने वाली ये एक्ट्रेस आज देश की टॉप डिमांडिंग एक्ट्रेस बन चुकी हैं. रश्मिका की अदाओं ने लोगों पर ऐसा जादू किया है कि इन्हें साल 2020 का नेशनल क्रश (National Crush 2020 Rashmika Mandanna) कहा गया.

फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक आपने कई एक्ट्रेस देखी होगी लेकिन ‘रश्मिका मंदाना’ (Rashmika Mandanna) की बात ही अलग है. रश्मिका मंदाना वो एक्ट्रेस हैं जो कुछ सालों में ही काफी ज्यादा पॉपुलर हो गई हैं. साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपना सफर शुरू करने वाली ये एक्ट्रेस आज देश की टॉप डिमांडिंग एक्ट्रेस बन चुकी हैं. रश्मिका की अदाओं ने लोगों पर ऐसा जादू किया है कि इन्हें साल 2020 का नेशनल क्रश (National Crush 2020 Rashmika Mandanna) कहा गया.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

रश्मिका मंदाना का जीवन (Rashmika Mandanna Biography)

रश्मिका साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस हैं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए भले ही कुछ साल हुए हो लेकिन उन्होने बहुत कम समय में कामयाबी पाई है और साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफर तय किया है.

रश्मिका के जीवन के बारे में बात करें तो

– इनका जन्म 5 अप्रैल 1996 (Rashmika Mandanna Birthday) को कर्नाटक के कोडगू जिले (Kodagu District) में हुआ था.

– रश्मिका ने अपनी स्कूलिंग कूर्ग पब्लिक स्कूल (Rashmika Mandanna School) कोडगू से की है.

– इसके बाद इन्होंने Mysore Institute of Commerce and Arts से Pre University Course किया है.

– इसके बाद इन्होंने Ramaiah College of Arts, Science and Commerce (Rashmika Mandanna Colleg) से Psychology, Journalism से संबन्धित बैचलर डिग्री की.

रश्मिका ने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा.

रश्मिका मंदाना के करियर की शुरुवात (Rashmika Mandanna Career)

रश्मिका मंदाना कॉलेज के दिनों से ही एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहती थी. लेकिन एक्टिंग के लिए रश्मिका ने अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ा. उन्होने अपनी पढ़ाई भी पूरी की और मॉडलिंग की दुनिया में भी थोड़ा काम किया. शुरुवात में उन्होने कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट और विज्ञापन में काम किया.

– इसके अलावा रश्मिका ने साल 2014 में Clean & Clear का Fresh Face of India 2014 का खिताब जीता. इसके बाद ये Clean & Clear की brand ambassador बन गईं.

– साल 2015 में रश्मिका ने La Mode का Bangalore Top Model का खिताब जीता.

– Clean & Clear में रश्मिका की फ़ोटो को देखकर उन्हें पहली फिल्म का ऑफर मिला.

इस तरह रश्मिका के करियर की शुरुवात हुई.

रश्मिका मंदाना की फिल्में (Rashmika Mandanna Best Movies)

मॉडलिंग की दुनिया में कदम जमाने के बाद रश्मिका को पहली फिल्म ऑफर हुई. जिसके बाद रश्मिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. तब से अभी तक रश्मिका कई हिट फ़िल्मे दे चुकी हैं.

– रश्मिका की पहली फिल्म उन्हें साल 2016 में मिली थी. इस फिल्म का नाम ‘Kirik Party’ था. ये फिल्म कॉलेज लाइफ पर बनी थी और इसे बनाने में 4 करोड़ का खर्च आया था. लेकिन कमाल देखिये इस फिल्म ने 50 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था. इस फिल्म के वक़्त रश्मिका सिर्फ 19 साल की थी. और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था.

– इसके बाद कन्नड फिल्म इंडस्ट्री में रश्मिका ने साल 2017 में दो फिल्में Anjani Putra और Chamak की जो ठीक-ठाक चली. रश्मिका सिर्फ 2 ही सालों में तीन फिल्में करने वाली एक्ट्रेस बन चुकी थीं.

– कन्नड फिल्में करने के बाद रश्मिका ने टॉलीवुड यानि तेलेगु सिनेमा में एंट्री ली. तेलेगु सिनेमा में आना रश्मिका के लिए काफी फ़ायदेमंद रहा क्योंकि तेलेगु फिल्मों में आने के बाद ही रश्मिका लाईम लाइट में आई थीं.

– साल 2018 में तेलेगु सिनेमा में रश्मिका ने नागा शौर्य के साथ फिल्म ‘Chalo’ से डेब्यू किया था. ये फिल्म करीब 100 दिनों तक थिएटर में चली और लोगों ने इसे काफी पसंद किया.

– इसी के बाद रश्मिका की वो फिल्म आई जिसने रश्मिका को काफी फेमस कर दिया. साल 2018 में रश्मिका और विजय देवरकोंडा की फिल्म ‘Geeta Govindam’ आई. जिसने काफी अच्छा बिजनेस किया. इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. फिल्म को 5 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने 130 करोड़ रुपये कमाए थे.

– इस फिल्म के बाद 2018 में ही रश्मिका ने नागार्जुन और नानी के साथ फिल्म ‘Devdas’ की.

– Geeta Govindam में रश्मिका और विजय की जोड़ी को पसंद किए जाने के बाद एक बार फिर ये जोड़ी बड़े पर्दे पर आई. साल 2019 में दोनों ने फिल्म Dear Comrade में काम किया. फिल्म को लेकर लोगों के मिक्स रिव्यू थे लेकिन ये फिल्म रश्मिका के करियर की पहली फ़्लॉप फिल्म साबित हो गई.

– इस फ्लॉप फिल्म के बाद रश्मिका साल 2020 में एक बहुत ही ब्लॉक बास्टर मूवी के साथ लौटी. साल 2020 में उन्हें सुपर स्टार महेश बाबू के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला. दोनों ने फिल्म Sarileru Neekevvaru फिल्म में काम किया. इस फिल्म ने पहले दिन ही 680 मिलियन रुपयों का बिज़नेस किया. इसके बाद इसने करीब 50 दिनों में 2.64 बिलियन रुपयों का बिज़नेस किया.

रश्मिका मंदाना की बॉलीवुड में एंट्री (Rashmika Mandanna Bollywood Movie)

रश्मिका मंदाना अभी तक कन्नड, तेलेगु फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं. वहाँ की फिल्मों से वे इतनी पॉपुलर हो चुकी हैं की अब बॉलीवुड के कई डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते हैं. रश्मिका मंदाना ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘मिशन मजनू’ से किया है जिसमें उनके अपोजिट सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आएंगे.

रश्मिका मंदाना का पति कौन है? (Rashmika Mandanna Husband Name)

कई लोग ये जानना चाहते हैं की खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का पति कौन है? तो आपको बता दें की रश्मिका की अभी तक शादी नहीं हुई है. साल 2017 में उन्होने अपने को स्टार रक्षित शेट्टी के साथ सगाई की थी लेकिन निजी कारणों के चलते साल 2018 में ये सगाई टूट गई.

क्या रश्मिका और विजय देवरकोंडा Relationship में है? (Is Rashmika Mandanna and Vijay Devarkonda in Relationship?)

फिल्म गीता गोविंदम रिलीज होने के बाद कई लोग ये अंदाजा लगा रहे थे कि रश्मिका मंदाना और विजय देवरकोंडा रिलेशनशिप में है. इसके बाद फिल्म ‘Dear Comrade’ में दोनों साथ में आए तो दोनों की डेटिंग की खबरे सामने आने लगी. कई अफ़वाहों में ये भी कहा गया कि दोनों Relationship में है. लेकिन आपको बता दें कि इन दोनों की तरफ से डेटिंग की खबरों को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

रश्मिका मंदाना एक बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस हैं. उन्होने कन्नड फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक का सफर काफी कम समय में तय किया है. इनकी कमाल की एक्टिंग और खूबसूरत अदाओं के चलते ये पूरे देश का क्रश बन गई हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!