मेकअप का सही तरीका बनाता है सुंदर

0 271

नैन नक्श और रंगरूप तो भगवान की देन होते हैं. अगर हम ठीक तरह से मेकअप करें तो हम अपने नैन नक्श और रंग रूप में ओर अधिक निखार ला सकते हैं. सही मेेकअप की कला से आप ब्यूटीफुल और जवां दिख सकते हैं.

20 की उम्र वालों के लिए-
इस उम्र में अधिकतर सभी की स्कीन त्वचा बहुत अच्छी होती है इसलिए इस उम्र में अधिक मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती. बस मस्कारा लगाकर अपनी आई लैशेज को थोड़ा घुमा दें. इससे आपकी आंखें बड़ी लगेगी. लिक्विड आई लाइनर से अपनी आंखों को खूबसूरत अंदाज दें. होंठों पर अपनी शेड और इवेंट समारोह के अनुसार लिपग्लास या लिपस्टिक लगाएं.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

30 की उम्र वालों के लिए-
इस उम्र तक आते आते स्कीन ढीली पड़ने लगती है और स्कीन ड्राय होने लगती है. ऐसे में हमें अच्छी क्वालिटी के माश्चराइजर का यूज़ करना चाहिए. इस ऐज की युवतियों को थोड़ी डार्क लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहिए जैेसे पर्पल, लाल और आॅरेंज के विभिन्न शेड्स. किसी इवेंट में जाते समय अपनी आंखों के मेकअप को थोड़ा हाईलाइट करें. लाइट ब्रांज और लाइट गोल्डन आई शैडो का प्रयोग करें. अपनी आंखों पर थिन आई लाइनर लगाएं.

40 की उम्र वालों के लिए-
इस ऐज में स्कीन काफी ढीली पड़नी शुरू हो जाती है, खासतौर पर आंखों के चारों तरफ मुंह (लिप्स) के किनारों की तरफ. अपनी स्कीन पर सनस्क्रीम लगाए ताकि सन लाइट से स्कीन को प्रोटेक्ट किया जा सके. अपनी आंखों पर मस्कारा और काले आईलाइनर लगाने से बचें. अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए वाइट आई पैंसिल का प्रयोग करें.