सलमान के साथ दीपिका ने की 5 फिल्में रिजेक्ट, वही हुईं सुपरहिट, अब साथ आएंगे दोनों?

1 160
फिल्म द्मावती भले ही विवादों में फंसी हो, लेकिन फिल्म के गानों और सेट को लोगों ने खूब पसंद किया है. (फोटो: फेसबुक पेज दीपिका पादुकोण)
फिल्म पद्मावती भले ही विवादों में फंसी हो, लेकिन फिल्म के गानों और सेट को लोगों ने खूब पसंद किया है. (फोटो: फेसबुक पेज दीपिका पादुकोण)

दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ’पद्मावती’ की रिलीजिंग पर भले ही ग्रहण लगा हो, लेकिन फिल्म के ट्रेलर और गानों को लोगों की खूब तारीफें मिलीं हैं. इधर पद्मावती की टक्कर में सलमान की ’टाइगर जिंदा है’ भी 22 दिसंबर को आ रही है. दरअसल, सलमान और दीपिका दोनों के प्रशंसक चाहते हैं कि सलमान और दीपिका किसी फिल्म में एक साथ नजर आएं, लेकिन अजीब इत्तफाक है कि कई अवसरों के बावजूद ऐसा अब तक हो नहीं सका है. अब तक सलमान और दीपिका को ऐसी 5 फिल्मों के ऑफर मिले जिनमें उन्हें साथ काम करना था, लेकिन किसी न किसी वजह से ऐसा हो नहीं सका.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

2014 में सलमान की सुपर हिट फिल्म ’किक’ का ऑफर पहले दीपिका पादुकोण को मिला था, लेकिन उस वक्त दीपिका शाहरुख के साथ, फरहा खान की ’हैप्पी न्यू ईयर’ में बिजी थी, इसलिए वह इसे चाहकर भी साइन नहीं कर सकीं. बाद में निर्माता साजिद नडियाडवाला ने दीपिका की जगह जैकलीन फर्नांडिस को  लिया. यह बात किसी से छिपी नहीं है कि किस तरह ’किक’ ने जैकलीन की तकदीर को बदल कर रख दिया.

दीपिका के पास सलमान की एक नहीं बल्कि 5 फिल्मों के ऑफर थे, लेकिन बात बन नहीं पाई. (फोटो : सोशल मीडिया).
दीपिका के पास सलमान की एक नहीं बल्कि 5 फिल्मों के ऑफर थे, लेकिन बात बन नहीं पाई. (फोटो : सोशल मीडिया).

किक’ से पहले 2014 में ही आई ’जय हो’ का ऑफर भी दीपिका के पास आया था, लेकिन मेकर्स के साथ दीपिका की बात बन नहीं पाई और उसमें डेजी शाह सलमान के अपोजिट आ गईं. ज्यादा लागत और कम वसूली के कारण, 100 करोड़ के क्लब में शामिल ’जय हो’ मेकर्स के लिए कुछ खास साबित नहीं हो सकी. 2015 में आई ’बजरंगी भाईजान’ में सलमान के अपोजिट करीना कपूर ने जो किरदार निभाया, उसके लिए पहले दीपिका को अप्रोच किया गया था, लेकिन दीपिका ने इन्कार कर दिया .

2015 में सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत सुपर हिट ’प्रेम रतन धन पायो’ का ऑफर सूरज बड़जात्या ने पहले दीपिका के समक्ष रखा था. वह इसमें दीपिका को  ’हम आपके हैं कौन’ की माधुरी दीक्षित की तरह प्रस्तुत करना चाहते थे, लेकिन दीपिका को फिल्म की कहानी बिलकुल बेतुकी लगी और वाकई वह थी भी बोर और बकवास, लेकिन ’प्रेम रतन धन पायो’ आश्चर्यजनक रूप से सुपर हिट साबित हुई थी.

2016 में आई ’सुल्तान’ में सलमान खान और अनुष्का शर्मा के काम की जमकर तारीफ हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट साबित हुई, लेकिन यह फिल्म अनुष्का को दीपिका के इन्कार के बाद ही मिल सकी थी.

(इस लेख के विचार पूर्णत: निजी हैं. India-reviews.com इसमें उल्लेखित बातों का न तो समर्थन करता है और न ही इसके पक्ष या विपक्ष में अपनी सहमति जाहिर करता है. यहां प्रकाशित होने वाले लेख और प्रकाशित व प्रसारित अन्य सामग्री से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है. आप भी अपने विचार या प्रतिक्रिया हमें editorindiareviews@gmail.com पर भेज सकते हैं.)