WhatsApp के New features से होगी Smart chatting

Whatsapp ने Forwarded लेबल फीचर के अलावा ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को भी लाइव कर यूजर को नया तोहफा दिया

0 615

Whatsapp लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बनता जा रहा हैं. विश्व में डेढ़ अरब से ज्यादा यूजर इसका उपयोग करते हैं. भारत की यदि बात की जाए तो करीब 25 करोड़ user Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं. समय-समय पर Whatsapp यूजर की सुविधाओं को देखते हुये नए-नए फीचर लॉन्च कर नई सोगात देता रहता हैं.

Whatsapp ने Forwarded लेबल फीचर के अलावा ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को भी लाइव कर यूजर को नया तोहफा दिया. Facebook के F8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया गया था. Whatsapp के नए-नए फीचर्स का इस्तेमाल कर हम इसे और भी आसान बना सकते हैं. जानिए WhatsApp चैट ट्रिक जो हर व्यक्ति को जानना जरूरी हैं.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

बिना टाइप किए मैसेज भेजना

यूजर गुगल असिस्टेंट और Siri की सहायता से WhatsApp पर बिना टाइप किए भी मैसेज भेज सकते हैं. ऐप्पल यूज़र्स Siri एवं एंड्रॉयड यूज़र्स गूगल असिस्टेंट को कमांड देने के बाद इस ट्रिक का इस्तेमाल क़र सकते हैं.

Pin chat फीचर

हम इतने अत्यधिक WhatsApp ग्रुप्स मे जुड़े होते हैं, की कई बार हमे Chat करने के लिए पसन्दीदा Chat लिस्ट को ढूँढना पड़ता हैं. इस स्थिति मे यदि हम Pin chat फीचर का उपयोग करते हैं, तो हमारी पसन्दीदा Chat लिस्ट हमेशा WhatsApp लिस्ट में सबसे उपर ही रहेगी.इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए पसन्दीदा Chat लिस्ट पर देर तक टैप करें, आपको उपर की दिशा मे Pin का साइन नजर आएगा उसे सेलेक्ट कर लें.

Add chat shortcut

WhatsApp पर कई व्यक्ति ऐसे होते हैं, जिनसे हम दूसरे व्यक्तियों के मुक़ाबले अधिक देर तक चेटिंग करते हैं, इस स्थिति मे बार-बार WhatsApp App को ओपन करने से बेहतर हैं की हम उस व्यक्ति से सीधे होम स्क्रीन से चैट करे, ताकि हमे उससे बात करने मे एवं उसके मेसेज का जवाब देने मे आसानी होती हैं, इसके लिए चैट पर देर तक टैप करे जहा आपको Add chat shortcut का ऑप्शन दिखाई देगा. उस ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद आपका फेवरेट चैट होम स्क्रीन पर आ जाएगा.

Auto download

अधिकांश हमारे फोन की गैलरी व्हॉट्सऐप इमेज एवं वीडियो से भरी रहती है. जिस वजह से हमारा फोन स्लो चलने लगता हैं. इस परेशानी से बचने के लिए व्हॉट्सऐप Setting में Data and Storage usage के ऑप्शन को सेलेक्ट कर Media auto-download ऑप्शन में Auto download को ऑन से ऑफ कर दें.

error: Content is protected !!