12 जुलाई को होगा शनि राशि परिवर्तन, 5 राशियों की बदलेगी किस्मत

शनि अपनी चाल जुलाई माह (Shani Rashi Parivartan) में बदलने वाला है. इस बार शनि राशि परिवर्तन कर रहा है. जिसका फायदा 5 राशियो के जातकों को होने वाला है.

ज्योतिष शास्त्र में शनि को एक शक्तिशाली ग्रह माना जाता है. ये न्याय और कर्म के देवता है. ये जिस पर मेहरबान हो जाए उसे राजा बना देते हैं और जिससे रुष्ट हो जाए उसे रंक बना देते हैं. शनि अपनी चाल जुलाई माह (Shani Rashi Parivartan) में बदलने वाला है. इस बार शनि राशि परिवर्तन कर रहा है. जिसका फायदा 5 राशियो के जातकों को होने वाला है.

शनि राशि परिवर्तन 2022 (Shani Rashi Parvatan 2022) 

न्याय के देवता शनि इस बार 12 जुलाई 2022 जो राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इसका सीधा असर तो सभी राशियों पर होगा. पर कुछ राशियों को इस राशि परिवर्तन का फायदा मिलने वाला है. इस बार शनि कुम्भ राशि से मकर राशि में गोचर करेंगे. देखते हैं इसका फायदा किन राशि के लोगों को मिलने वाला है.

शनि राशि परिवर्तन का असर (Shani Rashi Parivartan Effect on Rashi) 

शनि के राशि परिवर्तन के होने से राशियों पर बड़ा असर दिखाई देता है. ये असर आपके जीवन में भी नजर आता है. शनि का राशि परिवर्तन इन 5 राशि के जातकों की किस्मत को बदल सकता है. अगर आप भी इन 5 राशियों में से किसी एक के जातक हैं तो शनि आप पर भी मेहरबान हो सकते हैं.

मेष राशि पर शनि राशि परिवर्तन का असर

मेष राशि के जातकों के लिए शनि राशि परिवर्तन बहुत ही फलदायी साबित होने वाला है. उनके लिए ये काफी उत्तम समय रहेगा. यदि उनके जीवन में कोई कार्य बहुत दिनों से रुका हुआ है तो वो जल्द ही पूरा जाएगा.

मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होगा. इनका कारोबार भी तेजी से बढ़ेगा. धन संबंधी कोई समस्या इनके जीवन में है तो वो दूर हो जाएगी.

मेष राशि में जन्मे जातकों के लिए यह समय बहुत उत्तम रहेगा. इनका रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. कुछ समय के लिए धन सम्बन्धी समस्या अवश्य हो सकती है लेकिन उसके पश्चात इन्हें अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा.

सिंह राशि पर शनि राशि परिवर्तन का असर

सिंह राशि के लिए शनि राशि परिवर्तन अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है. ये वो समय रहेगा जब इन्हें नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.

लेकिन इसके लिए इन्हें अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना होगा साथ ही अपने व्यवहार को सरल बनाए रखना होगा. आपको सफलता पाने के लिए नियमित प्रयास करने होंगे.

कन्या राशि पर शनि राशि परिवर्तन का असर

शनि राशि परिवर्तन कन्या राशि के लिए भी बहुत अच्छा रहने वाला है. शनि इनके लिए अच्छे परिणाम लेकर आ रहे हैं. इन्हें इस काल में निवेश में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही धन, वैभव, यश में बढ़ोत्तरी होगी. इनकी पुरानी आर्थिक समस्याओं का निदान होगा. संतान सुख मिलने के भी आसार हैं.

तुला राशि पर शनि राशि परिवर्तन का असर

तुला राशि के जातकों के लिए शनि राशि परिवर्तन लाभकारी तो रहेगा परंतु उन्हे इस दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता भी रहेगी. राशि परिवर्तन के काल में आपको पद-प्रतिष्ठा, धन, यश सब कुछ मिलेगा लेकिन इससे आपके अभिमान में वृद्धि हो सकती है. आपको इस दौरान ज्यादा से ज्यादा धन कमाने का अवसर प्राप्त होगा. इसका असर इनके रहन-सहन पर भी होगा.

धनु राशि पर शनि राशि परिवर्तन का असर

धनु राशि के जातको के लिए भी ये समय काफी अच्छा रहने वाला है. इनके लंबे समय से रुके हुए काम इस काल में पूरे हो सकते हैं. इससे आपका कॉन्फ़िडेंस बढ़ेगा. आपकी आर्थिक तंगी भी दूर होगी. इस दौरान आपके कारोबार में भी लाभ के अवसर हैं. परिवार में किसी का स्वास्थ आपको परेशान कर सकता है.

बताई गई सभी राशियों को शनि राशि परिवर्तन के कारण आर्थिक लाभ होने की संभावना है. इस दौरान जो भी अवसर आपको नजर आए उन्हें नजर अंदाज बिलकुल न करें.

यह भी पढ़ें :

Shani Dev Chalisa: शनि देव चालीसा के नियम एवं फायदे

Surya Grahan 2022: शनि अमावस्या के साथ सूर्यग्रहण का संयोग, 10 गलतियों से बचें और करें इनका दान

Shanivar Vrat katha: शनिदेव व्रत कथा, पूजन विधि एवं शनिदेव आरती

error: Content is protected !!