Make up Tips: अपने मेकअप लुक को कैसे बनाएं परफेक्ट

मेकअप करना इतना आसान नहीं है , जितना देखने में लगता है. अगर हम मेकअप की बारीकियों पर गौर करें तो मेकअप अपने आप में एक कला है और यह कला सबको नहीं आती है. लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता आप भी मेकअप की बारीकियां जान कर हमेशा अपने मेकअप लुक को परफेक्ट बना सकती हैं.

मेकअप (Best Makeup tips) करना इतना आसान नहीं है , जितना देखने में लगता है. अगर हम मेकअप की बारीकियों पर गौर करें तो मेकअप अपने आप में एक कला है और यह कला सबको नहीं आती है. लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता आप भी मेकअप की बारीकियां जान कर हमेशा अपने मेकअप लुक को परफेक्ट बना सकती हैं.

इन टिप्स को अपनाकर बनाएं अपने लुक को परफेक्ट

ऐसे कई तरीके हैं जिन्हेंं अपनाकर आप अपने मेकअप लुक को परफेक्ट बना सकती हैं. अगर आपने एक बार इन तरीकों को अपना लिया तो यकीन मानिए आप हमेशा अच्छी देखेंगी और हर कोई आपके इस परफेक्ट लुक के टिप्स भी जानना चाहेगा.

 मॉइस्चराइज़र और कंसीलर को एक साथ मिलाकर लगाएं
अपने मेकअप लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आपको सबसे पहले तेल या मॉइस्चराइज़र को कंसीलर में मिला लें. अब इसे अपने फाउंडेशन ब्लेंडर के साथ अपन चेहरे पर लगा लें. यह एक बेहद ही अच्छा तरीका है अपने चेहरे पर बेस बनाने का.

आंखों के नीचे घेरे इस तरह छिपाएं
आंखों के नीचे घेरे होना बेहद आम बात है. लेकिन इन घेरो को छिपाना भी बेहद जरूरी होता है. क्योंकि अगर आप इन घेरो को नहीं छिपाएंगी तो इससे आपके लुक पर असर पड़ेगा.

इन घेरोंं को छिपाने के लिए आप आंखो के नीचे एक त्रिकोण बनाएं और उसे अच्छे से अपने आंखो के नीचे लगा लें. इससे आपके आंखो के नीचे के घेरे चिप जाएंगे और  आपके पूरे चेहरे पर चमक आ जाएगी.

फाउंडेशन की बजाय पहले ब्लश लगाएं
आप हमेशा सीधे फाउंडेशन का इस्तेमाल करती होगी , लेकिन क्या आप जानती है की सीधा चेहरे पर फाउंडेशन लगाने की बजाय पहले ब्लश लगाकर फिर फाउंडेशन लगाएं.  देखा! आपको एक मेकअप बेस मिला है जो आपको एकदम सही चमक देता है।

कैट आइज़ कैसे बनाएं
हम आपको कुछ सरल आई मेकअप हैक्स दे रहे हैं।एक बॉबी पिन लें (जिस प्रकार आप उन प्यारे हेयरडोस के लिए उपयोग करते हैं): पिन के किनारे पर लिक्विड आईलाइनर लगाएं इसे अपनी पलक पर दबाएं आकार के अंदर रंग और बाकी की रेखा खींचें.

मस्कारे का इस्तेमाल ऐसे करें?
हर लड़की को मस्कारा लगाते  वक़्त परेशानी होती है. कई बार मस्कारा या तो सही ढंग से नहीं लगता , वरना मस्कारा आंखो के ऊपर और नीचे दोनों जगह लग जाता है. इसलिए ऐसा न हो इसके लिए आप एक चम्मच लें और अपनी पलकों को  चम्मच के सहारे ऊपर की ओर कर लें. अब अपनी पलकों पर मस्कारा लगाएं.

स्मोकी आईज पाने के लिए (smokey eyes makeup tips)
लड़कियों में स्मोकी आईज को काफी पसंद किया जाता है. हर लड़की की ख्वाइश होती है की वह आसानी से स्मोकी आईज लुक (smokey eyes look) को अपना पाएं. लेकिन कई बार स्मोकी आईज लुक करने के चक्कर में कुछ और ही लुक हो जाता है. इसलिए अब आप परेशान मत होइए क्योंकि आप भी बिना किसी परेशानी के स्मोकी आईज लुक अपना सकती हैं.स्मोकी आईज लुक पाने के लिए अपने आंखो के ऊपर  कोने पर काले या भूरे रंग की काजल पेंसिल के साथ खींचें और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें.

होंठों पर लिप पेंसिल जरूर इस्तेमाल करें 
होंठो की शोभा बढ़ाने के लिए आपको लिप पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपके होंठो को वॉल्यूम  मिलता है , जिससे आपके होंठ और भी आकर्षित दिखते हैं.  लिप लाइनर लगाने से होंठो को नई शेप मिल जाती है.

लिपस्टिक को लंबे समय तक कैसे चलाएं?
हर लड़की चाहती है की उसकी लिपस्टिक लंबे समय तक चलें. कई बार ऐसा होता है की कुछ कहते वक़्त लिपस्टिक हट जाती है और फिर पूरे चेहरे की रंगत बिगड़ जाती है. ऐसे में अगर आप चाहती हैं की आपके साथ ऐसा न हो तो इस बार लिपस्टिक के बाद अपने होंठों पर एक टिश्यू पेपर रख लें और फिर ब्रश की मदद से थोड़ा सा आई शैडो लगा लें.

 

error: Content is protected !!