Thala Ajith Kumar : कभी मैकेनिक का काम करते थे, आज साउथ के सुपरस्टार हैं

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरस्टार हैं जो बॉलीवुड स्टार्स से भी अधिक लोकप्रिय हैं. इन्हीं लोकप्रिय स्टार में शामिल हैं थाला अजित कुमार. (Thala Ajith Kumar) इनमें फिल्मों में हम सुपरस्टार अजित (Ajith) के नाम से भी जानते हैं. आपने इनकी बेहतरीन फिल्में विवेगम (Vivegam) और वेदलम (Vedalam) जरूर देखी होगी

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरस्टार हैं जो बॉलीवुड स्टार्स से भी अधिक लोकप्रिय हैं. इन्हीं लोकप्रिय स्टार में शामिल हैं थाला अजित कुमार. (Thala Ajith Kumar) इनमें फिल्मों में हम सुपरस्टार अजित (Ajith) के नाम से भी जानते हैं. आपने इनकी बेहतरीन फिल्में विवेगम (Vivegam) और वेदलम (Vedalam) जरूर देखी होगी जिसमें अजित ने कमाल का एक्शन किया है. वैसे तो पूरी दुनिया में अजित के फैंस हैं लेकिन यदि आप अजित के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो इस लेख में आपको अजित के बारे में कई सारी जानकारी मिलेगी.

एक्टर अजित कुमार की जीवनी | Actor Ajith Kumar Biography in Hindi

एक्टर अजित कुमार एक साधारण मिडिल क्लास बैकग्राउंड फ़ैमिली से आते हैं. अजित कुमार का जन्म (Ajith Kumar Birth Date) 1 मई 1971 को हैदराबाद में हुआ था. इनके पिता P Subramaniam एक तमिल हैं और इनकी माता Mohini एक सिंधी हैं. अजित अपने परिवार में तीन भाइयों में से दूसरे नंबर के भाई हैं. इनके एक भाई Anup Kumar हैं जो एक Investor हैं और दूसरे भाई Anil Kumar हैं जो एक Entrepreneur हैं.

अजित कुमार ने दसवी की पढ़ाई के दौरान ही स्कूल छोड़ दिया था. हालांकि उन्होने बाद में पढ़ाई पूरी की. अपने दोस्त की मदद से वे Royal Enfield में अप्रेंटिस का काम करने लगे और वहाँ अजित ने 6 महीने की Mechanic training ली. अजित के पिता चाहते थे की अजित एक White Collar Job करें इसलिए उन्होने के गारमेंट फैक्ट्री में अप्रेंटिन्स की नौकरी करना शुरू की और अपने बिजनेस को शुरू करने पर ध्यान दिया. धीरे-धीरे वे Business Developer बन गए और Sales Assignments के लिए देश के कई भागों में जाने लगे. अजित ने ने इस जॉब को छोड़कर तीन पार्टनर के साथ मिलकर खुद का Textile Business शुरू किया. इसके बाद वे गारमेंट के बिजनेस में आ गए.

अजित कुमार का एक्टिंग करियर | Ajith Kumar Acting Career

अजित कुमार जब टेक्सटाइल के बिजनेस में थे तब वे मॉडलिंग भी किया करते थे. उन्हें Hercules Cycle and Motor Company के एड में दिखाई दिये थे. इससे पहले वे अपने स्कूल के दिनों में फिल्म En Veedu En Kanvavar फिल्म में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्हें एक छोटा सा रोल मिला था. अजित कुमार को पहला लीड रोल फिल्म Prema Pusthakam में साल 1993 में मिला था. इसी साल उनकी एक और फिल्म Amaravathi रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बाद अजित कुमार को पहचान मिली और लोग उन्हें नोटिस करने लगे.

एक्टर अजित कुमार की फिल्में | Ajith Kumar Movie List

1990 : En Veedu En Kanvar
1993 : Amaravathi, Prema Pusthakam,
1994 : Paasamalargal, Pavithra,
1995 : Rajavin Paravaiyile, Aasai,
1996 : Vaanmathi, Kalloori Vaasal, Minor Mappillai, Kadhal Kottai
1997 : Nesam, Raasi, Ullaasam, Pagaivan, Rettai Jadai Vayasu
1998 : Kaadhal Mannan, Aval Varuvala, Unnidathil, Ennai Koduthen, Uyirodu Uyiraga
1999 : Thodarum, Unnai Thedi, Vaalee, Anantha Poongatre, Aarkalam, Nee Varuvai Ena
2000 : Mugavaree, Kandukondain Kandukondain, Unnai Kodu Ennai Tharuven
2001 : Dheena, Citizen, Poovellam Un Vasam, Asoka
2002 : Red, Raja, Villain,
2003 : Ennai Thalatta Varuvala, Anjaneya
2004 : Jana, Atthasama,
2005 : Ji
2006 : Thirupathi, Varalaru
2007 : Alwar, Kireedam, Billa
2008 : Aegan
2010 : Aasal
2011 : Mankatha
2012 : Billa II, English Vinglish
2013 : Aarambam
2014 : Veeram
2015 : Yennai Arindhaal, Vedalam
2017 : Vivegam
2019 : Viswasam, Nerkonda Paarvai

अजित कुमार का रेसिंग करियर | Ajith Kumar Racing Career

अजित कुमार सिर्फ एक एक्टर नहीं हैं बल्कि एक रेसिंग ड्राईवर भी हैं. अजित कुमार उन रेसिंग ड्राईवर में शामिल हैं जो भारत और इंटरनेशनल रेस में भाग ले चुके हैं. अजित कुमार अभी तक मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, जर्मनी और मलेशिया में रेसिंग कर चुके हैं. अजित कुमार ने साल 2003 में Formula BMW Asia Championship में भाग लिया था. इसके बाद अजित कुमार ने साल 2010 में Formula 2 में भाग लिया था. अजित कुमार को रफ्तार से काफी लगाव है इसलिए वे कई सारी रेसिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेते रहते हैं.

एक्टर अजित कुमार की पत्नी कौन हैं? | Who is Ajith Kumar Wife?

एक्टर अजित कुमार की शादी साल जून 1999 में Shalini से हुई थी. साल 2018 में इनकी एक बेटी Anoushka और साल 2015 में एक बेटा Aadvik हुआ था. शादी से पहले अजित कुमार के कुछ अफेयर रह चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 90 के दशक में अजित कुमार एक्ट्रेस Heera Rajagopal को डेट किया करते थे लेकिन उनका ये रिलेशनशिप 1998 तक ही चला. साल 1999 में फिल्म Amarkalam के दौरान उन्हें अपनी को स्टार Shalini से प्यार हो गया. अजित ने 1999 में ही Shalini को प्रपोज किया और शादी कर ली.

अजित कुमार की उम्र 49 साल है और सर पर सफ़ेद बाल हैं लेकिन आज भी उनमें वही जोश है जो किसी 21 साल के नौजवान में होता है. फिल्मों में उनकी एक्टिंग अच्छे-अच्छों को मात दे देती है. यकीन न हो तो उनकी फिल्म विवेगम देख लीजिए जिसमें अजित कुमार ने विवेक ओबेरॉय को भी मात दे दी है. अजित कुमार अपनी एक्टिंग के लिए कई सारे अवार्ड जीत चुके हैं जिनमें Vijay Awards, Cinema Express Awards, Film fare South Awards, Tamil Nadu State Film Awards शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

पवन कल्याण जीवनी : फिल्मों में देते हैं बेहतरीन फाइट सीन, रियल लाइफ में हैं पॉलिटिकल हीरो

प्रकाश राज जीवनी : 300 रुपये महीने में काम करते थे प्रकाश राज, कर चुके हैं 100+ फिल्में

एक्टर विजय जीवनी : 60+ फिल्में कर चुके हैं विजय, तमिल सिनेमा में करते हैं सबसे ज्यादा कमाई

error: Content is protected !!