क्या आपने लगाया है लिपस्टिक का सही शेड?

लिपिस्टिक आपके चेहरे की सुंदरता को बढ़ा देती है. अगर गुलाबी होंठों पर सही रंग की लिपस्टिक लगी हो तो आपके पूरी पर्सनाल्टी में चेंज आ सकता है. कई बार गलत शेड की लिपस्टिक हंसी का पात्र बना देती है, इसलिए लिपस्टिक शेड सिलेक्ट करते वक्त टाइम मौसम, कपड़ों का रंग, स्कीन कलर पर ध्यान देना होता है.

इसमें भी सबसे महत्त्वपूर्ण है स्कीन कलर. अगर यह ब्राइट या गोरा है है तो आप पर सभी शेड अच्छे लगेंगे. गेहुंए रंग की त्वचा पर गाढ़े रंग अच्छे लगेंगे. यदि सांवला है तो हल्के गुलाबी कॉफी शेड्स आदि अच्छे लगेंगे. सांवले और गेहुंए कलर की स्कीन पर बहुत चटकीले रंग भद्दे लग सकते हैं.

ये गलतियां कभी ना करें

कई बार महिलाएं कपड़ों से मेल खाते हुए शेड लगा लेती हैं, चाहे वह रंग उन्हें अच्छा नहीं लग रहा हो. आप हमेशा ध्यान दें कि स्कीन मैचिंग शेड का सिलेक्शन करने के बाद ही तय करें कि उस पर कौन से कलर के कपड़े अच्छे लगेंगे. जैसे सफेद ड्रेस के साथ हल्का ब्राउन, गुलाबी शेड अच्छा लगता है.

टाइम और जगह पर भी शेड का चुनाव निर्धारित होता है. अगर आप पार्टी, शादी आदि अवसर पर जा रही हैं तो गाढ़ा शेड भी आपको अच्छा लगेगा क्योंकि पार्टी वगैरह रात को ही होती हैं. हालांकि अगर आप दिन में कहीं जा रही हैं या ऑफिस, कॉलेज जाते समय आपको लिपस्टिक लगानी है तो हल्के व मैट शेडस का प्रयोग करें क्योंकि दिन में बहुत गाढ़े व चमक वाले रंग भद्दे लगते हैं.

error: Content is protected !!