इस Hollywood Movie की Remake है आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा'

हाल ही में आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का ट्रेलर रिलीज हुआ है जो काफी तेजी से पॉपुलर हुआ है. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म सुपरहिट हो सकती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' एक हॉलीवुड मूवी की रीमेकहै.

आमिर खान की Laal Singh Chaddha हॉलीवुड की फिल्म Forrest Gumpp की हूबहू नकल है. अगर इसे Forrest Gumpp की रीमेकभी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. ये पहली बार नहीं है जब आमिर खान ने कोई रिमेक मूवी की हो. इससे पहले भी वे काफी सारी रिमेक फिल्मे बना चुके हैं.

Dhoom फ्रेंचाईजी की फिल्म Dhoom 3 2013 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने काफी अच्छा बिजनेस किया था और काफी हिट भी हुई थी. लेकिन आमिर खान की ये फिल्म साल 2006 में आई क्रिस्टोफर नोलन की The Prestige से काफी मिलती जुलती थी.

साल 2008 में आई फिल्म 'गजनी' तो आपको याद ही होगी. ये भी एक सुपरहिट फिल्म रह चुकी है. लेकिन ये फिल्म भी एक हॉलीवुड फिल्म की कॉपी थी. गजनी फिल्म साल 2000 में आई हॉलीवुड फिल्म Momento की रिमेक रही है.

साल 2006 में आई फिल्म 'फना' को लोगों ने काफी पसंद किया है लेकिन ये फिल्म साल 1981 में आई एक हॉलीवुड फिल्म Eye of the Needle से प्रेरित थी.

साल 1999 में आमिर खान की फिल्म 'मन' आई थी. ये फिल्म 1957 में आई हॉलीवुड फिल्म An Affair to remember से प्रेरित थी.

Bollywood में Remake फिल्मे बनाना कोई नया चलन नहीं है. बॉलीवुड में आए दिन बॉलीवुड, कोरियन, तमिल, तेलेगु, मलयालम फिल्मों का रिमेक बनाया जाता है.