बेहद खूबसूरत है Rocketry की ये एक्ट्रेस, 'आँख मारे' गाने से हुई थी हिट

मोस्ट अवेटेड फिल्म Rocketry भारत में रिलीज हो चुकी है और इसकी काफी प्रशंसा की जा रही है. इस फिल्म में आर माधवन के अपोजिट जिस एक्ट्रेस को कास्ट किया गया है वो फिल्म इंडस्ट्री की काफी पुरानी और खूबसूरत एक्ट्रेस है.

Rocketry फिल्म में सिमरन बग्गा ने मीना नाम्बी का किरदार निभाया है जो फिल्म में आर माधवन की वाइफ बनी हैं.

सिमरन बग्गा को सिमरन नवल नाम से भी जाना जाता है. वे भारतीय सिनेमा जगत में लंबे समय से हैं. वे कई हिन्दी, तमिल, तेलेगु फिल्में कर चुकी हैं. कई बड़े सितारों के अपोजिट उन्हें कास्ट किया जा चुका है.

सिमरन का असली नाम Rishibala Naval है. इनका जन्म 4 अप्रैल 1976 को एक पंजाबी परिवार में हुआ था. सिमरन मुंबई में ही पैदा हुई थी. इसलिए इनहोने अपनी स्कूलिंग मुंबई से ही की.

जब ये स्कूल और कॉलेज में थी तभी से इन्हें ड्रामा और डांस में हिस्सा लेना पसंद था. स्कूल के दिनों में हर बार डांस और ड्रामा में हिस्सा लेती थीं.

सिमरन को फिल्मों में पहला ब्रेक साल 1995 में 'सनम हरजाई' में मिला. इसके बाद सिमरन ने दूरदर्शन के मेट्रो चैनल का 'सुपरहिट मुक़ाबला' शो होस्ट किया.

सिमरन की लीड रोल वाली पहली फिल्म 'तेरे मेरे सपने' थी. इस फिल्म के गाने 'आँख मारे ओ लड़का आँख मारे' से सिमरन को जाना जाता है.

सिमरन ने बॉलीवुड के बाद लंबे समय तक दक्षिण भारतीय सिनेमा में काम किया. यहाँ इनकी पहली फिल्म 'इन्द्रप्रस्थम' थी जो एक मलयाली फिल्म थी.

सिमरन ने साउथ में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. जैसे विजय, प्रभुदेवा, अर्जुन, अजित कुमार, नागार्जुन आदि.

सिमरन साल 2019 में फिल्म 'पेट्टा' में दिखाई दी थीं. इस फिल्म में उन्हें रजनीकान्त के अपोजिट कास्ट किया गया था।

सिमरन लंबा सफर तय करके Rocketry तक आई हैं. सिमरन की उम्र भले ही ज्यादा हो लेकिन वे आज भी पहले की तरह खूबसूरत दिखती हैं.