दो बच्चों के पिता हैं Thor के हीरो, एक फिल्म ने बदली थी किस्मत

Avengers में Thor सभी के चहेते हैं. भारत में हर बच्चा Thor को पसंद करता है. लेकिन Thor की रियल लाईफ के बारे में काफी कम लोग जानते हैं. काफी लोग तो उनका असली नाम तक भी नहीं जानते.

Thor का असली नाम Chris Hemsworth है. ये 11 अगस्त 1983 को मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) में जन्मे थे. वर्तमान में इनकी उम्र 38 वर्ष है और ये हॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक हैं.

Chris Hemsworth की माँ एक इंग्लिश टीचर हुआ करती थी जबकि उनके पिता एक सोशल सर्विस काउन्सलर थे. इनके दो भाई और हैं जो एक्टर्स हैं.

Chris Hemsworth ने अपना करियर साल 2002 में टीवी सीरीज के साथ शुरू किया था. उस समय में Guinevere Jones में King Arthur की भूमिका में नजर आए थे.

इसके बाद वे कुछ टीवी सीरियल में काम की तलाश करते रहे तो कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते रहे. इन्हें ऐसा कोई रोल नहीं मिला जो इनकी ज़िंदगी बदल दे.

साल 2011 में इनकी किस्मत तब खुली जब Marvel Cinematic Universe ने Chris को फिल्म Thor के लीड रोल के लिए चुना. ये पूरी एक Franchise थी और Chris को अंदाजा नहीं था कि आगे उनके फ्यूचर का क्या होने वाला है.

साल 2011 में जब Thor रिलीज हुई तो लोगों पर इसका जादू सर चड़कर बोला. लोग क्रिस की एक्टिंग के फैन हो गए और थोर की ताकत के दीवाने हो गए. इस फिल्म ने उस साल काफी अच्छा बिजनेस किया था.

Thor में Chris Hemsworth को तूफान का देवता 'थोर' कहा गया और इसी थोर ने आगे चलकर इस पूरी सीरीज में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Chris Hemsworth की प्रमुख फिल्मे Thor, Thor The Dark World, Thor Ragnarok, The Avengers, Avengers Age of Ultron, Doctor Strange, Infinity War, Avengers Endgame, Men in Black International, Extraction, Spiderhead आदि हैं.

हाल ही में Chris Hemsworth की नई फिल्म Thor Love and Thunder रिलीज हुई है जिसे लेकर वे काफी चर्चा में है. इस फिल्म को लेकर काफी अच्छे रिव्यू सामने आ रहे हैं.

Chris Hemsworth की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी शादी साल 2010 में Elsa Pataky से हुई थी. जो एक एक्ट्रेस हैं और बेहद खूबसूरत हैं. ये कई सारी फिल्मों में आ चुकी हैं. इनकी प्रमुख फिल्म Fast and Furious Series है.

Chris Hemsworth के दो बेटे हैं दोनों जुड़वा हैं और काफी प्यारे हैं.