WhatsApp: ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ से और बेहतर होगी चैटिंग

फेसबुक के मालिकाना हक वाले मेसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप की ओर से लगातार ही अपने यूजर्स को बेहतर फीचर देने का प्रयास रहता है. साल 2018 में व्हाट्स ऐप ने अपने अंदर बड़े बदलाव करते हुए कई शानदार फीचर लांच किए हैं. व्हाट्स ऐप का हमेशा ही प्रयास रहता है कि वो अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव दे सके.

0 298

फेसबुक के मालिकाना हक वाले मेसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप की ओर से लगातार ही अपने यूजर्स को बेहतर फीचर देने का प्रयास रहता है. साल 2018 में व्हाट्स ऐप ने अपने अंदर बड़े बदलाव करते हुए कई शानदार फीचर लांच किए हैं. व्हाट्स ऐप का हमेशा ही प्रयास रहता है कि वो अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव दे सके. अब व्हाट्स ऐप ‘Swipe to Reply’  के नाम से नया फीचर लाने वाला है.

Testing is on ‘Swipe to reply’

सम्बंधित लेख - पढ़िए

कंपनी की ओर से नए फीचर ‘Swipe to reply’ की टेस्टिंग की जा रही है. वैसे WhatsApp आईफोन में इस ऐप को पहले ही शुरू कर चुका है. अब इस फीचर को ऐंड्रॉयड डिवाइसेज़ के लिए तैयार किया जा रहा है. व्हाट्स ऐप में यह नया फीचर आने के बाद यूजर्स राइट साइड में स्वाइप कर जवाब दे सकेंगे.

What is ‘Swipe to reply’ feature

इस फीचर से यूजर्स को चैटिंग करने में और आसानी होगी. व्हाट्स ऐप के ‘Swipe to Reply’ फीचर में स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई किया जा सकता है. इस फीचर से दाहिने तरफ उस मैसेज को स्वाइप कर के रिप्लाई किया जा सकता है.

एक बार इस तरीके से रिप्लाई बाद WhatsApp अपने आप रिप्लाई बॉक्स में सामने वाले यूजर के मैसेज को लोड कर देगा और आप आसानी से रिप्लाई मैसेज लिख सकेंगे. इस फीचर के जुड़ने के बाद यूजर न सिर्फ दूसरों की ओर से किए गए मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे बल्कि अपने भेजे मैसेज को भी कोट कर लिख सकते हैं.

चैटिंग को बेहतर बनाने प्रयास जारी  

कंपनी व्हॉट्स ऐप में नए अपडेट लाकर चैटिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर और आसान बनाने का प्रयास कर रही है. ‘Swipe to reply’ फीचर जुड़ने के बाद यूजर्स को कंपनी की ओर से स्टीकर फीचर को भी अपडेट किया  गया है. इसका मतलब अब आप अपने चैटिंग में स्टीकर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

व्हाट्स ऐप का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध रहेगा. स्टीकर फीचर के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को व्हाट्स ऐप के 2.18.329 वर्जन पर अपग्रेड करना होगा. वहीं आईओएस यूजर्स 2.18.100 पर अपग्रेड करना होगा. इस फीचर में फ़िलहाल 13 स्टीकर्स पैक उपलब्ध करवाए गए हैं.