Tue. Apr 30th, 2024

मार्च महीने में जन्म लेने वाले व्यक्ति कुछ खास गुणों के धनी होते हैं. मार्च महीने में जन्म लेने वाले व्यक्ति का स्वभाव कैसा होता है? मार्च महीने में जन्म लेने वाला व्यक्ति प्यार के मामले में कैसा होता है? मार्च महीने में जन्म लेने वाले दोस्त कैसे होते हैं? इन सवालों के जवाब कई लोग जानना चाहते हैं.

मार्च में जन्में लोगों का ज्योतिष

मार्च में जन्में लोगों की राशि का स्वामी प्रमुख रूप से बृहस्पति होता है. इनके लिए शुक्र की महादशा फलदायी नहीं होती है. इनके लिए मंगल सबसे ज्यादा फलदायी होता है. अगर मार्च में पैदा होने वाले के जीवन काल के किसी वर्ष में मंगल का स्वामित्व होता है तो वो उसके जीवन का स्वर्णिम काल होता है. मार्च में जन्में लोग कला प्रेमी होते हैं या यूं कहें की कला इनके खून में दौड़ती है. इन्हें संगीत और ललित कला काफी पसंद होती है यही कारण है की इनसे जुड़ी कई हस्तियाँ इस महीने में पैदा हुई हैं.

मार्च में जन्में लोगों का स्वभाव

मार्च में जन्में लोग बेहद सेंसिटिव और ईमानदार होते हैं. ये अपने काम को पूरी ईमानदारी से करते हैं. इन्हें किसी दूसरे की आलोचना सुनना बिलकुल पसंद नहीं होता. इन्हें किसी व्यक्ति का सामना करना या उसका विरोध करने में भी दर लगता है. इन्हें हर वक़्त इस बात का भय लगा रहता है की कोई इन्हें गलत न समझ बैठे.

मार्च में जन्में लोगों की दोस्ती

मार्च में जन्में लोग काफी मिलनसार होते हैं. इनके दोस्त दूसरों के मुक़ाबले काफी ज्यादा होते हैं लेकिन ये आलोचना से बचने के लिए अपनी बनाई दुनिया में रहना ही पसंद करते हैं. इनका स्वभाव ऐसा होता है जिससे ये दूसरों का मन मोह लेते हैं और लोग इनके मित्र बन जाते हैं.

मार्च में जन्में लोगों की खास बात

मार्च में जन्में लोगों में एक खास खूबी होती है जिसके चलते ये सभी के चाहेते बने रहते हैं. ये ऐसी मुसीबतों का हल आसानी से ढूंढ लेते हैं जब लोग उस मुसीबत से हार मान जाते हैं. ऐसी स्थिति में ये एक ऐसा हल लेकर आते हैं जो लाजवाब होता है.

मार्च में जन्में लोगों की लव लाइफ

मार्च में जन्में कोई व्यक्ति यदि आपका पार्टनर है तो आप समझ लीजिये की आपको एक रोमांटिक पार्टनर मिला है. हालांकि रोमांस के मामले में ये थोड़ा संस्कारी भी होते हैं. ये बिना कहे आपकी बात और आपकी फिलिंग्स को समझ लेते हैं. इनमें आँखों को पढ़ने का हुनर होता है जिसकी वजह से ये किसी के भी मन की बात को आसानी से समझ लेते हैं.

मार्च में जन्में लोग कैसे होते हैं?

मार्च में जन्में लोगों को नई-नई चीजों के बारे में खोजना काफी अच्छा लगता है. अगर इन्हें कोई बात परेशान कर रही है तो ये उसका हल ढूँढने के लिए आफत मचा देते हैं. लेकिन ये दूसरों की बातों को ज्यादा देर तक छुपा कर नहीं रख पाते. ये मिर्च मसाला लगा कर उसे दूसरों को परस देते हैं.

मार्च में जन्में लोगों के लिए बेस्ट करियर ऑप्शन

इस माह में जन्में लोग विशेष रूप से उच्च तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा, बैंक, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं.

मार्च में जन्में फेमस सेलिब्रिटी

आमिर खान, रानी मुखर्जी, श्रद्धा कपूर, कंगना रनौत, हनी सिंह, श्रेया घोषाल, राजपाल यादव, शंकर महादेवन, रोहित शेट्टी आदि.

यह भी पढ़ें :

जनवरी में जन्में लोगों का स्वभाव

फरवरी में जन्में लोगों का स्वभाव

अप्रैल में जन्में लोगों का स्वभाव

मई में जन्में लोगों का स्वभाव

जून में जन्में लोगों का स्वभाव

जुलाई में जन्में लोगों का स्वभाव

अगस्त में जन्में लोगों का स्वभाव

सितंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

अक्टूबर में जन्में लोगों का स्वभाव

नवंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

दिसंबर में जन्में लोगों का स्वभाव

By विजय काशिव

ज्योतिषी

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *