Tue. Apr 30th, 2024
turecaller open door app

Truecaller एक बहुत ही शानदार एप (Truecaller New App) लेकर आया है जिसका नाम Truecaller Open Doors App है. इसकी खासियत ये आई कि आप इस पर Group Audio Call कर सकते हैं. इसके कई लाजवाब फीचर्स हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए.

Truecaller भारत में बहुत ही फेमस एप है. अधिकतर स्मार्टफोन यूजर के स्मार्टफोन में आपको Truecaller देखने को मिल जाता है क्योंकि इसकी वजह से आपको Call करने वाले का नाम पता चल जाता है. Truecaller Company ने एक नया एप लांच किया है जिसका नाम Open Doors है. इस एप को डाउनलोड करने के बाद आप एक नई दुनिया में जा सकते हैं.

Truecaller Open Door क्या है? (What is Truecaller Open Door Appp?) 

Truecaller के नए एप का नाम Truecaller Open Door App है. ये एक ऐसा एप है जहां पर आप एक साथ कई लोगों से Audio Call पर बात कर सकते हैं. ये काफी सुरक्षित प्लेटफॉर्म है जिसकी वजह से ये चर्चा में बना हुआ है.

आपको अपने दोस्तों से एक साथ बात करनी हो तो आप उन्हें Conference call कर सकते हैं. लेकिन क्या हो जब आप अपने नंबर को नहीं दिखाना चाहते या फिर जिन लोगों को आप नहीं जानते उनसे एक साथ बात करना चाहते हैं तो इस स्थिति में बात करने के लिए कोई एप नहीं है. 

Truecaller ने आपकी इसी समस्या को दूर करने में मदद की है. आप ये काम Truecaller Open Door की मदद से कर सकते हैं.

Truecaller Open Door Download कैसे करें? (How to download Open Door App?) 

Truecaller Open Door App को Android and iPhone दोनों के लिए बनाया है. आप इनके App Store से इन्हें आसानी से सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं. नीचे हम आपको Play Store का लिंक दे रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप Android के लिए एप डाउनलोड कर सकते हैं.

Truecaller Open Door App Download Link : shorturl.at/GIJW7

Truecaller Open Door Features

Truecaller ने जो नया एप निकाला है वो काफी खास है क्योंकि इसके फीचर्स काफी शानदार हैं. Truecaller ने इसे पूरी तरह से यूजर की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए बनाया है. मतलब यदि आप इसका उपयोग करेंगे तो आपका कोई डाटा चोरी नहीं होगा. यहाँ तक कि किसी व्यक्ति के पास आपका मोबाइल नंबर तक भी नहीं पहुंचेगा.

इस एप के नए फीचर को समझने से पहले ये समझते हैं कि ये काम कैसे करेगा? क्योंकि तभी आप समझ पाएंगे कि इस एप की खास बात क्या है?

> Open Door कैसे काम करेगा? (How Truecaller Open Door Works?) 

Open Door एक ऐसा एप है जो आपको कई सारे लोगों के साथ एक साथ कॉल पर बात करने की सुविधा देता है. इस पर आप इन्टरनेट की मदद से Audio Calling कर सकते हैं. ये Calling तो नहीं होगी लेकिन Calling जैसी ही होगी.

आपने रेडियो तो सुना ही होगा. इसमें एक आरजे होता है जो कई सारे लोगों को अपनी बातें सुनाता है लेकिन वो सभी की बात सुन नहीं पाता. लेकिन इसमें ऐसा नहीं होगा. इसमें आप अपनी बात भी कह पाएंगे और दूसरों की भी सुन पाएंगे. 

> Open Door का उपयोग कैसे करें? (How to use truecaller open door app?) 

इसका उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले Open Door App Download करना होगा. इसके बाद आपको इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको अपना नंबर बताना होगा, एक प्रोफ़ाइल पिक्चर, अपना नाम और अन्य जानकारी फिल करनी होगी.

इसके बाद आप जिस भी व्यक्ति से बात करना चाहते हैं या आपका जो भी ग्रुप है आप उसमें लोगों को इनवाइट करके जोड़ सकते हैं. इसके बाद आप उनसे बात कर सकते हैं.

ऐसा करने पर न तो आपका चेहरा उन्हें दिखेगा और न ही आपका नंबर उन्हें पता चलेगा. वे सिर्फ एक इनविटेशन लिंक के जरिये आप तक आएंगे.

> Open Door Secure कैसे है? (Security feature of truecaller open door app) 

Open Door App को एक Secure App बताया जा रहा है लेकिन ऐसा क्यों है? 

– इस पर कोई भी व्यक्ति आपका नंबर नहीं जान सकता. जिसकी वजह से आपको कोई कॉल करके परेशान नहीं करेगा.

– आप खुद जब मर्जी चाहे तब अपने ग्रुप में Audio Call शुरू कर सकते हैं.

– इस एप में truecaller या कोई और थर्ड पार्टी एप आपके डाटा को एक्सेस या स्टोर नहीं करती है. 

– इसमें मौजूद सारा डाटा encrypted होता है इसलिए इसके चोरी होने का खतरा कम होता है. 

इन सभी कारणों के चलते इसे एक सिक्योर एप बताया जा रहा है. यदि आपके जीवन में इस तरह के कार्य के लिए किसी एप की जरूरत है तो आप Truecaller Open Door App Download कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :

Truecaller unlist process: ट्रूकॉलर से अपना नाम कैसे हटाएँ?

Truecaller में Call Recording करना है तो करे ये Setting

Treucaller Name Change: ट्रूकॉलर पर अपना नाम कैसे बदलें?

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हरतालिका तीज पर भूलकर भी न करें ये काम, अधूरा रह जाएगा व्रत हरतालिका तीज पर जरूर करें ये 10 काम, माँ पार्वती होंगी प्रसन्न हनी सिंह के साथ गाने वाला सिंगर, जानलेवा हमले में बची जान सोशल मीडिया से पैसा कमाने के 4 तरीके सिर्फ तुम की ‘आरती’ अब कितना बदल चुकी है सावन सोमवार में भगवान शिव को अर्पित न करें ये चीज, भोले हो जाएंगे नाराज सावन सोमवार में करें इन मंत्रों का जाप, शिवजी चमकाएंगे आपका भाग्य सावन सोमवार को करें ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी सावन माह में भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन साउथ कोरिया का Legend Actor है Squid Games का ये हीरो संस्कृत में ग्रेजुएट हैं भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा, बंगाली परिवार से हैं इनका ताल्लुक सफेद रंग के ही क्यों होते हैं हवाई जहाज, जानिए कारण सपने में दिख जाए ये 10 चीजे तो हो जाएंगे मालामाल शांत और रहस्यमयी होते हैं अक्टूबर में जन्म लेने वाले, जानिए इनका स्वभाव शरीर के लिए दवा का काम करती है लौकी, जानिए दस फायदे वेब सीरीज की ‘क्वीन’ हैं मिर्जापुर की ‘गोलू गुप्ता’ विचित्र स्वभाव के धनी हैं जून में जन्में लोग, जानिए इनकी लव लाइफ ये है सलमान की नई एक्ट्रेस, हॉट अवतार से बनी इन्टरनेट सेन्सेशन ये हैं भारत की 6 आखिरी जगह, जहां आपको जरूर जाना चाहिए. ये है पाकिस्तान की 10 खूबसूरत एक्ट्रेस