बड़ी प्रॉब्लम्स नहीं हैं डार्क सर्कल्स, अपनाएं ये घरेलू उपाय

1 94
काले घेरे नींद पूरी न होने के कारण, न्यूट्रीशन डाइट न लेने के कारण होते हैं.
काले घेरे नींद पूरी न होने के कारण, न्यूट्रीशन डाइट न लेने के कारण होते हैं.

बहुत से लोगों की आंखों के चारों ओर डार्क सर्कल्स होते हैं उस हिस्से की स्कीन का रंग चेहरे की बाकी त्वचा से काफी अलग होता है जो दूर से भी पता चलता है. ये काले घेरे नींद पूरी न होने के कारण, न्यूट्रीशन डाइट न लेने के कारण होते हैं. यदि हम इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो घरेलू और आसान तरीके अपना कर त्वचा साफ रख सकते हैं.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

 कारगर हैं ये उपाय

बादाम के तेल में शहद मिलाकर रात्रि में सोने से पहले इन घेरों पर लगाएं. नियमित ऐसा करने से धीरे-धीरे स्कीन क्लीन हो जाएगी और आपकी असली त्वचा टोन से मिलने लगेगी.

टी बैग जो हम प्रयोग करने के बाद अक्सर फेंक देते हैं इन्हें फेंके नहीं. साफ पानी से साफकर फ्रिज में रख दें और प्रभावी भाग पर रखकर आंखें बंद कर लें, या आप जब दिन में थोड़े समय के लिए रेस्ट कर रहे हैं तब भी इन्हें रख सकते हैं.

लेट नाइट सोना या साउंड स्लीप न लेने से भी आंखों के चारों ओर डार्क हो जाते हैं. पूरी नींद लें. समय पर सोयें और खूब सारा पानी पिएं ताकि आंखों की त्वचा काली न रहे. खीरे के रस में या गुलाब जल में रूई के फाहे भिगो दें और उन्हें कम से कम आंखें बंद कर 20 मिनट तक आंखों पर रखें. यदि अधिक देर धूप में बाहर रहना हो तो खूब सारा सनस्क्रीन लोशन लगाएं ताकि काले घेरे और अधिक खराब न हों.