Mobile से Delete File को आसानी से करें Recover

डिलीट किए हुए फोटो, वीडियो, गाने आसानी से करें रिकवर

0 973

टेक्नोलॉजी के इस जमाने में हर किसी के पास Smartphone है और साथ ही उससे जुड़ी ढेर सारी प्रॉब्लम्स। इन्हीं प्रॉब्लम्स में से एक है ‘डिलीट हुई फाइल कैसे पाए’ (How to recover delete file in smartphone)। दरअसल ये आजकल सभी की समस्या है कि अगर कोई फाइल, फोटो या सॉन्ग गलती से डिलीट हो गए तो उन्हें वापस कैसे पाएं। तो आज हम आपको एक ऐसी App के बारे में बताने वाले हैं जिसे Install करने के बाद आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

कैसे पाए डिलीट की हुई फाइल (How to recover delete file in mobile)

सम्बंधित लेख - पढ़िए

डिलीट की हुई फाइल को वापस पाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक स्मार्ट ऐप इंस्टॉल करना होगी जिसका नाम है Dumpster । ये ऐप आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। 13 MB की इस ऐप को Install करने के बाद आपको कुछ बेसिक परमिशन देना होती है। जिसके बाद ये ऐप अपना काम करना शुरू कर देगी।

ऐप कैसे करेगा काम (How to work Dumpster App)

इंस्टॉलेशन तथा बेसिक परमिशन देने के बाद आप कोई भी फोटो डिलीट करके देखिए जैसे स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि हमने एक फोटो डिलीट की और वो फोन से हट गई। इसके बाद आप Dumpster App को ओपन कीजिए। आप देखेंगे कि आपकी डिलीट की हुई फोटो वहां पर सुरक्षित है।

डंपस्टर ऐप में आपको जो भी डिलीट की हुई फोटो चाहिए आप उस पर क्लिक करें और उसे रिस्टोर करे। फोटो को रिस्टोर करने के बाद आप उस फोटो को वापस वहीं पाएंगे जहां पर वह पहले थी। इस तरह आप किसी भी डिलीट की हुई फोटो को आसानी से रिस्टोर कर सकते हैं।

किन फाइल को रिकवर करता है डंपस्टर (How to Recover file by Dumpster)

फोटो के अलावा डंपस्टर ऐप बहुत सारी चीज़ों को रिस्टोर करता है। अगर आप अपने स्मार्टफोन में से कोई वीडियो, डॉक्यूमेंट या एमपी3 फाइल डिलीट करते हैं तो आप उसे भी यहां से रिकवर कर सकते हैं। आपको बता दें कि डंपस्टर पर बेसिक वर्जन फ्री है लेकिन अगर आप इसका अपग्रेडेड वर्जन चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ राशी चुकाना होगी।

आपको बता दें कि अगर आपने कोई फोटो बिना इस ऐप को इंस्टॉल करे की है तो आप उस फोटो को रिकवर नहीं कर सकते। आपको सबसे पहले इस ऐप डंपस्टर को इंस्टॉल करना होगा इसके बाद ही आप डिलीट किए हुए फोटो को पा सकते हैं। इससे पहले की डिलीट की फाइल को ये रिकवर नहीं करता।

error: Content is protected !!