Money Transaction के साथ Google pay दे रहा कमाई का मौका

देश में लगातार बढ़ रही Technology ने हर काम को आसान कर दिया है. पहले जिस काम को करने में घंटों का समय लगता था, अब वह काम मिनटों में निपट जाता है. banking के क्षेत्र में भी technology ने खूब उन्नति की है. banking ऐप के माध्यम से आप घर बैठे अपना पैसा कभी भी और कहीं भी भेज सकते हैं. कई money transfer करने वाले को कमाई करने का भी मौका भी देते हैं.

0 664

देश में लगातार बढ़ रही Technology ने हर काम को आसान कर दिया है. पहले जिस काम को करने में घंटों का समय लगता था, अब वह काम मिनटों में निपट जाता है. banking के क्षेत्र में भी technology ने खूब उन्नति की है. banking ऐप के माध्यम से आप घर बैठे अपना पैसा कभी भी और कहीं भी भेज सकते हैं. कई ऐप money transfer करने वाले को कमाई करने का भी मौका भी देते हैं.

इन ऐप से कर सकते हैं मनी ट्रांसफर
सुरक्षित रूप से अपना पैसा ट्रांसफर करने के लिए कई ऐप मौजूद हैं. जिनके माध्यम से आसानी से पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं. इन ऐप में airtel payment बैंक और paytm की मदद ली जा सकती है. मनी ट्रांसफर के लिए google ने भी Google Tez के नाम से पेमेंट ऐप शुरू किया था.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

google tez अब बना google pay
google की ओर से 18 सितम्बर 2017 को tez को लॉन्च किया गया था. बाद में Google ने Tez का नाम बदलकर Google Pay रख दिया है. इस ऐप के यूजर अब Google Pay से पैसों का लेन-देन करने के साथ ही कमाई भी कर सकते हैं.

google pay से मिलेगा लोन
Google Pay कस्टमर्स को इंस्टैंड प्री-अप्रूव्ड लोन के लिए बैंकों के साथ साझेदारी भी की है. Google Pay ऐप से यूजर  ICICI बैंक, HDFC बैंक, Federal बैंक के अलावा कोटक महिंद्रा बैंक से लोन प्राप्त कर सकेंगे.

एप्पल और एंड्राइड फ़ोन पर चलेगी ऐप
Google Pay ऐप को एप्पल और एंड्राइड phone यूज़र्स डाउनलोड कर सकेंगे. ऐप डाउनलोड करने के बाद बैंक अकाउंट ऐप से लिंक करना होगा. साथ आपको UPI पासवर्ड भी सेट करना होगा. जिसके बाद आप Google Pay पर लेन-देन कर सकेंगे.

इनवाइट करने पर मिलेंगे पैसे
यदि आप इस ऐप को use करने के लिए अपने दोस्तों को Google Pay पर इनवाइट करते हैं, तो आपको 51 रुपए मिलेंगे, हालांकि यह उस स्थिति में होगा जब आपका फ्रेंड पहला पेमेंट गूगल पे के माध्यम से करता है.

और भी हैं सुविधाएं
Google Pay पर आप ट्रांजेक्शन के अलावा Bill Payments, mobile recharge जैसे कई काम कर सकते हैं. Google Pay का इस्तेमाल करने पर रिवार्ड्स प्रोग्राम के अंतर्गत पैसों का लेन-देन होने पर यूजर को रिवार्ड्स दिए जाते हैं. Google Pay के हर लेन-देन पर स्क्रैच कार्ड भी दिया जाता है. जिससे आपको अधिकतम 1,00,000 रुपए तक मिल सकते हैं.