नशे की लत छुड़ाते हैं ये Mobile App

सोशल मीडिया पर शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसका Instagram पर अकाउंट न हो. आए दिन सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई न कोई नए फीचर लांच होते रहते हैं. इन्ही सबके बीच हाल ही में Facebook के स्वामित्व वाले फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने भी एक नया फीचर शुरू किया है. इंस्टाग्राम के इस नये प्राम्प्ट फीचर से यूजर्स को नशीली दवाइयों के बारे में पता लगाने में मदद मिलेगी. 

0 286

सोशल मीडिया पर शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसका Instagram पर अकाउंट न हो. आए दिन सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई न कोई नए फीचर लांच होते रहते हैं. इन्ही सबके बीच हाल ही में Facebook के स्वामित्व वाले फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने भी एक नया फीचर शुरू किया है. इंस्टाग्राम के इस नये प्राम्प्ट फीचर से यूजर्स को नशीली दवाइयों के बारे में पता लगाने में मदद मिलेगी

नशीली दवाओं से ऊबरने में Instagram करेगा मदद 

सम्बंधित लेख - पढ़िए

Instagram का यह नया एप्लिकेशन अपने यूजर्स की नशीली दवाओं के बारे में पट लगाने, इनकी खरीद करने के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में मदद और नशीली दवाओं से ऊबरने के लिए इलाज की खोज करने में पॉप अप के रूप में मदद की पेश करेगा.

नशे से लड़ रहे लोगों को मिलेगी मदद

हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि इंस्टाग्राम पर लोग हैशटैक का प्रयोग नशे की आदत छुड़ाने के लिए करते हैं. इस कदम से नशे से जूझ रहे लोगों की मदद करने का प्रयास किया जाएगा. इस प्राम्प्ट के तहत फेसबुक तीन विकल्प देगा ‘मदद पाएं’, ‘जो ढूंढ रहे वो देखें’ या ‘रद्द करें’.

रिपोर्ट के मुताबिक “नए पॉप अप फीचर का लक्ष्य प्लेटफार्म पर नशे से जुड़े मुद्दों का समाधान करने के लिए किया जाएगा. हालांकि यह नशीली चीजों की बिक्री को रोक तो नहीं सकता है, लेकिन जो लोग नशे की आदत से उबरने के लिए मदद चाहते हैं, उन्हें सही जगह पहुंचने में मदद इससे की जा सकेगी.