सबसे सस्ते स्कूटर, 50000 से कम क़ीमत वाली स्कूटी

एक जमाना हुआ करता था जब लोग स्कूटर खरीदना अपनी शान समझते थे लेकिन धीरे-धीरे वो बंद हो गए है और उनकी जगह ले ली स्कूटी ने. पहले के स्कूटर भारी-भरकम तथा गियर वाले होते थे जो काफी झंझट भरा काम था लेकिन अब स्कूटी में न कोई गेयर होता है और न ज़्यादा वजन. इसे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई चला सकता है. ये काफी सस्ते दामों पर मिलती है.(Which is the cheapest scooter?) इस लेख में आप 50 हजार तक के स्कूटी या स्कूटर के बारे में जानेंगे.

0 356

एक जमाना हुआ करता था जब लोग स्कूटर खरीदना अपनी शान समझते थे लेकिन धीरे-धीरे वो बंद हो गए है और उनकी जगह ले ली स्कूटी ने. पहले के स्कूटर भारी-भरकम तथा गियर वाले होते थे जो काफी झंझट भरा काम था लेकिन अब स्कूटी में न कोई गेयर होता है और न ज़्यादा वजन. इसे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई चला सकता है. ये काफी सस्ते दामों पर मिलती है.(Which is the cheapest scooter?) इस लेख में आप 50 हजार तक के स्कूटी या स्कूटर के बारे में जानेंगे. (Which is the best Scooty under 50000?)

सम्बंधित लेख - पढ़िए

1. होंडा एक्टिवा आई (Honda activa i)

स्कूटी के मामले में होंडा की एक्टिवा सबसे आगे है. अगर आप सस्ती एक्टिवा लेना चाहते हैं तो एक्टिवा आई आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगी. इसके दाम एक्टिवा 5जी से कम है और फीचर्स में भी कमाल की है. इसमें 18 लीटर का स्टोरेज स्पेस, मोबाइल चार्जर, डायनामिक इंस्ट्रूमेंट पेनल तथा सीबीएस से लैस है. इसमें ज़्यादा लाॅक का झंझट भी नहीं है. एक ही लाॅक में चार काम हो जाते हैं.
होंडा एक्टिवा आई एक्स शो रूम प्राइज 50, 548 रूपए

2. होंडा क्लिक (Honda Cliq)

अगर आप लुक में अच्छा और वजन में हल्का स्कूटर चाहते हैं तो आप होंडा क्लिक को ले सकते हैं. ये काफी हल्का है और इसका लुक ऐसा है कि इस पर सभी की नजर जाती है. इसमें ट्यूबलेस टायर्स, काॅम्बी ब्रेक सिस्टम विद इक्वलाइजर, मोबाइल चार्जिंग साॅकेट, 110 सीसी का इंजन, Automatic headlamp on जैसे फीचर्स है. इसमें 3.5 लीटर का टैंक है. कम बजट में ये स्कूटर बेस्ट है.
होंडा क्लिक एक्स शोरूम प्राइज 44903 रूपए

3. हीरो डुएट (Hero duet)

हीरो पर तो हर भारतीय का भरोसा है. हीरो ने अपने इसी भरोसे को आगे बढ़ाते हुए एक भरोसेमंद स्कूटर लाॅन्च किया था जिसका नाम डुएट है. ये स्कूटर कमाल के फीचर्स के साथ बाजार में लाया गया था. इसमें सर्विस रिमाइंडर, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल मीटर कंसोल है. ये स्कूटर 110 सीसी इंजन के साथ मिलता है. कम कीमत में ये हीरो का काफी अच्छा स्कूटर है.
हीरो डुएट एक्स शो रूम प्राइज 47,250 रूपए

4.हीरो प्लेजर (Hero pleasure)

प्लेजर हीरो का एक और बेस्ट स्कूटर है जो काफी लाइटवेट और फीचरिस्टक है. इसकी क़ीमत भी काफी कम है और ये कई फीचर्स से लैस है. इसमें मोबाइल चार्जिंग साॅकेट, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, साइड स्टेंड इंडीकेटर, बूट लाइट इन लगेज बाॅक्स, स्टनिंग मीटर कंसोल है. इसमें 102 सीसी का इंजन है तथा 5 लीटर का टैंक है.
हीरो प्लेजर एक्स शो रूम प्राइज 47,100 रूपए

5. टीवीएस जेस्ट 110 (TVS Zest)

टीवीएस भी सस्ती गाड़ियां लाने में काफी आगे है. स्कूटर की सीरिज में टीवीएस ने जेस्ट को लाॅन्च किया जो काफी सस्ती है. इसमें 110 सीसी का इंजन है. फीचर्स की बात करें तो इसमें अंडर सीट स्टोरेज लाइट, स्टाइलिश एलईडी टेल लैंप्स, अच्छा पिकअप, डे टाइम रनिंग लाइट, ट्यूबलेस टायर्स, मोबाइल चार्जिंग साॅकेट, 5 लीटर का फ्यूल टैंक तथा 110 सीसी का इंजन है.
टीवीएस जेस्ट 110 की एक्स शो रूम प्राइज 49503 रूपए

तो ये थी सबसे सस्ती स्कूटर जो 50 हजार के अंदर आ जाती हैं. इन स्कूटर के दाम दिल्ली के आधार पर है जो एक्स शो रूम प्राइज हैं. आपके शहर में ये अलग-अलग हो सकते हैं. गाड़ियों का On road prize ज़्यादा हो सकता है. आप जो भी स्कूटर खरीदें अपने विवेक और जरूरतों के आधार पर ही खरीदें.

error: Content is protected !!