Eye Makeup Tips: आंखों को खूबसूरत बनाने के नुस्खे

आंखों का मेकअप परफेक्ट होना बेहद जरूरी है , क्योंकि आंखें भी हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं. हर किसी की आंखों का आकर अलग-अलग होता है , बड़ी आंखों के लिए आई मेकअप करना थोड़ा सा आसान होता है , जबकि छोटी आँखों के लिए थोड़ा मुश्किल. लेकिन आप सही मेकअप टिप्स अपनकार छोटी आंख को भी खूबसूरत और बड़ा दिखाया जा सकता है.

आंखों का मेकअप परफेक्ट (eye makeup tips) होना बेहद जरूरी है, क्योंकि आंखें भी हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं. हर किसी की आंखों का आकर अलग-अलग होता है, बड़ी आंखों के लिए आई मेकअप करना थोड़ा सा आसान होता है , जबकि छोटी आंंखों के लिए थोड़ा मुश्किल. लेकिन आप सही मेकअप टिप्स अपना कर छोटी आंख को भी खूबसूरत और बड़ा दिखाया जा सकता है.

छोटी आंखो के लिए मेकअप टिप्स (eye makeup tips for small eyes)
कुछ ऐसी मेकअप टिप्स है जिन्हे अपनाकर आप अपनी छोटी आंखों को भी खूबसूरत बना सकती हैं. बस आपको आई मेकअप से जुड़ी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा.

आई ब्रो का सही शेप रखना है जरूरी (eyebrow shapes)
अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपके लिए यह जरूरी है की आप अपनी आई ब्रो का शेप एकदम सही रखें. ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी लगने लगेगी. आई मेकअप से पहले हमेशा थ्रेडिंग करवा लें और कंघी की मदद से अपनी आई ब्रो को अच्छे से सेट कर लें.

आई लाइनर और काजल दोनों लगाएं (eyeliner makeup tips) 
आंखें बड़ी दिखें इसके लिए आपको आंखों के ऊपर और नीचे आई लाइनर और काजल लगाना चाहिए. ऐसा कहा जाता है की काजल लगाने से आंखें बड़ी लगती है और हो भी जाती है. इसलिए आप भी आंखें बड़ी दिखें इसके लिए रोजाना काजल का इस्तेमाल करें.

आई लैशेज को कर्ल करना चाहिए
आई लैशेज (eye lashes) को कर्ल करने से पलकें घनी दिखती और सुंदर दिखती हैं , जिसके कारण आंखें बड़ी दिखने लगती है.

वाइट कलर की आई पेंसिल का करें इस्तेमाल
आंखों का आकर बड़ा करने के लिए आपको काले रंग की बजाय सफ़ेद रंग की आई पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए .
मस्कारा  जरूर लगाएं
मस्कारे का इस्तेमाल ही आंखों और पलकों को सुंदर और बड़ा दिखाने के लिए किया जाता है. अपनी पलकों पर अच्छे से स्मज फ्री मस्कारा लगाएं. मस्कारा लगाने की बाद अपनी पलकें बड़ी दिखने लगेंगी और इससे आपकी आंखें भी बड़ी दिखने लगेंगी.

आंखों के किनारे पर सिमर लगाएं
आंखों के मेकअप को परफेक्ट बनाने और आंखें बड़ी दिखने इसके लिए सिमर जरूर लगाना चाहिए. सिमर लगाने से आपकी आंखें हाईलाइट होने लगती हैं.

आई मेकअप करते वक़्त इन बातों का रखें ध्यान
आई मेकअप करते वक़्त काले और ग्रे रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.
लाइनर को आंखों की शेप के अनुसार ही लगाएं.
छोटी आंखें हैं तो ज्यादा भारी आई मेकअप न करें. 

error: Content is protected !!