Tue. Apr 30th, 2024

Realme Buds Air Review : कम बजट में बेस्ट Bluetooth Ear Buds लाया Realme

जब भी आपको स्मार्टफोन से म्यूजिक सुनना हो तो आप कानों में वही वायर वाले हेडफोन लगते हैं. लेकिन अब जमाना बदल चुका है और ब्लूटूथ वाले एयर बड (Best budget ear buds) पर आ गया है. ब्लूटूथ ईयर बड (Bluetooth ear buds) काफी महंगे होते हैं जैसे apple ear bud 25 हजार तक के आते हैं लेकिन अगर आप कम बजट वाला कोई अच्छा ईयर बड खरदीना चाहते हैं जो बिलकुल एपल के ईयर बड की तरह दिखे और उसी की तरह काम करे तो आप Realme Buds Air खरीद सकते हैं.

Realme Air Buds Review (Realme Buds Air in hindi)

Realme भारत में सस्ते फोन बेचने के लिए फेमस है. ये Oppo की subsidiary कंपनी है. Realme ने Ear Buds लॉंच किए हैं जिनका नाम Realme Air Buds है ये दिखने में apple के ear buds की तरह ही है और उन्हीं की तरह काम करते हैं. बस फर्क इतना है की उनकी कीमत ज्यादा है और इनकी कीमत उनसे बहुत कम है.

Realme Buds Air के फीचर (Realme Buds Air Features)

वैसे तो realme के ear buds सिर्फ ear buds हैं. इनमें आपको इनके साउंड से मतलब होता है लेकिन साउंड के अलावा भी realme के इन ear buds में काफी सारी चीजें हैं जो आपका दिल जीत लेगी.

– Realme Buds Air को आपको बस एक बार अपनी डिवाइस से pair करना है. इसके बाद उसे pair करने की जरूरत नहीं है. इसके अलावा आपको Ear Bud में भी कोई बटन दबाने की जरूरत नहीं है. आपको बस earbud को अपने कान पर लगाना है और Realme Buds Air अपने आप ऑन हो जाएंगे और म्यूजिक प्ले होने लगेगा.

– Realme Buds Air की connectivity सिर्फ Realme डिवाइस के साथ नहीं है बल्कि इसकी connectivity हर उस डिवाइस के साथ है जो ब्लूटूथ सपोर्ट करती है. आप चाहे तो इसे android, iphone, ipad, laptop, desktop किसी के साथ भी कनैक्ट करें ये अपना काम शुरू कर देगी.

– Realme Buds Air में आपको दोनों Ear Buds में mice मिलता है. अगर आप कॉलिंग पर इससे बात कर रहे हैं तो आपकी आवाज सामने वाले तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी. इसके अलावा इसमें noise cancelling function भी है जिसकी मदद से आपकी आवाज काफी साफ-सुथरी दूसरे व्यक्ति तक पहुंचती है.

Realme Buds Air के फंक्शन (Realme Buds air button function)

Realme Buds Air में आप कई काम अपने मोबाइल को हाथ लगाए बिना ही कर सकते हैं. इसके लिए आपको earbuds में ही कई तरह के फीचर दिये हुए हैं जिनकी मदद से आप कॉल अटेण्ड, म्यूजिक प्ले या स्टॉप, गूगल असिस्टेंट आदि का उपयोग कर सकते हैं.

– आपके फोन पर कोई कॉल आया और आपको कॉल अटेण्ड करना है तो आपको बस Realme Buds Air पर डबल क्लिक करना है. आपका कॉल अटेण्ड हो जाएगा. डबल क्लिक करने से आपका म्यूजिक Play और Pause भी हो जाएगा.

– अगर आप Realme Buds Air पर तीन बार क्लिक करते हैं तो आप अगले गाने को स्किप कर सकते हैं.

– अगर आप किसी एक Realme Buds Air पर एक बार देर तक क्लिक करके रखते हैं तो Voice Assistant या गूगल असिस्टेंट लॉंच हो जाएगा. इसी फीचर की मदद से आप किसी आने वाली कॉल को काट सकते हैं.

– अगर आप दोनों Realme Buds Air को एक साथ कुछ देर तक दबा कर रखते हैं तो आप गेमिंग मोड में पहुँच जाएंगे. गेमिंग मोड में आपको जो आवाज जिस समय पर मोबाइल में आ रही है उसी समय में आएगी. ये मोड आमतौर पर आपको गेम खेलने के दौरान काम में आएगा.

Realme Buds Air बैटरी बैकअप और चार्जिंग

Realme Buds Air में आपको कोई चार्जर नहीं दिया जाता. इसके लिए आपको आपके फोन का चार्जर ही इस्तेमाल करना पड़ेगा. आप इसमें वायरलेस चार्जर का भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि ये इस तकनीक को सपोर्ट करता है. अगर इसके केस की बैटरी की बात करें तो वो 17 घंटे तक का बैटरी बैकअप देती है वहीं इसके ईयर बड की बाद करे तो ये तीन घंटे का सपोर्ट देते हैं. केस और ईयर बड दोनों की चार्जिंग आप 2 घंटे में आसनी से कर सकते हैं.

Realme Buds Air की कीमत और रंग

Realme Buds Air आपको तीन रंगों में मिल जाता है.

1) ब्लैक 2) व्हाइट 3) यैलो

Realme Buds Air की कीमत 3999 रुपये है. हालांकि इस कीमत से कम में आपको दूसरे Ear Buds मिल सकते हैं लेकिन इस क्वालिटी और फंक्शन के साथ इस बजट में ये सबसे बेस्ट ईयर बड्स हैं. ये एपल के ईयर बड्स को टक्कर देते हैं तो आप समझ सकते हैं की ये दूसरे ईयर बड्स से किस तरह बेहतर हैं.

यह भी पढ़ें :

Activa 6G Review : एक्टिवा 6जी की कीमत और फीचर्स

Sedan, hatchback and SUV : सेडान हेचबैक और एसयूवी में क्या अंतर होता है?

Bajaj Chetak E Scooter Review : नए फीचर्स के साथ लौटा बजाज चेतक स्कूटर

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *