2018 में है शाहरुख-अक्षय और रजनीकांत की फिल्मों की जंग, 26 जनवरी की इस फिल्म से शुरू होगा महायुद्ध

0 176
इस साल 26 जनवरी को सुशांत सिंह की चंदा मामा दूर के रिलीज होने जा रही है. (फोटो : फिल्म पोस्टर)
इस साल 26 जनवरी को सुशांत सिंह की चंदा मामा दूर के रिलीज होने जा रही है. (फोटो : फिल्म पोस्टर)

हर साल बॉलीवुड में तकरीबन 200 फिल्में बनती हैं और सिर्फ 52 शुक्रवार होते हैं. ऐसे में हर सप्ताह  कई फिल्में आमने-सामने होती हैं, लेकिन भीषण स्थिति तब होती है जब दो बड़े बैनर की बड़े स्टार्स वाली फिल्में आमने-सामने होती हैं. 2015 में ’बाजीराव मस्तानी’ और ’दिलवाले’ तो 2016 में ’शिवाय’ और  ’ए दिल है मुश्किल’ और 2017 में ’काबिल’  और  ’रईस’ बड़े क्लेश माने गए. इसी तरह 2018 में भी कई बड़ी फिल्में महायुद्ध में भिड़ंत के लिए तैयार हैं.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

26 जनवरी से शुरू होगी जंग
26 जनवरी को  सुशांत सिंह राजपूत की ’चंदा मामा दूर के’ और अक्षय कुमार की ’पैडमैन’, साथ ही नीरज पांडे की मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टॉरर ’अय्यारी’ भी है. 16 मार्च को अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज  की ’रेड’ और रनबीर कपूर की राजकुमार हीरानी निर्देशित ’संजू’ प्रदर्शित होंगी. रनबीर कपूर की यह बहुत प्रतीक्षित फिल्म है. जिज्ञासा इस बात को लेकर है कि अवैध हथियार रखने के मामले में, सजायाफ्ता संजय दत्त को हीरानी किस तरह न्याय संगत ठहराते हुए दर्शकों की सहानुभूति उनके पक्ष में कर पाते हैं.

रजनीकांत की 2.0 के साथ ही अक्षय पैडमेन और दो अन्य फिल्में करने जा रहेे हैं. (फोटो : फिल्म पोस्टर.)
रजनीकांत की 2.0 के साथ ही अक्षय पैडमेन और दो अन्य फिल्में करने जा रहेे हैं. (फोटो : फिल्म पोस्टर.)

अप्रैल का महाधमाका
27 अप्रैल को शंकर निर्देशित रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टॉरर 2.0’ की सीधी और आमने-सामने वाली भिड़ंत, कृष निर्देशित, कंगना स्टॉर मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ के साथ होगी. उसी दिन  अहमद खान निर्देशित नडियाडवाला ग्रांडसन की  टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी स्टॉरर ’बागी 2’ भी आएगी.

मई भी कम नहीं है
11 मई को रिलीज होने वाली मेघना गुलजार की विकी कौशल आलिया भट्ट स्टॉर ’राजी’ और करीना कपूर सोनम कपूर स्वरा भास्कर स्टॉरर ’वीरे द वेडिंग’ एक जैसे लेवर की फिल्में आमने-सामने होंगी. 15 जून को रेमो डिसूजा की सलमान खान, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, पूजा हेगड़े स्टॉरर ’रेस 3’ और राज कुमार गुप्ता की अनिल कपूर ऐश्वर्या राय और राज कुमार राव स्टॉरर ’फन्ने खां’ का टकराव तय है.

पद्मावती को अभी रिलीज का इंतजार है. लेकिन विवादों के बीच ये एक बड़ी हिट साबित हो सकती है. बशर्ते रिलीज हो जाए. (फोटो : फिल्म पोस्टर)
पद्मावती को अभी रिलीज का इंतजार है. लेकिन विवादों के बीच ये एक बड़ी हिट साबित हो सकती है. बशर्ते रिलीज हो जाए. (फोटो : फिल्म पोस्टर)

अगस्त में भी महाधमाका
31 अगस्त को पूजा भट्ट की ’सड़क 2’ और शाहिद कपूर की ’बत्ती गुल मीटर चालू’ आमने सामने होंगी, वहीं 07 दिसंबर को विपुल शाह की अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा स्टॉरर ’नमस्ते कनाडा’ और इन्दर कुमार की अजय देवगन अनिल कपूर माधुरी दक्षित स्टॉरर ’टोटल धमाल’ आमने सामने भिड़ेंगी.

और साल के जाते-जाते
2018 के क्रिसमस के अवसर पर 21 दिसंबर को शाहरूख खान, सलमान खान, सैफ अली खान, कैटरीना और अनुष्का स्टॉरर आनंद एल.राय निर्देशित ’डवार्फ’ और ’केदारनाथ’ का टकराव जबर्दस्त होगा. अभिषेक कपूर निर्देशित ’केदारनाथ’ में सुशांत सिंह और सारा अली खान की जोड़ी पहली बार साथ नजर आएगी. वहीं ’डवार्फ’ में शाहरूख ढाई फुटे बौने व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे.

(इस लेख के विचार पूर्णत: निजी हैं. India-reviews.com इसमें उल्लेखित बातों का न तो समर्थन करता है और न ही इसके पक्ष या विपक्ष में अपनी सहमति जाहिर करता है. यहां प्रकाशित होने वाले लेख और प्रकाशित व प्रसारित अन्य सामग्री से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है. आप भी अपने विचार या प्रतिक्रिया हमें editorindiareviews@gmail.com पर भेज सकते हैं.)