Beauty tips: बिना मेकअप के सुंदर दिखने का राज

हर लड़की की ख्वाहिश होती है की वह हमेशा सुन्दर दिखें, जिसके लिए वह तरह -तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं की बिना मेकअप के भी सुन्दर दिखा जा सकता है. हैरान मत होइए ये बिल्कुल सच है.

हर लड़की की ख्वाहिश होती है की वह हमेशा सुन्दर दिखें, जिसके लिए वह तरह -तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं की बिना मेकअप के भी सुन्दर दिखा जा सकता है. हैरान मत होइए ये बिल्कुल सच है. ऐसे कई तरीके हैं , जिनको अपनाकर आप बिना मेकअप के भी हमेशा सुन्दर दिख सकती हैं.

बिना मेकअप कैसे दिखें सुन्दर ?
बिना मेकअप के सुन्दर दिखने के लिए आपको केवल अपने लाइफस्टाइल में बदलाव लाना पड़ेगा. कुछ नई आदतों को अपनाना पड़ेगा. इन आदतों को अपनाकर आप भी बिना मेकअप के सुन्दर दिखने लगेंगी.

ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं
अगर आप चाहती हैं की आप बिना मेकअप के भी खूबसूरत दिखें तो इसके लिए आपको रोजाना काम से काम आठ गिलास पानी पीना चाहिए. ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ बहार निकल जाते हैं और चेहरा हमेशा साफ़ रहता है.

नींद लें ठीक से लें 
सुन्दर दिखने के लिए प्रयाप्त नींद लेना बेहद जरूरी है. प्रयाप्त नींद लेने से न केवल चेहरा खिला-खिला रहता है बल्कि इससे आप हमेशा ऊर्जावान भी रहते हैं. डॉक्टर्स भी 6 -8 घंटे की नींद लेने की सलह देते हैं.

रोजाना चेहरे को क्लीसिंग करें
अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे को क्लीसिंग करेंगी तो इससे आपको कभी भी मेकअप करने की जरूरत पड़ेगी. आप हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर स्क्रब करें, इससे चेहरे पर जमी गन्दगी दूर हो जाती है और चेहरा साफ़ रहने लगता है.

पौष्टिक आहार खाएं
हमेशा सुन्दर दिखने का इससे अच्छा कोई दूसरा तरीका नहीं है. अपने आहार में पौष्टिक चीज़ों का सेवन करें. संतरे , कद्दू, शकरगंदी और टमाटर सुंदरता को बढ़ाने और प्राकृतिक निखार लाने का सबसे अच्छा तरीका है.

व्यायाम करें
व्यायाम करने से चेहरा हमेशा चमकदार रहता है और आपको किसी मेकअप प्रोडक्ट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसे कई व्यायाम है , जिन्हे करने से त्वचा पर किसी तरह का कोई भी नकरात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है. नियमित रूप से व्यायाम करने से आप ताउम्र जवां दिख सकती हैं.

फेस वॉश के बजाय नेचुरल फेस पैक लगाएं
अगर आप अपना चेहरा फेस वॉश से धोती हैं तो ऐसा करना छोड़ दें. क्योंकि फेस वॉश में कई तरह के केमिकल होते हैं जिनसे आपकी त्वचा पर बुरा असर पड़ता है. आप फेस वॉश की जगह घर पर ही नेचुरल फेस पैक बना सकती हैं.

error: Content is protected !!