मकर राशि के लोगों का स्वभाव, करियर और लव लाइफ

मकर राशि के जातक (makar rashi characteristic)जिम्मेदार, अनुशासित, आत्म नियंत्रण वाले होते हैं. इन्हें दूसरों को नीचा दिखना और सबसे बुरे की उम्मीद होती है. इन्हें लगता है कि ये सब जानते हैं और लोगों के बारे में अपनी राय बना लेते हैं. इन्हें अपना परिवार, परंपरा, अच्छा ओहदा पसंद है. इनका स्वभाव ऐसा होता है कि ये थोड़ा करके सबकुछ पाना चाहते हैं.

मकर राशि के जातक (makar rashi characteristic)जिम्मेदार, अनुशासित, आत्म नियंत्रण वाले होते हैं. इन्हें दूसरों को नीचा दिखना और सबसे बुरे की उम्मीद होती है. इन्हें लगता है कि ये सब जानते हैं और लोगों के बारे में अपनी राय बना लेते हैं. इन्हें अपना परिवार, परंपरा, अच्छा ओहदा पसंद है. इनका स्वभाव ऐसा होता है कि ये थोड़ा करके सबकुछ पाना चाहते हैं.

मकर राशि के लोगों का स्वभाव (makar rasi characteristic in hindi)

मकर राशि के जातक के स्वभाव (makar rashi ke logo ka swabhav)की बात करें तो इन्हें सबसे ज़्यादा अपने पारंपरिक मूल्यों और अपने परिवार का ध्यान होता है. इन चीजों में ये सबसे पहले आते हैं. ये व्यावहारिक और स्वतंत्र होते हैं जो इनकी प्रगति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. मकर राशि के लोग प्रतिबंधों का नेतृत्व करते हैं. ये जिम्मेदार किस्म के होते हैं और लोगों से उम्मीद करते हैं कि वे भी जिम्मेदार बने. ये अपने खुद के अनुभव के साथ ऊंचाइयों पर पहुंचने का प्रयास करते हैं. इनके दूसरों से काफी मतभेद भी होते हैं लेकिन वे इस पर नियंत्रण कर लेते हैं.

मकर राशि के जातक : प्रेम जीवन (makar rashi jatak love life)

मकर राशि के लोगां का दिल जीत पाना एक मुश्किल काम है क्योंकि ये एक बुद्धिमान, वफादार और ईमानदार साथी की चाह रखते हैं. इन्हें पहले आपको ये विश्वास दिलाना पड़ेगा कि आपमें ये सारी खूबियां है इसके बाद ही ये आपसे प्रेम करने के बारे में सोचते हैं मकर राशि के लोग गंभीर प्रेमी होते हैं जो धीरे-धीरे अपना प्यार जताते हैं. ये अपने प्यार को शब्दों से नहीं बल्कि किए गए कामों के माध्यम से व्यक्त करते हैं. वे एक ईमानदार और वफादार प्रेमी होते हैं और पैसा खर्च करने में संकोच नहीं करते.

मकर राशि के जातक : मित्र एवं परिवार (makar rashi family and friends)

मकर राशि के लोग बहुत ही विनोदी और बुद्धिमान होते हैं. ये अपने दोस्तों के रूप में एक ईमानदार और वफादार इंसान को चाहते हैं. इनके ज़्यादा मित्र नहीं होते क्योंकि ये एक अच्छे व्यक्ति को ही अपना मित्र बनाते हैं. ये अपने परिवार की परंपराओं का सम्मान करते हैं और अपने परिवार तथा दोस्तों के साथ समय बिताना, घूमना-फिरना पसंद करते हैं.

मकर राशि के जातक : करियर (makar rashi career)

मकर राशि के जातक खुद को एक ऊंची जगह पर देखना चाहते हैं. उनके गुण उन्हें एक अच्छा प्रबंधक बनाते हैं. वे वफादारी तथा ईमानदारी से काम करते हैं. इनमें एकाग्रता का स्तर बहुत अच्छा होता है. कैरियर के रूप में मैनेजमेंट, फाइनेंस, एजुकेशन और रियल एस्टेट इनके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं.

मकर राशि के पुरूष को कैसे आकर्षित करें? (makar rashi purush ko kaise aakarshit kare)

मकर राशि के पुरूष ज़िन्दगी की वास्तविकता को भलि भांति जानते हैं. ये कभी ख्याली पुलाव नहीं पकात बल्कि अपने सपने को साकार करने के लिए पूरी मेहनत करते हैं. अगर आप इन्हें आकर्षित करना चाहती हैं तो आपको उनकी महत्वकांक्षा का सम्मान करना होगा. इसके अलावा रिश्ते में उन्हें किसी भी स्थिति की जिम्मेदारी दें और नियम बनाने दें ऐसा करने से आपको उन्हें आकर्षित करने के अधिक मौके मिलेंगे. वे अपने साथ एक स्थिर और व्यावहारिक साथी चाहते हैं. उन्हें सार्वजनिक रूप से कभी शर्मिन्दा न करें.

मकर राशि की महिला को कैसे आकर्षित करें? (makar rashi mahila ko kaise aakarashit kare)

मकर राशि की महिलाएं आत्मविश्वासी, महत्वकांक्षी, नियमित, विश्वसनीय तथा जिम्मेदार होती हैं. अगर आप इन्हें आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं तो सबसे पहले इन्हें खुद के साथ मजाकिया होने दें तथा थोड़ा खुद में घुलने-मिलने दे. शुरूवात में वे थोड़ी प्रोटेक्टिव रहेंगी लेकिन अगर आप उनका विश्वास जीत गए तो वे आपके प्रेम में आ जाएंगी. उन्हें आकर्षित करने केलिए आपको जीवन में बेहतर चीजों की सराहना करनी पड़ेगी. आपको उन पर ज़्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे वे आपसे नाराज हो सकती हैं.

रंग – भूर, स्लेटी, काला
दिन – शनिवार
स्वामी – शनि
विवाह योग्य राशि – कर्क
भाग्य अंक – 1, 4, 8, 10, 13, 17, 19, 22, 26

यह भी पढ़ें :

राशि के अनुसार जानिए व्यक्ति का स्वभाव

लग्न के अनुसार व्यक्ति का भविष्य कैसे जानें, भविष्यफल जानने का तरीका

साल 2020 का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा नया साल ?

अंक ज्योतिष 2020 : मूलांक के अनुसार जानिए कैसा होगा आपका साल?

error: Content is protected !!