मिथुन राशि के जातकों का स्वभाव, करियर तथा लव लाइफ

मिथुन राशि के जातक (Mithun rashi ke jatak) दो तरह के होते हैं. एक तो वो जो सबके साथ मिलनसार, सामाजिक और मजाकिया किस्म के होंगे और दूसरे इसके बिलकुल उलट होंगे जो बहुत ही गंभीर, विचारशील, बैचेन तरह के होंगे. आप कब किस से मिल जाए इसका कोई भरोसा नहीं. मिथुन राशि के जातक आपको दुविधा में डाल सकते हैं.

मिथुन राशि के जातक (Mithun rashi ke jatak) दो तरह के होते हैं. एक तो वो जो सबके साथ मिलनसार, सामाजिक और मजाकिया किस्म के होंगे और दूसरे इसके बिलकुल उलट होंगे जो बहुत ही गंभीर, विचारशील, बैचेन तरह के होंगे. आप कब किस से मिल जाए इसका कोई भरोसा नहीं. मिथुन राशि के जातक आपको दुविधा में डाल सकते हैं.

मिथुन राशि के जातकों का स्वभाव (Mithun rashi characteristic)

मिथुन राशि के जातक (mithun rashi ke gun) कोमल, स्नेही, तुरंत सीखने वाले तथा विचारों का आदान-प्रदान करने वाले होते हैं. ये दुनिया में लगभग सभी को मोहित करते हैं. ये भविष्य में उत्कृष्ट कलाकार, लेखक और पत्रकार बनते हैं. ये हमेशा एक साथी की तलाश में भी रहते हैं. ये बहुत ही जिज्ञासु और मजाकिया किस्म के होते हैं. इसके साथ रहने वाला कभी बोर नहीं होता.

मिथुन राशि के जातक : प्रेम जीवन (Mithun rashi love life)

मिथुन राशि के जातक एक उग्र प्रेमी होते हैं. इनके लिए शारीरिक संपर्क और आपसी संवाद बेहद महत्वपूर्ण है. प्रेम के मामले में भी ये जिज्ञासु और इश्कबाज होते हैं. इनकी बुद्धि और ऊर्जा से मेल खाने वाले साथी मिल जाने पर ये उसके साथ दिल से वफादार और विश्वसनीय हो जाते हैं.

मिथुन राशि के जातक : करियर और आर्थिक स्थिति (Mithun rashi career)

मिथुन राशि के लोग अक्सर ऐसे करियर को चुनते हैं जो उनकी बुद्धि को उत्तेजित करे. ये अविष्कार प्रेमी होते हैं और चतुर किस्म के लोग होते हैं इसलिए इन्हें गतिशील और चुनौतीपूर्ण काम की तलाश होती है इन्हें दोहराए गए काम करना पसंद नहीं होता. इस राशि के लोगों के लिए उपयुक्त करियर शिक्षक, आलोचक, अविष्कारक, लेखक, पत्रकार, वकील या उपदेशक है. मिथुन राशि के लोग श्रेष्ठ डीलर भी बन सकते हैं.

ये नए विचारों को बनाने और समस्या को हल करने का काम बखूबही बरते हैं और खूब नाम कमाते हैं. ये पैसे के बारे में सोचने में ज़्यादा समय खर्च नहीं करते. इनके लिए व्यावहारिकता और खुशी के बीच फैसला करना एक मुश्किल काम होता है.

अगर कोई व्यक्ति मिथुन पुरूष को आकर्षित करना चाहता है तो उसे जानना होगा कि मिथुन पुरूष का स्वभाव कैसा होता है. ये पुरूष उत्साही होते हैं और इनके साथ जीवन कभी नीरस नहीं होता. ये साहसी और विनोदी होते हैं अगर आप भी इनकी तरह है तो आप इन्हें आसानी से आकर्षित कर सकती हैं. इनमें सबसे खराब बात ये होती है कि इनमें निर्णय लेने की क्षमता का विश्वास कम होता है. लेकिन ये काफी बातूनी और चालाक भी होते हैं जिसके कारण ये सभी के सामने खुद आर्कषण का केंद्र होते हैं.

अगर आप किसी मिथुन महिला को आकर्षित करने की सोच रहे हैं तो आपको उनके दोनों प्रकार के बारे में जानना होगा. मिथुन राशि के जातक दो तरह के होते हैं वे किस तरह की हैं पहले इस बात का पता लगाएं इसके बाद सावधानी से आगे बढ़ें. मिथुन राशि में जन्मी महिलाएं बहुत उत्साही, मजाकिया, मृदुभाषी और बौद्धिक हो सकती हैं. इसके उलट ये भावुक, कोमल और गंभीर भी हो सकती हैं.

रंग – हरा, पीला
दिन – बुधवार
स्वामी – बुध
विवाह और भागीदारी के लिए उत्तम राशि – धनु
भाग्य अंक – 3, 8, 12, 23

यह भी पढ़ें :

राशि के अनुसार जानिए व्यक्ति का स्वभाव

लग्न के अनुसार व्यक्ति का भविष्य कैसे जानें, भविष्यफल जानने का तरीका

साल 2020 का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा नया साल ?

अंक ज्योतिष 2020 : मूलांक के अनुसार जानिए कैसा होगा आपका साल?

error: Content is protected !!