SBI की App से उठा सकते हैं मनोरंजन से लेकर मेडिकल सेवाओं तक का फायदा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए एक नई एप्लिकेशन लांच की है. एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और बैंक का प्रयास रहता है कि लगातार वह अपने ग्राहकों को शानदार सुविधा दे. हाल ही में एसबीआई ने योनो ऐप लांच किया है.

0 692

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए एक नई एप्लिकेशन लांच की है. एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और बैंक का प्रयास लगातार अपने ग्राहकों को शानदार सुविधाएं देने का है. हाल ही में एसबीआई ने योनो ऐप लांच किया है. इस ऐप से आप अपनी रोजाना के जरूरी काम निपटा सकेंगे. यह ऐप आपकी 60 जरूरी सर्विस को पूरा करने में मदद करेगा.

जाने क्या है Yono app 

सम्बंधित लेख - पढ़िए

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों के लिए Yono यानि की You Only Need One ऐप शुरू कर दिया है. केवल आठ एमबी के इस ऐप Yono  को आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसे डाउनलोड करने के बाद इस पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. 

Yono पर मिलेंगी कई सुविधाएं 

State Bank of India के yono ऐप से आप ओला और उबर को बुक कर सकते हैं. शॉपिंग करने का मन हो तो जबैंग, मैक्स फैशन और मिंत्रा पर जाकर खरीदी भी कर सकते हैं. इसके अलावा आपको 14 अलग-अलग कैटेगरी शॉपिंग के लिए उपलब्ध है. जिसमें आप किताबें खरीद सकते हैं, कैब बुक करना, मनोरंजन, खाना-पीना, यात्रा और मेडिकल सेवाएं शामिल होंगी. इन सुविधाओं के लिए बैंक ने 60 ई-कॉमर्स कंपनियों से करार किया है. 

एसबीआई ऐप योनो पर आप फैशन, कैब एंड कार रेंटल, ऑटोमोबाइल, डील्स, इलेक्ट्रॉनिक, फूड्स एंड इंटरटेनमेंट, गिफ्टिंग, ग्रॉसरी, जनरल स्टोर्स, हेल्थ एंड पर्सनल केयर, होम एंड फर्निशिंग, होस्पिटेलिटी एंड हॉलीडेज, ज्वैलर्स और कई अन्य सेवाएं मिलेंगी.

एक क्लिक पर मिलेंगी यह सुविधाएं 

जिन कामों के लिए आपको बैंक के चक्कर काटने पड़ते थे, अब आपके वह काम डिजीटल तरीके से सिर्फ पांच मिनट में पूरे हो जाएंगे. अब आपको नया SBI Account खोलने के लिए बैंक नहीं जाना होगा, सिर्फ एक क्लिक पर आपका खाता खुल जाएगा.

वहीं fund ट्रांसफर के लिए भी बैंक की लाइन में खड़े होने की जरूरत नहीं है. यह काम भी आप ऐप से कर सकते हैं. pree Aproved Personal लोन के लिए आपको पेपर वर्क नहीं करना होगा. FD के बदले आपको Overdraft की सुविधा भी दी गई है. इसके अलावा इंवेस्टमेंट, Products और बीमा पॉलिसी लेने की सुविधा भी है.