Tina Ambani Biography: कैसे बॉलीवुड की एक्ट्रेस बन गई अंबानी परिवार की बहू

शादी से पहले टीना मुनीम ने कई हिट फिल्में दी लेकिन शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली. टीना मुनीम कैसे टीना अंबानी बनी? (Tina Ambani Jivani)  टीना अंबानी और अनिल अंबानी कैसे एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधे? ये एक दिलचस्प कहानी है.

टीना अंबानी (Tina munim birthday)एक समय पर बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हुआ करती थी. वे बॉलीवुड के कई दिग्गज एक्टर जैसे देव आनंद, राजेश खन्ना और संजय दत्त के साथ काम कर चुकी है. टीना अंबानी (Tina Ambani Biography) को पहले टीना मुनीम के नाम से पहचाना जाता था. शादी से पहले टीना मुनीम ने कई हिट फिल्में दी लेकिन शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली. टीना मुनीम कैसे टीना अंबानी बनी? (Tina Ambani Jivani)  टीना अंबानी और अनिल अंबानी कैसे एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधे? ये एक दिलचस्प कहानी है.

टीना अंबानी जीवनी (Tina Ambani Biography in Hindi)

टीना अंबानी का जन्म 11 फरवरी 1957 (Tina Ambani Birthday) को बॉम्बे में हुआ था. वे एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती है. शादी से पहले उनका नाम टीना मुनीम हुआ करता था. टीना मुनीम ने अपनी (Tina Ambani Education) स्कूलिंग साल 1975 में बॉम्बे के MM Pupils Own School से की थी. इसी साल उन्हें Femina Teen Princess India का खिताब भी मिला. स्कूलिंग होने के बाद टीना ने बॉम्बे के जय हिन्द कॉलेज से आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया. 1970 के दशक के बाद टीना ने फिल्म इंडस्ट्री को जॉइन किया. 

टीना मुनीम का फिल्मी करियर (Tina Ambani Bollywood Movies) 

टीना मुनीम की पहली फिल्म साल 1978 में आई फिल्म देस परदेस थी. जिसमें वे देव आनंद के साथ नजर आई थी. इसके बाद उनकी दूसरी प्रमुख फिल्म ‘कर्ज’ थी जो साल 1980 में आई थी. इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे. ये फिल्म हिट हुई और असल माने में टीना मुनीम को एक एक्ट्रेस के तौर पर पहचान मिली.

टीना मुनीम की कुछ प्रमुख हिट फिल्में रॉकी, सौतन, पुकार, आखिर क्यों, युद्ध, बाए हाथ का खले, भगवान दादा, जिगरवाला थी. टीना मुनीम की फिल्म ‘सौतन’ आपने जरूर देखी होगी, जिसमें टीना ने एक घमंडी लड़की का किरदार निभाया था. टीना मुनीम की आखिरी फिल्म साल 1991 में आई ‘जिगरवाला’ थी.

टीना मुनीम के अफेयर (Tina Ambani Affair) 

टीना मुनीम अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले दो सुपरस्टार के प्यार में पड़ चुकी थी. टीना अंबानी को फिल्मों में लाने वाले देवआनंद थे. टीना मुनीम का पहला प्यार संजय दत्त को माना जाता है. टीना संजय से बेहद प्यार करती थी लेकिन संजय दत्त की नशे की लत ने दोनों के प्यार को खत्म कर दिया. 

संजय दत्त से रिश्ता टूटने के बाद टीना की बिखरती ज़िंदगी में खुशिया लाने का काम राजेश खन्ना ने किया. दोनों काफी समय तक साथ रहे. टीना इस रिश्ते को स्थायी करना चाहती थी लेकिन राजेश खन्ना कभी तैयार नहीं हुए और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया.

टीना मुनीम और अनिल अंबानी की लव स्टोरी (Tina Munim and Anil Ambani Love Story) 

दो बार दिल टूटने के बाद टीना की ज़िंदगी में अनिल अंबानी आए. अनिल अंबानी बिजनेस बैकग्राउंड से थे और बॉलीवुड की चमक-दमक से दूर सादा जीवन जीते थे. 

अनिल अंबानी एक बार शादी के फंक्शन में गए थे जहां टीना अंबानी उन्हें एक ब्लैक साड़ी में दिखी. वे पूरी शादी में काफी अट्रेक्टिव दिखाई दे रही थी. सभी की नजरे टीना पर ही थी. उस दिन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई और न ही दोनों ने एक दूसरे पर ज्यादा ध्यान दिया.

इसके कुछ समय बाद टीना और अनिल अमेरिका के फिलाडेल्फिया में मिले जहां अनिल ने टीना के सामने फिलाडेल्फिया घूमने का प्रस्ताव रखा. अब अनिल सीधे-सादे बिजनेसमैन और टीना एक बड़ी स्टार तो टीना ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. 

साल 1986 में टीना और अनिल की मुलाक़ात एक बार फिर हुई. उस दौरान दोनों की बातचीत हुई. बातचीत का माध्यम गुजराती भाषा रही. बातों ही बातों में टीना ने जाना की अनिल सादगी से भरे साफ दिल के इंसान है. उनकी यही सादगी टीना को पसंद आई और वे उनसे काफी इंप्रेस हुई. कहा जाता है कि इस मुलाक़ात के बाद से ही दोनों का अफेयर शुरू हो गया था.

टीना मुनीम कैसे बनी अंबानी परिवार की बहू (Tina Ambani Marriage Story) 

अनिल और टीना का अफेयर तो शुरू हो गया था. लेकिन टीना के लिए अंबानी परिवार की बहू बनने का रास्ता आसान नहीं था.टीना एक फिल्मी बैकग्राउंड से थी जो ग्लैमर की चमक-दमक में रहती थी. अंबानी परिवार का सोचना था कि टीना उनकी फ़ैमिली में एडजस्ट नहीं कर पाएगी. इस कारण जब अनिल ने अपने परिवार के आगे टीना से शादी का प्रस्ताव रखा तो उन्होने साफ मना कर दिया.

टीना इसके बाद इंटीरियर डिज़ाइनिंग की पढ़ाई पूरी करने के लिए अमेरिका चली गई. दोनों के बीच करीब 4 सालों तक कोई कांटैक्ट नहीं रहा. इस दौरान अंबानी परिवार में अनिल अंबानी की शादी के लिए कई अच्छे रिश्ते आ रहे थे. लेकिन अनिल किसी भी लड़की के लिए राजी नहीं हो रहे थे. काफी सारे रिश्ते ठुकराने के बाद अंबानी परिवार समझ गया कि अनिल को सिर्फ टीना से ही शादी करनी है. इसके बाद अंबानी परिवार ने टीना अंबानी से शादी पर अपनी रजामंदी दी. 

अनिल अंबानी ने टीना को फोन किया और भारत वापस बुला लिया. टीना जब वापस लौटी तो अनिल ने टीना को अपने पैरेंट्स से मिलवाया. दोनों के परिवार आपस में मिले और सगाई की. साल 1991 में दोनों की धूमधाम से शादी हुई. तब से टीना फिल्मों की दुनिया से दूर हैं और खुशी-खुशी अपना जीवन अनिल अंबानी के साथ बिता रही हैं. अनिल और टीना अंबानी (Tina Ambani Son)  के दो बेटे अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी है. 

यह भी पढ़ें :

सामंथा अक्किनेनी जीवनी : बीमार बच्चों और महिलाओं की मदद करती हैं सामंथा, 40+ फिल्मों में कर चुकी हैं काम

काजल अग्रवाल जीवनी : बॉलीवुड में नहीं हुई हिट तो साउथ फिल्मों में बनी सुपरहिट हीरोइन

नित्या मेनन जीवनी : पत्रकार बनना चाहती थी नित्या मेनन, रेप पर दे चुकी हैं बयान

error: Content is protected !!