Top News in Hindi: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध संभव और दीपिका का उड़ रहा सोशल मीडिया पर मजाक, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

रूस और यूक्रेन में युद्ध की तनातनी ने जोर पकड़ा, आज से इंडिया वेस्ट इंडीज के बीच T20 की शुरुआत और क्यों उड़ रहा है दीपिका पादुकोण का सोशल मीडिया पर मजाक? पढ़ें आज की बड़ी खबरें.

आज देश को मिलेगी कोर्बेवैक्स टीके की पहली खेप

कोरोना के घटते मामलों के बीच आज से देश को कोर्बेवेक्स टीके की पहली खुराक मिल जाएगी. कोरोना की यह वैक्सीन बच्चों के वरदान साबित हो सकती है. कोर्बेवेक्स टीके को 12 से 18 साल तक के बच्चों को लगाया जाएगा. बता दें कि इससे पहले 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोवाक्सीन का टीका लगाया गया था. केंद्र सरकार इस टीके की तकरीबन 25 करोड़ खुराक खरीदने जा रही है. इस टीके को बॉयोलॉजिकल-ई द्वारा बनाया गया है.

देश में दम तोड़ रहा है कोरोना

ओमिक्रॉन के संक्रमित मामलों की संख्या में कमी आते ही अब देश में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. ताजा आंकड़ों की बात करें तो एक सप्ताह में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या में भारी कमी हुई है. हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार 15 फरवरी तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो 24 घंटों में कोरोना के 27049 मामले सामने आए हैं जो शनिवार को आए मामलों की संख्या के अनुसार 25 फीसदी कम है. बता दें कि देश में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या तकरीबन 4 लाख 23 हजार से हैं जबकि स्वस्थ् होने वाले मरीजों की संख्या 4 करोड़ से ज्यादा है.

टाटा की एयर इंडिया को मिला नया CEO

टाटा संस की हो चुकी एयर इंडिया को अब नया CEO मिल गया है. एयर इंडिया के सीईओ के तौर पर यह कमान इल्केर आइची संभालेंगे. (Ilker Ayci is new Air India CEO) बता दें कि वे इल्केर आइची इससे पहले टर्किश एविएशन इंडस्ट्री संभाल रहे थे. इल्केर आइची 1 अप्रैल से कार्यभार संभालेंगे.

रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध की पूरी संभावना? दुनियाभर के शेयर बाजार धड़ाम

पूरी दुनिया में रशिया और यूक्रेन के बीच तनातनी की खबरें हैं. रूस की 1 लाख सैनिकों की तैनाती के साथ ही दुनिया में तीसरे महायुद्ध की आहट नजर आने लगी है. Russia-Ukraine Conflict के बीच रूस ने टैंक, हथियार सहित समुंदर में युद्धपोत भी तैनात किए हैं. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने फेसबुक पर हमले की तारीख की भी घोषणा की है. खासबात है कि युद्ध की संभावना के बीच दुनियाभर के शेयर बाजार में हलचल देखी जा रही है.

दीपिका का उड़ रहा सोशल मीडिया पर मजाक

दीपका पादुकोण का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा है. मजाक का कारण उनकी नई फिल्म गहराइयां हैं जो हाल में Amazon Prime Video पर रिलीज हुई है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और धैर्य करवा ने अभिनय किया है. सोशल मीडिया पर फिल्म की हल्की कहानी, औसत अभिनय और दीपिका के बोल्ड सींस को दर्शकों ने नकार दिया है. फिल्म में बेवजह दी गई गालियों को दर्शक स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. ट्रोलर्स कह रहे हैं कि आखिर करियर के इस मुकाम पर आकर दीपिका को इस तरह की फिल्में क्यों करनी पड़ रही हैं.

आज से भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मुकाबले

आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी. तीन मैचों की यह श्रृंखला बुधवार से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम में शुरू होगी. इस सीरीज की शुरुआत के साथ ही टीम इंडिया पिछली सीरीज की जीत के उत्साह और विश्वास को बनाए रखना चाहेगी. जबकि वहीं वेस्ट इंडीज की टीम भारत दौरे का पहला मैच जीतने के इरादे से उतरेगी.

error: Content is protected !!