टी गोपीचन्द जीवनी : साउथ के एक्शन स्टार हैं गोपीचन्द, रूस से कर चुके हैं इंजीनियरिंग

गोपीचन्द का जन्म 12 जून 1979 (Tottempudi Gopichand Birth Date) को आंध्र प्रदेश के एक गाँव में हुआ था. इनके पिता फिल्ममेकर टी कृष्ण थे और 8 साल की उम्र में इनके पिता का स्वर्गवास हो गया.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे एक्शन हीरो हैं और उन्हीं एक्शन हीरो में से एक बेहतरीन हीरो हैं Tottempudi Gopichand. फिल्मों में इन्हें गोपीचन्द के नाम से जाना जाता है. गोपीचन्द की फिल्मों में बेहतरीन एक्शन होता है. आपने इनकी फिल्म ‘गोलीमार’ जरूर देखी होगी जिसमें ये एक अंडरकवर पुलिसवाले का रोल करते हैं और दिन-दहाड़े एंकाउंटर करते हैं. इनकी अधिकतर फिल्में एक्शन वाली ही होती हैं. अगर आप एक्शन फिल्मों के दीवाने हैं तो आपको एक्शन स्टार गोपीचन्द के बारे में जरूर जानना चाहिए.

एक्टर गोपीचन्द की जीवनी (Tottempudi Gopichand Biography)

गोपीचन्द का जन्म 12 जून 1979 (Tottempudi Gopichand Birth Date) को आंध्र प्रदेश के एक गाँव में हुआ था. इनके पिता फिल्ममेकर टी कृष्ण थे और 8 साल की उम्र में इनके पिता का स्वर्गवास हो गया. गोपीचन्द ने अपने स्कूल की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की है और इसके बाद वे हायर स्टडीज़ के लिए रूस चले गए थे जहां उन्होने Mechanical Engineering की डिग्री ली. गोपीचन्द के बड़े भाई प्रेमचंद असिस्टेंट डाइरेक्टर थे लेकिन जब गोपीचन्द रूस में थे तब इनके भाई की एक्सिडेंट में मौत हो गई. इनकी एक छोटी बहन है जो डेन्टिस्ट है.

एक्टर गोपीचन्द का करियर (Tottempudi Gopichand Career)

गोपीचन्द ने अपनी पढ़ाई पूरी की और वे भारत आ गए. यहाँ उन्होने निर्णय लिया कि वे फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना करियर बनाएँगे. गोपीचन्द ने एक हीरो के तौर पर अपना डेब्यु फिल्म Tholi Valapu (Tottempudi Gopichand first movie) से किया. इसके बाद उन्होने फिल्म Jayam, Nijam और Varsham में विलेन का रोल किया. इन फिल्मों में काम करने के बाद गोपीचन्द को नोटिस किया जाने लगा और उन्हें हीरो के तौर पर फिल्में मिलना शुरू हो गई. साल 2004 में गोपीचन्द ने फिर से हीरो के रूप में फिल्म Yagnam से एंट्री ली जो काफी सफल फिल्म रही.

एक्टर गोपीचन्द की फिल्में (Tottempudi Gopichand best movies)

2001 : Tholi Valapu
2002 : Jayam
2003 : Nijam, Jayam
2004 : Varsham, Yagnam
2005 : Andhrudu
2006 : Ranam, Raraju
2007 : Okkadunnadu, Lakshyam
2008 : Ontari, Souryam
2009 : Sankham
2010 : Golimaar
2011 : Wanted, Mogudu
2013 : Sahasam
2014 : Loukyam
2015 : Jil, Soukhyam
2017 : Goutham Nanda, Oxygen
2018 : Pantham
2019 : Chanakya
2020 : Seetimaarr
2021 : Aaradugula Bullet

एक्टर गोपीचन्द की बेस्ट फिल्में (Tottempudi Gopichand Best movies)

एक्टर गोपीचन्द की वैसे तो हर फिल्म बेस्ट है लेकिन उनकी फिल्म गोलीमार हिन्दी दर्शकों के बीच काफी ज्यादा फेमस है. ये फिल्म प्यार, एक्शन और देशप्रेम से भरपूर फिल्म है. उनकी बेस्ट फिल्मों में Andhrudu, Sahasam, Loukyam, Jil, Soukhyam, Goutham Nanda, Oxygen, Aaradugula Bullet, Pantham, Chanakya, Seetimaarr है.

एक्टर गोपीचन्द की पत्नी कौन हैं? (Who is actor Tottempudi Gopichand wife?)

एक्टर गोपीचन्द की शादी 12 मई 2013 को Reshma से हुई थी. रेशमा साउथ हीरो श्रीकांत की भतीजी हैं. गोपीचन्द के दो बेटे हैं जिनका नाम विरत कृष्ण और वियान है.

एक्टर गोपीचन्द साउथ के काफी फेमस एक्टर हैं उनकी काफी सारी फिल्में हिट हुई हैं. यूथ के बीच गोपीचन्द काफी फेमस है. कुछ दिनों पहले यूट्यूब पर रिलीज हुई उनकी फिल्म Chanakya पर लोगों ने काफी अच्छा रिसपोन्स दिया था. उनकी एक्टिंग की बात करें तो वो हर फिल्म में कमाल की होती है.

यह भी पढ़ें :

राम पोथीनेनी जीवनी : 20 फिल्मों में बने साउथ के रोमांटिक स्टार राम पोथीनेनी

कार्थी की जीवनी : 5000 रुपये महीने में काम करते थे सूर्या के छोटे भाई

दुलकर सलमान जीवनी : मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार हैं दुलकर सलमान

error: Content is protected !!