Ali Fazal Biography : मिर्जापुर के ‘गुड्डू भैया’ ने हॉलीवुड से शुरू किया था एक्टिंग का सफर

मिर्जापुर में गुड्डू भैया का किरदार निभाने वाले एक्टर अली फज़ल (Ali Fazal Biography in Hindi) बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के भी हीरो हैं. ये ऐसे एक्टर हैं जिनहोंने अपने करियर की शुरुआत हॉलीवुड से की है.

मिर्जापुर के गुड्डू भैया तो आप सभी को याद होने. अपनी कमाल की एक्टिंग से मिर्जापुर वेब सीरीज में जान डाल दी थी. मिर्जापुर के गुड्डू भैया का असली नाम ‘अली फज़ल’ (Ali Fazal Biography in Hindi) है. बॉलीवुड में ये काफी फेमस है लेकिन कमाल की बात ये है कि उन्होंने अपना सफर बॉलीवुड से नहीं बल्कि हॉलीवुड से शुरू किया था. अभी तक वे काफी सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं.

अली फजल की जीवनी (Ali Fazal Biography in Hindi)

ali fazal young photo

अली फजल एक एक्टर और एक मॉडल हैं. इनका जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में हुआ था. स्कूल की पढ़ाई (Ali Fazal Education) अली फज़ल ने लखनऊ के La Martiniere College से की थी. बाद में उन्होंने उत्तराखंड के देहारादून के दून स्कूल में एडमिशन लिया. यहां पढ़ाई के दौरान इनहोने Theatre में काफी ज्यादा रुचि ली. Doon से पढ़ाई पूरी करने के बाद अली ने मुंबई के St. Xavier College से Economics में Graduation किया.

अली फज़ल का करियर (Ali Fazal Career)

Ali Fazal के करियर की शुरुआत होती है साल 2008 से जब उन्हें एक अमेरिकन कॉमेडी फिल्म ‘The Other End of The Line’ में एक छोटा सा रोल (Ali Fazal First Movie) मिला था. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद ही साल 2009 में इन्हें अमेरिकन टीवी सीरीज़ Bollywood Hero में एक्टिंग का मौका मिला.


साल 2009 में उन्हें एक भारतीय Erotic thriller मूवी Ek Tho Chance में अमृता अरोरा और सौरभ शुक्ला के साथ काम करने का मौका मिला. इस फिल्म को International Film Festival of Kerala में प्रीमियर किया गया था.

अली फज़ल को अभी तक कोई खास पहचान नहीं मिली थी. असली पहचान उन्हें मिली साल 2009 में आई फिल्म ‘3 Idiot’ में इस फिल्म में उन्हें एक छोटा सा रोल (Ali Fazal First Bollywood Movie) मिला था. इसमे उनका नाम Joy Lobo था. (Ali Fazal 3 Idiots Scene) इस फिल्म में जो गाना ‘Give me some sunshine’ था, उसमें Ali Fazal ही थे.

अली फज़ल की प्रमुख फिल्में (Ali Fazal Best Movies)

अली फज़ल वैसे तो कई सारी फिल्मों में नजर आए हैं लेकिन अधिकतर फिल्मों में उन्हें छोटे रोल ही मिले हैं. जिन फिल्मों से उन्हें पहचान मिली है उनमें Fukrey, Sonali Cable, Khamoshiyan, Happy Bhag Jayegi, Fukrey Returns हैं.

ali fazal in furious 7

इसके अलावा अली फज़ल एक बहुत बड़ी हॉलीवुड फिल्म Furious 7 में भी नजर आए थे. ये Fast And Furious फ्रेंचाइजी की एक बहुत बड़ी फिल्म थी. जिसमें आना अली फज़ल के लिए बहुत बड़ी बात है.

अली फज़ल मूवी लिस्ट (Ali Fazal Movie List)

अली फज़ल ने काफी सारी बॉलीवुड फिल्में की है. इसके अलावा वे कुछ हॉलीवुड की फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

2008 : The other end of the line
2009 : Ek tho chance, 3 Idiots
2011 : Always Kabhi Kabhi
2012 : According to Plan A
2013 : Fukrey, Baat ban gai
2014 : Bobby Jasoos, Sonali Cable
2015 : Khamoshiyan, Furious 7, Cheers, For here or to go?
2016 : Happy Bhag Jayegi
2017 : Love Affair, Victoria and Abdul, Fukrey Returns
2018 : Happy phir bhag jayegi
2019 : Milan Talkies, Prassthanam, House Arrest

अली फज़ल की वेब सीरीज (Ali Fazal Web Series List)

अली फज़ल काफी सारी वेब सीरीज में काम कर चुके हैं लेकिन उनकी सबसे फेमस और सफल वेब सीरीज मिर्जापुर है. इसमें उनके द्वारा निभाया ‘गुड्डू भैया’ का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था.

ali fazal mirjapur

मिर्जापुर के अलावा अली फजल ने Bang Baaja Baaraat, Mind the Malhotras, Forbidden Love और Ray में काम कर चुके हैं.

अली फज़ल की पत्नी कौन है? (Ali Fazal Wife Name?)

ali fazal richa chada

अली फज़ल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में है. साल 2021 के अंत तक अली फज़ल शादीशुदा नहीं है. लेकिन वे बॉलीवुड एक्ट्रेस रिचा चड्डा (Ali Fazal Richa Chadda) के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं. हो सकता है दोनों जल्द ही शादी कर लें.

अली फज़ल एक कमाल के एक्टर है. वे अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ देते हैं. मिर्जापुर में चाहे उनका एंग्री यंग मैन वाला अवतार हो या फिर सोनाली केबल में लवर बॉय वाला. वे हर रोल में दर्शकों का दिल जीत लेते हैं.

यह भी पढ़ें :

सुधीर बाबू जीवनी : नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर रह चुके हैं महेश बाबू के जमाई

एक्टर सुदीप जीवनी : हीरो और विलेन दोनों का किरदार निभाता है साउथ का ये हीरो

साउथ का सुपरस्टार है ‘अनाड़ी’ का ‘रामा’, 70+ फिल्मों में कर चुके हैं काम

error: Content is protected !!