August 2022 Rashifal : अगस्त माह में चमकेगी इन 8 राशियों की किस्मत, लक्ष्मी होगी मेहरबान और करियर में मिलेगी ग्रोथ 

अगस्त माह के साथ ही आपके जीवन में भी काफी सारे बदलाव आने वाले हैं. इस माह आपके जीवन में क्या होने वाला है चलिए जानते हैं अगस्त 2022 राशिफल में. 

अगस्त का पावन महीना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है. इस महीने कई धार्मिक त्योहार जैसे रक्षाबंधन, नागपंचमी आदि आने वाले हैं. इसी के साथ ही आपके जीवन में भी काफी सारे बदलाव आने वाले हैं. इस माह आपके जीवन में क्या होने वाला है चलिए जानते हैं अगस्त 2022 राशिफल में. 

मेष अगस्त राशिफल 2022 (Mesh August Rashifal 2022)

मेष राशि के जातकों के लिए अगस्त महीने के शुरुआत शुभ संकेत लेकर आने वाली है. महीने के शुरुआत में ही आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. प्रतियोग परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता हाथ लग सकती है.  

करियर की दृष्टि से ये समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा. आपकी आय के नए स्त्रोत बनने के भी आसार हैं. महीने के बीच में आपको परिवार से जुड़ा कोई अहम फैसला करना पड़ेगा.  

व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलने के आसार हैं. प्रेम की दृष्टि से महीना अच्छा रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. सेहत की दृष्टि से आपका महीना सामान्य रहने वाला है. 

वृषभ अगस्त राशिफल 2022 (Vrishabha August Rashifal 2022)  

वृषभ राशि के जातकों के लिए ये महीना शुभ साबित हो सकता है. सोचे हुए कार्य पूरे होंगे  तथा जिस कार्य में आप हाथ डालेंगे वो भी पूरे होंगे. कारोबार का विस्तार करने के लिए ये काफी अच्छा समय साबित होगा. 

अगस्त के महीने में आप भूमि और वाहन की खरीद कर सकते हैं इसमें घर वाले भी आपका पूरा साथ देंगे. राजनीति से जुड़े लोगों की लोकप्रियता में इजाफा होगा. लोग आपकी प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. इस दौरान आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है. 

नौकरी करने वाले लोगों के लिए ये समय काफी अच्छा साबित होगा. कार्यक्षेत्र में आपको सभी का सपोर्ट मिलता हुआ नजर आएगा. प्रेम जीवन भी अनुकूल रहने की संभावना है.  दाम्पत्य जीवन में भी खुशियां नजर आएंगी. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. 

मिथुन अगस्त राशिफल 2022 (Mithoon August Rashifal 2022) 

मिथुन राशि के जातकों के लिए ये भी महीना शुभ रहने वाला है. महीने की शुरुआत में ही लंबे समय से अटके कार्य के पूरे होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपकी कुशलता के बल पर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

माह के मध्य में घर में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है. लेकिन माह के मध्य में ही आपको किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप अपने पिता की मदद से इस परेशानी से निकल सकते हैं. 

धन का लेनदेन करने में सावधानी बरतें. प्रेम जीवन में खटपट हो सकती है ऐसे में संबंध को बेहतर बनाने की कोशिश करें. दाम्पत्य जीवन में अपने पार्टनर के लिए कुछ समय जरूर निकालें. सेहत से जुड़ी समस्या पर ध्यान दें नहीं तो बड़ी परेशानी हो सकती है. 

 कर्क अगस्त राशिफल 2022 (Kark August Rashifal 2022) 

कर्क राशि के जातकों के लिए ये माह मिश्रित फल लेकर आया है. महीने की शुरुआत में ही आपको कारोबार से जुड़े अहम फैसले लेना पड़ सकते हैं जिनका आपके भविष्य पर असर पड़ेगा.  

बिजनेस में मनचाहा लाभ मिलेगा. भूमि से जुड़े विवाद में आपको सफलता मिल सकती है.  आपके विरोधी आपके साथ समझौता कर सकते हैं. छात्रों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. करियर में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. 

प्रेम संबंध के नजरिए से ये माह आपके लिए अच्छा साबित होगा. जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा. सेहत को लेकर चिंता करने की जरूरत रहेगी क्योंकि ये महीना थोड़ा थकान भर रहेगा जिसमें आपकी सेहत  बिगड़ सकती है. 

सिंह अगस्त राशिफल 2022 (Singh August Rashifal 2022)  

सिंह राशि के जातकों के लिए महीना ज्यादा अच्छा नहीं है. इस माह आपको सेहत पर पूरा ध्यान देना होगा. मौसमी बीमारियाँ आपको अपना शिकार बना सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको अपना व्यवहार नरम रखने की जरूरत है. भूलकर भी किसी को अपशब्द न कहें और न ही अहंकार वाली बात करें. 

दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से बचें. छात्रों को भी इस माह ध्यान लगाने की जरूरत है क्योंकि वे भटक सकते हैं. प्रेम जीवन में भी आपको अपनी जुबान पर नियंत्रण रखने की जरूरत है नहीं तो बनी बनाई बात बिगड़ सकती है. ये पूरा माह आप संभलकर रहें. 

कन्या अगस्त राशिफल 2022 (Kanya August Rashifal 2022) 

कन्या राशि के लिए ये महीना शुभ साबित हो सकता है. महीने की शुरुआत में ही आपको एक बड़ी धन राशि खर्च करनी पड़ सकती है. इस महीने में आपके लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं. किसी चीज को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वो पूरी हो सकती है. 

इस महीने कारोबार की मदद से आप अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. कारोबार का विस्तार भी कर पाएंगे. विदेश जाकर काम करने के ख्वाहिश भी पूरी हो सकती है. किसी की मदद से इस माह आप बढ़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

इस माह संतान पक्ष से जुड़ी कोई बात आपको खुश कर सकती है. प्रेम के मामले में ये माह काफी अच्छा साबित होने वाला है. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में सतर्कता बरतने की जरूरत रहेगी.  

तुला अगस्त राशिफल 2022 (Tula August Rashifal 2022)

तुला राशि के जातकों के लिए ये महीना मिश्रित परिणाम लेकर आया है. महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. आपके मन मुताबिक सभी कार्य होंगे. मनचाही तरक्की मिलेगी, मनचाहा लाभ मिलेगा. 

घर परिवार में कोई व्यक्ति मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. पुराने मित्रों की उपेक्षा करने से बचें. नौकरीपेशा लोगों को सफलता हाथ लग सकती है. बिजनेस के सिलसिले में लंबी यात्रा हो सकती है. सामाजिक कार्यों में आपका समय बीत सकता है.  

प्रेम संबंध के मामले में ये महीना काफी अच्छा साबित होगा. किसी के साथ की गई मित्रता प्रेम में बदल सकती है. दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा. सेहत की दृष्टि से आपको बहुत ध्यान रखने की जरूरत है. 

वृश्चिक अगस्त राशिफल 2022 (Vrushcik August Rashifal 2022) 

ये महीना आपके लिए थोड़ा मुश्किलों से भरा साबित हो सकता है. इस दौरान आपको सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करने की जरूरत पड़ेगी. शुरुआत में आप पर बोझ भी बढ़ सकता है.  

कारोबार के मामले में आपको चुनौती मिल सकती है. लेकिन आप अपनी मेहनत के बल पर इन सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. थोड़े समय में आपको करियर और कारोबार दोनों में सफलता मिलना हासिल हो जाएगी. 

इस माह आप धार्मिक यात्रा पर भी निकल सकते हैं. माह के अंत में कोई खुशी की खबर मिलेगी जिससे पूरे घर में खुशी की लहर झूम उठेगी. प्रेम संबंध के मामले में ये महीना अच्छा साबित होगा. दाम्पत्य जीवन में अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. 

धनु अगस्त राशिफल 2022 (Dhanu August Rashifal 2022) 

धनु राशि के जातकों के लिए ये महीना अच्छे परिणाम लेकर आया है. माह के पहले सप्ताह में ही आपको शुभ सूचनाएं मिलने लगेगी. जो लोग करियर या कारोबार को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं उनके प्रयास इस माह पूरे हो सकते हैं. 

भूमि की खरीद-बिक्री में इस माह आपको लाभ होगा लेकिन धन का प्रबंधन करने में लापरवाही न करें. महीने के मध्य में कोई बड़ी मुसीबत हाल हो सकती है. माह के अंत तक आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.  

प्रेम के मामले में ये माह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. किसी को मन की बात कहना चाहते हैं तो कह सकते हैं. अविवाहित के विवाह की बात चल सकती है. दाम्पत्य जीवन मधुर बना रहेगा.  

मकर अगस्त राशिफल 2022 (Makar August Rashifal 2022) 

मकर राशि के जातकों को इस माह मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है. महीने की शुरुआत में आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. आपके ऊपर कोई बड़ी मुसीबत भी सामने या सकती है जिससे आपका पैसा खर्च हो सकता है.  

महीने की शुरूआत में अपने पैसे को कहीं निवेश करने से बचें. महीने के मध्य में और अंत तक आपका अटक हुआ पैसा वापस या सकता है. छात्रों को शुभ समाचार मिल सकता है.  कार्यक्षेत्र पर सभी का सहयोग मिलने के आसार हैं. 

प्रेम जीवन में इस माह विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अपने बीच किसी गलतफहमी को न आने दे क्योंकि इसका फायदा कोई तीसरा व्यक्ति उठा सकता है.  वैवाहिक जीवन में इस बार कोई परेशानी नहीं होगी. बस आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. 

कुम्भ अगस्त राशिफल 2022 (Kumbh August Rashifal 2022) 

कुम्भ राशि के लोगों को इस माह मेहनत करने की जरूरत है. आपको दूसरों पर अपने काम टालने से बचना होगा. खासतौर पर नौकरीपेशा लोग इससे बड़े संकट में फंस सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को कहीं पर भी अपना धन लगाने से बचना होगा. 

धन के मामले में किसी भी तरह के रिस्क लेने से बचना होगा. इस माह आप पैसों को नियंत्रित तरीके से खर्च करें. महीने के मध्य में अपने शत्रुओं से सावधान रहें. जरूरत पड़ने पर वे आपको परेशान कर सकते हैं. 

प्रेम संबंध के मामले में ये माह अनुकूल रहेगा. दाम्पत्य जीवन में भी जीवनसाथी आपका पूरा साथ देगा. वैवाहिक जीवन में आप अच्छे पल बिताएंगे. वाहन चलाने में सावधानी रखें और अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

मीन अगस्त राशिफल 2022 (Meen August Rashifal 2022) 

मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना जीवन में आगे बढ़ने के अवसर लेकर या रहा है. माह की शुरुआत में आपको चुनौतियाँ मिल सकती हैं. आपको अपने शुभचिंतकों से भरपूर साथ मिलेगा. 

यदि आप लंबे समय से रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो आपकी तलाश इस माह पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं. कई चीजों में आपके मन मुताबिक सफलता मिलती नजर आएगी. 

संतान पक्ष से उपलब्धि हासिल होगी. प्रेम के मामले में सफलता हाथ लगेगी. लव पार्टनर के साथ अच्छी बान्डिंग देखने को मिलेगी. वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा. सेहट पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. 

error: Content is protected !!