BGMI की तरह ही हैं ये 5 गेम्स, BGMI Ban होने के बाद बनेंगे आपका सहारा

चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि आपके पास BGMI की तरह चलने वाले काफी सारे बढ़िया गेम्स भी हैं. आप इन्हें खेलकर भी स्ट्रीमिंग कर सकते हैं और अपना टाइमपास कर सकते हैं.  

भारत में  सबसे पॉपुलर गेम BGMI को बैन कर दिया गया है. इसे बिना किसी पूर्व सूचना के भारत में गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. ऐसे में BGMI Fans को बड़ा झटका लगा है. 

भारत की एक बड़ी आबादी BGMI को रोजाना खेलती थी. काफी लोग तो इसकी स्ट्रीमिंग करके पैसा भी कमा रहे थे.  ऐसे में इसके बैन होने से उनका काफी नुकसान हुआ है. 

वैसे चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि आपके पास BGMI की तरह चलने वाले काफी सारे बढ़िया गेम्स भी हैं. आप इन्हें खेलकर भी स्ट्रीमिंग कर सकते हैं और अपना टाइमपास कर सकते हैं.  

यहाँ हम आपको ऐसे 5 गेम्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप BGMI की जगह पर अपने Android Smartphone में खेल सकते हैं.  ये पाँच गेम्स किसी भी मामले में पबजी या BGMI से कम नहीं हैं. 

1) Pubg new state

PUBG की ओर से कुछ महीने पहले ही भारत में Pubg New State गेम को लांच किया गया था. ये पबजी का ही गेम है लेकिन बस इसके मैप में थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं.  

pubg new state

इसमें आप बढ़िया ग्राफिक्स और मैप के साथ Pubg New State को खेल सकते हैं. Pubg के बैन होने के बाद ये ही आपका अगला फेवरेट गेम बनने वाला है क्योंकि ये पबजी का ही गेम है.  

2) Free Fire

फ्री फायर एक लंबे समय से भारत में अपनी धाक जमाए हुए है.  भारत में जितने फैन पबजी के हैं उतने ही फैंस फ्रीफायर के भी हैं. बच्चों से लेकर यंगस्टर्स तक सभी फ्री फायर खेलते हैं. 

BGMI और Free Fire में थोड़ा बहुत ही अंतर है लेकिन ये बिल्कुल एक जैसे हैं. थोड़े बहुत फीचर्स को छोड़ दिया जाए तो ये दोनों गेम एक जैसे ही हैं. BGMI के बैन होने के बाद आप इसे खेल सकते हैं. इसमें भी PUBG की तरह रियल प्लेयर रियल टाइम पर खेलते हैं. 

3) Call of duty

दुनिया में जब PUBG या BGMI नाम की चीज नहीं थी तब Call of Duty Game हुआ करता था. यकीन मानिए ये आज भी एक सुपरहिट गेम है. इसके ग्राफिक्स शानदार हैं, इसके हर एक मोड शानदार हैं. ये BGMI से काफी आगे हैं लेकिन लोग BGMI को ही ज्यादा पसंद करते हैं. 

BGMI के बैन होने के बाद आप यदि किसी गेम को खेलना चाहते हैं तो आपको एक बार सबसे पहले Call of Duty को ट्राय करना चाहिए. आपको इसमें BGMI से भी ज्यादा मजा आएगा.  

4) Apex Legend Mobile

पिछले कुछ महीनों में एक गेम जो सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ है वो Apex Legend Mobile है. ये पूरी तरह से BGMI की तरह दिखता है.  आप ये मान कर चलिए कि आप इसे खेलेंगे तो ऐसा लगेगा की आप BGMI ही खेल रहे हो.  बस थोड़े बहुत चेंज इसमें किए गए हैं बाकी सब BGMI की तरह है. 

अगर आप कम साइज वाले गेम खलेन चाहते हैं तो आप Apex Legend Mobile को खेल सकते हैं.  ये BGMI के बैन होने के बाद आपका साथी बन सकता है और आपका टाइमपास कर सकता है.  प्ले स्टोर पर इसे 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. आप भी इसे खेलकर देख सकते हैं. 

5) ScarFall : The Royal Combat

Scarfall को देखकर आपको BGMI के मैप याद या सकते हैं क्योंकि इसे पूरी तरह BGMI को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया गया है. ये भी एक ऑनलाइन गेम है जो पबजी की तरह रियल टाइम पर प्लेयर्स के साथ लड़ने का मौका देता है.  

scarfall

BGMI के बैन होने के बाद ये गेम भी आपका साथी बन सकता है. इसे अभी तक 5 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. आप भी इसे डाउनलोड करके खेल सकते हैं.  

BGMI के बैन होने के बाद आप इन 5 गेम्स को खेल सकते हैं. वैसे अभी BGMI सिर्फ प्ले स्टोर पर से हटा है.  यदि ये आपके मोबाईल में पहले से है तो अभी आप इसे कुछ दिनों तक खेल सकते हैं.  

यह भी पढ़ें :

Bluestacks Kya hai? कंप्यूटर पर Android Apps कैसे चलाएं?

घर बैठे सीखें टायपिंग, ये हैं Best Free Typing Software

प्ले स्टोर पर एप कैसे अपलोड करते हैं, एप से कैसे कमाएं?

error: Content is protected !!