Tejasswi Prakash Biography : इंजीनियरिंग से एक्टिंग में आई थी टीवी की ‘नागिन’

तेजस्वी पिछले कई सालों से टीवी की दुनिया में हैं और अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीतती आ रही हैं. हाल ही में वे टीवी सीरियल नागिन में भी दिखने वाली हैं. 

टीवी की नागिन के रूप में फेमस तेजस्वी प्रकाश आज एक बढ़ी एक्ट्रेस बन चुकी है. टीवी की दुनिया में तेजस्वी ने अपना एक अलग मुकाम बनाया है. वे हाल ही में नागिन 6 में मैन लीड में हैं वहीं दूसरी ओर कुछ दिनों पहले ही वे Bigg Boss Season 15 की विजेता रह चुकी हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं. 

tejasswi prakash bigg boss 15 winner final

कौन हैं तेजस्वी प्रकाश? (Who is Tejasswi Prakash?)

Tejasswi Prakash के अभिनेत्री हैं जो अभी तक काफी सारे टीवी सीरियल, रियालिटी शो, म्यूजिक वीडियो और मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते उन्हें कई अवार्ड के लिए नामित किया जा चुका है. उनके कुछ सीरियल जैसे स्वरागिनी आज भी दर्शकों के फेवरेट टीवी सीरियल की लिस्ट में हैं.

तेजस्वी प्रकाश जीवनी (Tejasswi Prakash Biography)

तेजस्वी प्रकाश का जन्म 11 जून 1993 को हुआ था. साल 2022 में उनकी उम्र 28 साल है. वे एक मराठी फैमिली से हैं और मराठी कल्चर से उनका गहरा नाता है. साल 2012 से वे एक्टिंग कर रही हैं. लेकिन उससे पहले तेजस्वी ने मुंबई की ‘मुंबई यूनिवर्सिटी’ से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. पढ़ाई पूरी होने के बाद 18 साल की उम्र में तेजस्वी ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने की ठानी.

तेजस्वी प्रकाश करियर (Career of Tejasswi Prakash)

तेजस्वी ने 2012 में Life OK के सीरियल ‘संस्कार – धरोहर अपनों की’ से अपना करियर शुरू किया. इसमें तेजस्वी ने धारा नाम का किरदार निभाया था. इस सीरियल से उन्हें ज्यादा पहचान तो नहीं मिली लेकिन साल 2015 में Colors TV पर आया सीरियल ‘स्वरागिनी’ ने उन्हें हिट कर दिया. इस सीरियल में तेजस्वी ने रागिनी का किरदार निभाया था. 

तेजस्वी प्रकाश के सीरियल (TV Serial of Tejasswi Prakash)

तेजस्वी प्रकाश अभी तक कुछ प्रमुख टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. 

1) तेजस्वी का सबसे पहला सीरियल Life OK का ‘संस्कार धरोहर अपनों की’ है.

2) साल 2015-16 में तेजस्वी ने ‘स्वरागिनी’ में रागिनी की भूमिका निभाई.

tejasswi prakash pahredar piya ki

3) साल 2017 में ‘पहरेदार पिया की’

4) साल 2017-18 में ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ में दिव्या की भूमिका निभाई.

5) साल 2018 में ‘स्विसवाले दुलहनिया ले जाएँगे’ में सिमरन का किरदार निभाया.

6) साल 2018-19 में तेजस्वी ने ‘कर्ण संगिनी’ सीरियल किया. ये सीरियल कर्ण की ज़िंदगी पर आधारित था. इसमें तेजस्वी ने ‘उर्वी’ का किरदार निभाया था.

7) साल 2019 में तेजस्वी ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ सीरियल में नजर आईं.

इन सभी सीरियल के अलावा तेजस्वी कई सीरियल में छोटे रोल में नजर आई हैं. जैसे मधुबाला – एक इश्क़ एक जुनून, बेइंतेहा, परिचय, ससुराल सिमर का, कृष्णदासी, बालिकावधू, थपकी प्यार की, उड़ान.

तेजस्वी प्रकाश रियालिटी शो (Tejasswi Prakash Reality Show) 

तेजस्वी प्रकाश अभी तक कुछ रियालिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं. बिग बॉस में आने से पहले तेजस्वी ने Box Cricket League 2 (2016), Khatron ke Khiladi 10 (2020) दो रियलिटी शो किए हैं. 

तेजस्वी प्रकाश म्यूजिक वीडियो (Tejasswi Prakash Music Video) 

तेजस्वी प्रकाश ने कई म्यूजिक वीडियो भी किए हैं. अभी तक वे Intezaar, Sunn Zara, Ae Mere Dil, Kalakaar, Fakira, Mera Pahla Pyar, Duaa hai में नजर आ चुकी हैं. उनके म्यूजिक वीडियो यूट्यूब पर करोड़ों बार देखे जा चुके हैं. 

इंजीनियरिंग से एक्टिंग में आने वाली तेजस्वी प्रकाश बिग बॉस सीजन 15 जीत चुकी है. इसमें वे सभी कंटेस्टेंट को कड़ी टक्कर देते हुए फाइनल में जीत गई है. इनाम में उन्हें 40 लाख रुपये और एक चमचमाती ट्रॉफी मिली है.

यह भी पढ़ें :

SSR Birthday : पटना की गलियों से 72 MM के पर्दे तक, ऐसा था सुशांत का सफर

आखिर कौन है साइना के ट्वीट पर बवाल करने वाला एक्टर?

संघर्ष भरी रही है KGF Hero Yash की लाइफ, पिता थे बस ड्राइवर

error: Content is protected !!