Singer KK Biography : बॉलीवुड में आने से पहले 3500 जिंगल्स गा चुके थे केके, जादुई आवाज का हर कोई हुआ दीवाना

Singer KK Death News | 53 वर्षीय केके का निधन भारतीय सिनेमा जगत और संगीत प्रेमियो के लिए एक दुख की खबर है. सिंगर केके की आवाज जादुई थी जो दिल को अंदर तक छू जाती थी. केके ने बड़े संघर्ष से अपने जीवन में ये मुकाम हासिल किया था.

Singer KK Death | ‘तड़प-तड़प के इस दिल से आह निकलती रही’ ये गाना आपने सुना होगा. इस गाने को गाने वाले सिंगर हैं केके, जिनकी रूहानी आवाज सुनकर दिल अंदर तक भर जाता है. कई फेमस बॉलीवुड गानों को अपनी आवाज देने वाले और उन्हें हिट बनाने वाले सिंगर केके अब हमारे बीच नहीं रहे. (Singer KK Death) 31 मई को एक कॉन्सर्ट के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा. जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी. उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया और वहां उन्हें मृत घोषित किया गया.

53 वर्षीय केके का निधन भारतीय सिनेमा जगत और संगीत प्रेमियो के लिए एक दुख की खबर है. सिंगर केके की आवाज जादुई थी जो दिल को अंदर तक छू जाती थी. केके ने बड़े संघर्ष से अपने जीवन में ये मुकाम हासिल किया था.

singer kk death news

केके की जीवनी (Singer KK Biography in Hindi)

सिंगर केके का जन्म 23 अगस्त 1968 (Singer KK Birthday) को दिल्ली में एक मलयालम परिवार में हुआ था. सिंगर केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ (Singer KK Full Name) (Krishnakumar Kunnath) था. वे एक मलयाली परिवार में पैदा हुए थे. केके दिल्ली के Mount St Mary School के अलुम्नी रह चुके हैं. इसके बाद उन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था.

केके का करियर (Singer KK Career)

केके के फिल्मों में चांस मिलने के लिए काफी समय तक संघर्ष करना पड़ा. संगीत केके का पैशन रहा इसलिए केके ने कभी उसे नहीं छोड़ा. करियर की शुरुआत में केके ने जिंगल्स गाये. बॉलीवुड में पहला गाना मिलने तक केके ने 3500 से भी ज्यादा जिंगल्स गा लिए थे.

singer kk jivani

केके ने अपना ग्रेजुएशन कॉमर्स में किया था. जब ग्रेजुएशन पूरा होगा तो केके ने करीब 6 महीने तक मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉब की. साल 1994 में वे मुंबई आ गए और म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने की कोशिश करने लगे.

केके जब मुंबई आए तो उन्हें यूटीवी की एक जिंगल गाने का मौका मिला. केके ने पहली बार Lesle Lewis की Mentorship में अपनी पहली जिंगल गाई. इसके बाद बॉलीवुड में काम मिलने तक केके ने 3500 जिंगल करीब 11 भाषाओं में गाये थे.

बॉलीवुड में केके का करियर (Singer KK First Bollywood Song)

क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बॉलीवुड में केके का पहला गाना कौन सा रहा होगा? सिंगर केके का पहला बॉलीवुड सॉन्ग फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का ‘तड़प-तड़प’ था जिसे सुनने के बाद कोई ये नहीं कह सकता कि ये केके का पहला गाना होगा. क्योंकि जैसे ये गाना गाया गया है वो कमाल है. ये गाना लोगों को अंदर तक हिला कर रख देता है.

सिंगर केके के फेमस गाने (Famous and Superhit songs of KK)

केके का हर गाना अपने आप में जुड़ा होता था. लोग उनकी आवाज के दीवाने हैं. एक दौर था जब रेडियो पर सबसे ज्यादा केके के गाने बजाए जाते थे. उनके कुछ फेमस गाने की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं.

सच कह रहा है दीवाना (रहना है तेरे दिल में)
आवारापन-बजनरपन (जिस्म)
ओ जाना (तेरे नाम)
दस बहाने (दस)
मैंने दिल से कहा (रोग)
ऐ बेखबर (जहर)
सोनिए (अक्सर)
बस एक पल (बस एक पल)
तू ही मेरी शब है (गैंगस्टर)
एक नजर में भी (टैक्सी नंबर 9211)
ओ सनम, तेरी यादों में (द किलर)
लबों को (भूलभुलैया)
अलविदा, ओ मेरी जान (लाइफ इन मेट्रो)
आँखों में तेरी (ओम शांति ओम)
मेरे फ़लक का तू है सितारा (शोबिज)
बीते लम्हे (द ट्रेन)
खुद जाने (बचना ऐ हसीनों)
हां तू है, जरा सी (जन्नत)
मैं तेरा धड़कन तेरी (अजब प्रेम की गज़ब कहानी)
आया रे, नजर-ए-करम (जश्न)
ओ जाना (राज)
दिल इबादत (तुम मिले)
जाने ये क्या हुआ (कार्तिक कॉलिंग कार्तिक)
सजदे (खट्टा-मीठा)
दिल क्यों ये मेरा शोर करे (काइट्स)
आई एम इन लव (वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई)
तुम हो मेरा प्यार (हांटेड 3डी)
हमको प्यार हुआ (रेडी)
लापता (एक था टाइगर)
तुझे सोचता हूँ (जन्नत 2)
अरे अरे अरे (मक्खी)
पिया आए न (आशिक़ी 2)
मत आजमा रे (मर्डर 3)
कभी आईने पे लिखा तुझे (हेट स्टोरी 2)
तू जो मिला (बजरंगी भाईजान)
कल की ही बात है (छिछोरे)

ये सभी गाने केके के सुपरहिट गाने हैं और लोग आज भी इन्हें सुनना पसंद करते हैं.

केके की पत्नी कौन है? (Who is Singer KK Wife?)

singer kk and wife jyoti

केके की पर्सनल लाइफ की बात करें तो केके ने साल 1991 में ज्योति से शादी की थी. केके का एक बेटा और एक बेटी है. बेटा नकुल है जो संगीत की दुनिया में अपना करियर बना रहा है. बेटी का नाम तामरा है.

केके की मृत्यु कैसे हुई? (Death reason of Singer KK)

31 मई को वो कोलकाता में लाइव परफॉर्मेंस दे रहे थे. शो के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी और वह गिर गए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन हॉस्पिटल में उन्हें मृत घोषित किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केके की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

सिंगर केके के निधन से उनके फैंस को काफी सदमा लगा है. आज वे हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी जादुई आवाज और उनके मदहोश कर देने वाले गाने हमेशा हमारे बीच मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें

Sidhu Moose Wala Death: इन विवादो से गहरा था सिद्धू मूसेवाला का नाता

जूनियर एनटीआर जीवनी : दमदार एक्टर हैं जूनियर एनटीआर, 10 साल छोटी लड़की से की थी शादी

सामंथा अक्किनेनी जीवनी : बीमार बच्चों और महिलाओं की मदद करती हैं सामंथा, 40+ फिल्मों में कर चुकी हैं काम

error: Content is protected !!