Hair style: अब बालों को दें हेयर एक्सेसरीज का लुक

सीजन के साथ फैशन ट्रेंड भी बदलते रहते हैं, फिर चाहे आउटफिट हो या फिर हेयर स्टाइल. अब ओपन हेयर की बजाए ट्विस्टेड हेयर स्टाइल, ऐक्सेसरीज के साथ हेयर स्टाइल और खासतौर पर पोनीटेल को डिफरेंट डिजाइन से तैयार किया जा रहा है.

0 326

सीजन के साथ फैशन ट्रेंड भी बदलते रहते हैं, फिर चाहे आउटफिट हो या फिर हेयर स्टाइल. अब ओपन हेयर की बजाए ट्विस्टेड हेयर स्टाइल, ऐक्सेसरीज के साथ हेयर स्टाइल और खासतौर पर पोनीटेल को डिफरेंट डिजाइन से तैयार किया जा रहा है.

अब ड्रेस से मैच करती एक्सेसरीज का फैशन जगत में बोलबाला है. इसके लिए स्कार्फ जो आपको धूप से बचाता है, वहीं हेयर स्टाइल मेकिंग में भी काम आता है. इसके अलावा फ्लोरल डिजाइन की एक्सेसरीज वेडिंग ओकेजन से लेकर परफेक्ट पार्टी लुक के लिए पसंद की जा रही है. हेयर स्टाइल मेकर अब बालों को ही अलग-अलग फ्लावर का शेप देने लगे हैं. जो कि क्राउन की तरह नजर आती है.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

ब्रेडेड क्राउन हेयर स्टाइल (Bread Crown Hair Style)

हेयर एक्सेसरीज के साथ आप तरह-तरह की खूबसूरत हेयर स्टाइल बना सकती हैं. हालांकि अब तो आप हेयर एक्सेसरीज के बजाए आपके बालों को ही एक्सेसरीज का लुक दे सकती हैं. हेयर स्टाइलिस्ट बालों से ही फ्लोरल क्राउन डिजाइन करने लगे हैं.

फ्लोरल क्राउन डिजाइन काफी आसान भी है, जिसे आप घर पर भी तैयार कर सकती हैं. इसके लिए सिर पर क्राउन लगाने की जगह पर तीन लेयर में बालों के डिवाइड कर लें. हरेक लेयर को मैसी चोटी की तरह ट्विस्ट कर लें. फिर इसे धीमे-धीमे रोल कर, बेबी पिन्स से अच्छी तरह पिनअप कर दें. इन रोल से बालों की लेयर को गुलाब की पंखुड़ियों की तरह फैला लें. फिर हेयर स्प्रे से बलों को सैट कर दें. यह लुक आपको जरूर पसंद आएगा.

एक्सट्रा लांग डबल पोनीटेल (Extra Long Double Ponytail)

रोजाना पोनीटेल स्टाइल करने से भी बोरयित होने लगती है. इसलिए अब पोनीटेल में भी तरह-तरह के एक्सपेरीमेंट होने लगे हैं. अगर आप बालों को और भी लंबा और स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं, तो एक्सट्रा लांग डबल पोनीटेल ट्राई कर सकती हैं. जो कि आपको स्टाइलिश और ग्लैमरश लुक देगी.

एक्सट्रा लांग डबल पोनीटेल के लिए बालों पर हेयर स्प्रे कर पीछे की ओर के बालों को दो सेक्शन में डिवाइड कर लें. पहले ऊपर वाले सेक्शन पर चोटी बनाएं और फिर नीचे वाले सेक्शन पर चोटी बनाएं. दोनों चोटियों को बेबी पिन्स से एक साथ अटैच कर दें. 

  थ्री ट्रेंड इन हेयर स्टाइल (Three Trend In Hair Style)

आउटफिट की तरह हेयर स्टाइल में भी ट्रिपल ट्रेंड फैशन में है. इस हेयर स्टाइल के लिए बालों को दो सेक्शन में डिवाइड कर लें. पहले सेक्शन के बालों का ऊपर की तरफ जूड़ा बनाएं और दूसरे सेक्शन के बालों का भी जूड़ा बनाना है. हालांकि इन जूड़ा को मैसी स्टाइल में तैयार करना है. इन जूड़ा को बेबी पिन्स से अच्छी तरह पिनअप कर दें. पिनअप करते समय बालों को ठीक तरह से टाइट करने का ध्यान रखें. इससे आपकी हेयर स्टाइल जल्द ही बिगड़ेगी नहीं.

स्कार्फ ब्रेडेड हेयर स्टाइल (Scarf-bred hair style)

ड्रेस से मैच करते स्कार्फ के साथ अगर यह हेयर स्टाइल करती हैं तो और भी ज्यादा खूबसूरत लगेंगी. इसके लिए बालों की चोटी बनानी होगी. चोटी करने के साथ ही बालों में स्कार्फ को भी गूंथते जाना है. जिससे आपकी चोटी कलरफुल नजर आएगी.

पोनीटेल में एक्सेसरीज (Accessories in Ponytail)

बालों को और भी खूबसूरत बनाने के लिए पहले पोनीटेल बना लें. फिर बराबर की दूरी पर इसे रबर बैंड से बांध दें. हालांकि इस पर इलास्टिक लगाते वक्त, इसे थोड़ा लूज रखें. जिससे कि ये बबल की तरह नजर आएंगे. इसके बाद जहां-जहां रबरबैंड से चोटी को बांधा है, वहां पर एक्सेसरीज लगा दें. यह लुक आपको स्टालिश बना देगा.