Jio Phone 2 : जियो फोन 2 कैसे खरीदें, कीमत और फीचर

कुछ सालों पहले भारत में जियो फोन (Jio phone launch) लॉंच हुआ था और जियो की सिम (Jio sim) को भी लॉंच किया गया था. जिन लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं है उन्हें 4जी नेटवर्क चलाने के उद्देश्य से 4जी फीचर फोन को लॉंच किया गया था. जो एक सस्ता 4जी फीचर फोन था. इस फोन के बाद जियो फोन 2 (Jio phone 2 launch) को लॉंच किया गया जिसकी बिक्री अब शुरू हो चुकी है.

कुछ सालों पहले भारत में जियो फोन (Jio phone launch) लॉंच हुआ था और जियो की सिम (Jio sim) को भी लॉंच किया गया था. जिन लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं है उन्हें 4जी नेटवर्क चलाने के उद्देश्य से 4जी फीचर फोन को लॉंच किया गया था. जो एक सस्ता 4जी फीचर फोन था. इस फोन के बाद जियो फोन 2 (Jio phone 2 launch) को लॉंच किया गया जिसकी बिक्री अब शुरू हो चुकी है.

जियो फोन 2 (Jio phone 2 Registration)

जियो फोन 2 (Jio phone 2) जियो कंपनी का फोन है जो जियो का दूसरा फीचर फोन है. ये फोन 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है और Qwerty Keypad से लैस है. इस फोन की कई सारी खास बाते हैं जो इस फोन को अन्य फोन से अलग बनती है. जिन लोगों को स्मार्टफोन चलाने में दिक्कत होती है और वे वही पुराना फीचर फोन चलाना चाहते हैं तो ऐसे लोगों के लिए जियो फोन 2 सबसे बेस्ट फोन साबित हो सकता है क्योंकि इसमें आपको 4जी नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है.

जियो फोन 2 के फीचर (Jio phone 2 specification)

फीचर के मामले में जियो फोन 2 किसी स्मार्टफोन को टक्कर नहीं देता क्योंकि ये एक स्मार्टफोन नहीं है. ये एक 4जी फीचर फोन है जो अन्य फीचर फोन के मुक़ाबले काफी ज्यादा अपडेटेड है. इसमें कई सारे ऐसे फीचर हैं जो आपका दिल जीत लेंगे. जियो फोन 2 के फीचर निम्न हैं.

– ये एक Qwerty keypad वाला 4जी फीचर फोन है.
– इस फोन में ड्यूयल सिम स्लॉट है. तथा एक एसडी कार्ड स्लॉट है.
– फोन में 2.4 QVGA TFT डिस्प्ले है.
– जियो फोन 2 में दो कैमरे हैं. इसके फ्रंट में VGA camera है तथा पीछे की तरफ 2MP का कैमरा है.
– ये फोन 22 भाषाओं को सपोर्ट करता है.
– इसमें आप फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं.
– इसमें आप Jio के सभी apps को चला सकते हैं. साथ ही inbuilt कई सारे apps दिये हैं जो पुराने जियो फोन में मौजूद थे.
– स्क्रीन का साइज़ 2.4 इंच का है जिसका Resolution 320×240 है.
– ये फोन google assitance को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप बोल कर कुछ भी सर्च कर सकते हैं.
– जियो फोन 2 की मदद से आप इस जियो फोन में चल रही चीजों को अपनी टीवी में भी देख सकते हैं.
– इस फोन की मदद से आप किसी दूसरे जियो यूजर को विडियो कॉल कर सकते हैं.

जियो फोन 2 की कीमत (Jio phone 2 price)

जियो फोन 2 की कीमत आपको थोड़ा निराश कर सकती है लेकिन यकीन मानिए जिन्हें स्मार्टफोन चलना पसंद नहीं है उनके लिए इस कीमत में इतने फीचर के साथ किसी फीचर फोन का आना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन अगर आप स्मार्टफोन चलना पसंद करते है तो आपको इसकी कीमत निराश कर सकती है.

जियो फोन 2 कैसे खरीदें? (Jio phone 2 buy)

जियो फोन 2 की कीमत जियो कंपनी की ओर से 2999 रुपये रखी गई है. इसे आप जियो की वेबसाइट Jio.com से खरीद सकते हैं. यहाँ से आप अपने घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि इसकी कीमत 2999 रुपये है लेकिन होम डिलिवरी का चार्ज जोड़कर यह फोन आपको 3098 रुपये का पड़ता है. इसके अलावा ऑफलाइन में भी इसकी कीमत में थोड़ा अंतर देखने को मिल सकता है.

अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप इसे ईएमआई यानि किश्तों में भी ले सकते हैं. जियो की ओर से जारी ऑफर के अनुसार आप इस फोन को मात्र 141 रुपये की ईएमआई पर खरीद सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके पास क्रेडिट कार्ड का होना जरूरी है.

जियो फोन की कीमत सिर्फ इतनी है लेकिन इसे खरीदने के बाद आपको इसकी सिम के लिए भी रिचार्ज करवाना होगा. आपको जियो की मेम्बरशिप और रिचार्ज के लिए भी पैसा खर्च करना होगा जिसे आप अपनी जरूरत के अनुसार करवा सकते हैं.

जियो फोन 2 प्लान (Jio phone 2 plan)

कंपनी की ओर से जारी जियो फोन के लिए कुछ स्पेशल प्लान निम्न हैं.

– कंपनी का सबसे सस्ता रिचार्ज 49 रुपये का है जिसकी वैधता 28 दिनों की है. इसमें आपको सिर्फ 1 जीबी डाटा मिलता है. 50 एसएमएस मिलते हैं और अनलिमिटेड जियो तो जियो कॉलिंग मिलती है.

– जियो फोन यूजर के लिए दूसरा प्लान 99 रुपये का है जिसमें उन्हें कुल 14 जीबी डाटा मिलता है. इसकी वैधता 28 दिनों की है. इसमें आपको 300 एसएमएस और अनलिमिटेड जियो तो जियो वॉइस कॉल मिलते हैं.

– जियो फोन यूजर के लिए एक रिचार्ज 153 रुपये का भी है. इसकी वैधता 28 दिनों की है. इसमें कुल 42 जीबी डाटा दिया जाता है. अनलिमिटेड एसएमएस, अनलिमिटेड जियो तो जियो कॉलिंग मिलती है.

यह भी पढ़ें :

Best quad camera phone : 10,000 के अंदर 4 कैमरे वाले बेस्ट स्मार्टफोन

FASTag क्या है, कैसे बनवाएँ, ऑनलाइन FASTag कैसे बनवाएँ?

mAadhar app क्या है इसके उपयोग, TOTP क्या है?

error: Content is protected !!