शबाना को जवाब और पद्मावती पर दीपिका का साथ बताता है क्यों ‘रिवॉल्वर रानी हैं’ कंगना

0 139
काफी संघर्ष से बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाने वाली कंगना के लिए दिग्गज निर्देंशकों की राय बहुत अलग है. (फोटो : फिल्म क्वीन).
काफी संघर्ष से बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाने वाली कंगना के लिए दिग्गज निर्देंशकों की राय बहुत अलग है. (फोटो : फिल्म क्वीन).

जाने-माने डायरेक्टर, हंसल मेहता ने ’सिमरन’ की शूटिंग के वक्त कहा था कि कंगना और श्रीदेवी में काफी अधिक समानता है. उनका कहना था कि कंगना बिलकुल श्रीदेवी की तरह अपने किरदार में घुस जाती हैं, लेकिन फिल्म फ्लॉप होते ही शायद कंगना के प्रति उनका नजरिया पूरी तरह बदल गया.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

बॉलीवुड की दबंग गर्ल कहलाने लगी है कंगना
बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर कंगना जितनी अपने काम की संजीदगी को लेकर चर्चित रही हैं, उससे अधिक चर्चा उन्हें खान एक्टर्स, ऋतिक रोशन और करण जौहर से सीधे-सीधे टकरा जाने के लिए मिली. कंगना का दावा है कि वह पिछले 10 साल से अपनी लड़ाइयां खुद लड़ती आई हैं.

पद्मावती विवाद और कंगना 
पिछले दिनों, जिस तरह संजय लीला भंसाली की दीपिका, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टॉरर ’पद्मावती’ का देश भर में विरोध हुआ और संजय लीला भंसाली सहित दीपिका को जान से मारने की धमकियां मिलने लगी, उस वक्त सारी इंडस्ट्री दीपिका के पक्ष में आकर खड़ी नजर आने लगी. शबाना आजमी ने तो बाकायदा ’पद्मावती’ और दीपिका के सपोर्ट में एक मुहिम शुरू कर दिया.

पद्मावती पर जानी-मानी हस्तियां ने शबाना आजमी की याचिका पर स्वेच्छा पूर्वक हस्ताक्षर किए. लेकिन कंगना ने नहीं किए. (फोटो : फिल्म पोस्टर).
पद्मावती पर जानी-मानी हस्तियां ने शबाना आजमी की याचिका पर स्वेच्छा पूर्वक हस्ताक्षर किए. लेकिन कंगना ने नहीं किए. (फोटो : फिल्म पोस्टर).

जया बच्चन, हेमा मालिनी, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, विद्या बालन, परिणीति चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा समेत फिल्मी दुनिया की कई जानी मानी हस्तियां ने शबाना आजमी की याचिका पर स्वेच्छा पूर्वक हस्ताक्षर किए.

अनुष्का है बेस्ट फ्रेंड, लेकिन  
सारी इंडस्ट्री बेशक कंगना की मुखालफत कर रही हो लेकिन अनुष्का शर्मा उन्हें अपना बेस्ट फ्रेंड मानती रही हैं, इसलिए उन्होंने कंगना को इस कैंपेन में शामिल होने और याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए फोन किया. कंगना उस वक्त जोधपुर में ’मणिकार्णिका’ के लिए शूटिंग कर रही थीं लेकिन उम्मीद के विपरीत कंगना ने अनुष्का को दीपिका के पक्ष में चलाये जा रहे कैंपेन में शामिल होने और पिटीशन साइन करने से इन्कार कर दिया.

अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस तरह से कंगना के बुरे वक्त में इंडस्ट्री ने उसका साथ नहीं दिया, उसके कारण उसकी ऐसी किसी बात में दिलचस्पी नहीं है. कुछ लोगों को कहना है कि पिछले दो बरस से कंगना और दीपिका के बीच शीत युद्ध जैसी परिस्थितियां निर्मित हैं, यह भी इसकी एक वजह मानी जा रही है.

शबाना को दिया करारा जवाब
लेकिन कंगना ने इस तरह की तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि न तो उन्हें दीपिका से विरोध है और न किसी से कोई परेशानी, उन्हें यदि परेशानी है तो सिर्फ शबाना आजमी से. दीपिका के लिए मेरा पूरा सपोर्ट है और उनके साथ जो कुछ हुआ, मैं उसे अनुचित ठहराती हूं लेकिन शबाना आजमी के कैंपेन में मैं कतई शामिल नहीं हो सकती. मैं दीपिका के साथ हूं लेकिन इस मुहिम में नहीं. उल्लेखनीय है कि ऋतिक प्रकरण में शबाना आजमी ने पूरी तरह कंगना का विरोध करते हुए उसे गलत ठहराने की कोशिश की थी.

ऋतिक प्रकरण में शबाना आजमी ने पूरी तरह कंगना का विरोध करते हुए उसे गलत ठहराने की कोशिश की थी. (फोटो : सोशल मीडिया और फिल्म पोस्टर.)
ऋतिक प्रकरण में शबाना आजमी ने पूरी तरह कंगना का विरोध करते हुए उसे गलत ठहराने की कोशिश की थी. (फोटो : सोशल मीडिया और फिल्म पोस्टर.)

हिम्मत वाली हैं कंगना
बॉलीवुड में किसी का भी अडि़यल रह पाना मुश्किल है लेकिन कंगना पूरी तरह अपवाद हैं. काफी लोग हैं जिन्होंने किसी न किसी रूप में कंगना को कमजोर महसूस कराने की कोशिश की, लेकिन कंगना ने हार नहीं मानी और लगातार अपने आत्म विश्वास के साथ साथ अपनी ताकत को बढ़ाती रहीं. फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त भाई भतीजावाद के विरूद्ध कंगना की आवाज भी किसी गूंज की तरह गूंजती रही है.

(इस लेख के विचार पूर्णत: निजी हैं. India-reviews.com इसमें उल्लेखित बातों का न तो समर्थन करता है और न ही इसके पक्ष या विपक्ष में अपनी सहमति जाहिर करता है. यहां प्रकाशित होने वाले लेख और प्रकाशित व प्रसारित अन्य सामग्री से जुड़े सभी दावे या आपत्ति के लिए सिर्फ लेखक ही जिम्मेदार है. आप भी अपने विचार या प्रतिक्रिया हमें editorindiareviews@gmail.com पर भेज सकते हैं.)